टोनी कक्कड़ का जीवन परिचय | tony kakkar biography in hindi

टोनी कक्कर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध गायककार, संगीत लेखक, म्यूजिक डायरेक्टर तथा एक कंपोजर है । टोनी का जन्म 9 अप्रैल 1984 दिन सोमवार को ऋषिकेश की वादियों में उत्तराखंड भारत में हुआ । वह एक निर्धन और गरीब परिवार से तालुकात रखते हैं । उनके पिता ऋषिकेश कक्कड़ स्कूल व कॉलेज के बाहर समोसा बेचते थे । और उनकी मां नीति कक्कड़ एक मुखिया के रूप में परिवार को संभालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती आई हैं । टोनी की एक बड़ी बहन सोनू कक्कड़ तथा छोटी बहन नेहा कक्कड़ है । जो वर्तमान में प्रसिद्ध गायिका है ।

1990 मे टोनी कक्कर और उनके सभी परिवार के लोग उत्तराखंड से दिल्ली आ गए । और वहां पर गायन वादन का कार्य शुरू कर दिया । उन्हें जगरातो और स्टेज शो परफॉर्मेंस के लिए लोग बुलाया जाता था । उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ की गायका बहुत ही सुंदर रही है । उसके लिए उन्हें जगरातों में स्टेज परफॉर्मेंस करने के लिए बुलाया जाता था । जिसके साथ टोनी कक्कड़ और नेहा कक्कड़ भी जाते थे । कभी-कभी उन्हें 50 रुपये सैलरी से भी दी गई है ।

टोनी कक्कर आज उन सभी भारतीय युवाओं के लिए एक मिशाल है । जिनको यह लगता है कि वह गरीबी के चलते आगे कुछ नहीं कर सकते । लेकिन टोनी उन सबसे उभरकर सामने आए । क्योंकि टोनी कक्कड़ की बायोग्राफी किसी मोटिवेशन से कम नहीं है ।

कई बार रिजेक्शन का सामना, अच्छा गाना ना गा पाना, भी उनके के लिए बड़ी चुनौती रहा है । हालांकि हर कदम पर इनकी दोनों बहनों ने सहायता किया है | टोनी कक्कड़ आज जिस भी मुकाम पर हैं उसमें दोनों बहने नेहा और सोनू कक्कड़ का एक बहुत ही बड़ा हाथ है । जिसे टोनी कक्कर शायद ही चुका सकें ।

टोनी कक्कर उन परिस्थितियों से गुजरे हैं जहां पर उनके पास रहने के लिए घर नहीं था। और किराए के मकान पर उन्होंने बहुत सारे समय गुजारा है ।

प्रसिद्ध नाम ( famous name )टोनी कक्कड़
असली नाम (real name )विपिन कक्कड़
निक नेम ( nick name )टोनी
उम्र ( age )38 वर्ष
जन्म ( date of birth )9 अप्रैल 1984 ( सोमवार )
जन्म स्थान ( birth place )ऋषिकेश की वादियों में उत्तराखंड भारत
धर्म ( Religion )हिन्दू
राशि ( Zodiac )वृश्चिक राशि
स्थिति ( situation )अविवाहित पुरुष

टोनी कक्कड़ की सफलता की कहानी ( Tony Kakkar success story )

tony kakkar childhood

 

टोनी कक्कड़ ने गायन वादन का कार्य अपने बचपन से ही शुरु कर दिया था । और उन्होंने जगराता और स्टेज़ पर परफॉर्मिंग से यह साबित कर दिया कि वह एक बेहतर गायक कार है । शुरुआत में स्क्रैच गाने तैयार करते रहे जिससे वह बार-बार दोहरा कर गाते रहते थे और उससे बेहतर गाने का प्रयास करते थे ।

वर्ष 2012 उनकी करियर की एक बड़ा समय रहा । जिसमें इन्होंने “SRK ANTHEM SONG” के लिए लिरिक्स लिखें । जिसे छोटी बहन नेहा कक्कड़ द्वारा गाया गया । यह एक प्रसिद्ध सॉन्ग रहा । जोकि नेहा कक्कर और टोनी कक्कर को प्रसिद्धि दिलाने में कामयाब रहा । SRK ANTHEM SONG को वर्तमान ( समय 5:10 बजे मे 2/1 2022/) मे you tube पर 1,611,380 व्यू (views) प्राप्त हुये है तथा 20k likes मिल चुके है |

बॉलीवुड फिल्म “क्रिएचर 3D” जिसमें बिपाशा बसु अभिनेत्री ने मुख्य हीरोइन का किरदार निभाया है । इस फिल्म में एक सुप्रसिद्ध गाना “सावन आया है” का लिरिक्स टोनी कक्कर द्वारा लिखा गया है । जिसे अरिजीत सिंह द्वारा गाया गया और यह वर्ष 2014 का बहुत ही पॉपुलर सॉन्ग बन गया ।

इन्होंने पंजाबी सॉन्ग “अखियां” में बतौर सिंगर के रूप में प्रस्तुत हुए । जिसे 22 जून 2015 में रिलीज किया गया | वर्तमान (2/1/2022) मे अभी तक इस गाने को 55,174,266 लोगो द्व्रारा देखा जा चुका है | Desi Music Factory यू ट्यूब चैनल पर औफिसीयल रूप से अभी तक 545k प्रससंको द्वारा पसंद किया जा चुका है |

मिले हो तुम हमको” नामक गाने ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया । यह सॉन्ग वर्ष 2016 को मुख्यता टोनी कक्कड़ छोटी बहन नेहा कक्कर द्वारा लिखित रूप से गाया गया । जिससे यूट्यूब पर 1.1 बिलियन व्यू प्राप्त हुए । जोकि 2016 का सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग सोंग रहा । उस वर्ष उसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और ताबड़तोड़ तरीके से लोगों के बीच में प्रचलित हो गया । आज भी वर्तमान 2022 में यह एक लोकप्रिय प्रसिद्ध सॉन्ग बना हुआ है ।

2019 में उन्होंने “ओह हमसफर” गाने को गाया । जिसके बाद टोनी कक्कड़ एक प्रसिद्ध हस्ती बन गए । ओ हमसफर 2019 का ट्रेंडिंग एल्बम बन गया। जिसे यूट्यूब पर 439 मिलीयन व्यूज प्राप्त हो चुके हैं और यह धीरे-धीरे बढ़ते ही जा रहे हैं ।

उसके पश्चात टोनी ने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और लगातार बैक टू बैक गाने मैं अपना योगदान देना शुरू किया टोनी कक्कर यारियां है, कांटा लगा, धीमे धीमे, चॉकलेट, लैला, गोवा बीच, कोका कोला, सोना सोना, कुछ कुछ जैसे प्रसिद्ध एल्बम में मुख्य भूमिका में देखे गए और वर्तमान में इनके सॉन्ग बहुत प्रसिद्धि पर है ।

फिटनेस सीक्रेट और बॉडी स्ट्रक्चर ( fitness secrets and body structure )

टोनी कक्कर बेहद हैंडसम और क्यूट दिखाई देते हैं । वह एक गबरू जवान है उनका वजन 65 किलो तथा धरातल से ऊंचाई 5 फुट 6 इंच है । जिसका मेंटेन वह प्रॉपर व्यायाम करके रखते हैं । उनकी आंखों का रंग गहरा भूरा तथा बालों का रंग काला है । जोकि उन्हें बहुत ही सुंदर मॉडल बनाता है । 38 इंच की छाती 32 इंच की कमर तथा 15 इंच का डोला उन्हें एक गबरु पहलवान बनाने के लिए काफी है । उन्हें 8 इंच यूएस का जूता लगता है और 10 इंच की पोशाक लगती है ।

Tony Kakkar fitness

अपने शारीरिक गुणधर्म के लिए प्रॉपर नियमित रूप से जिम और कसरत का सहारा लेते हैं । वह अपने खाने पीने में बेहद ध्यान रखते हैं । और घर का बना ही शुद्ध खाना खाना पसंद करते हैं । वह एक फिटनेस गीक पुरुष है । जिन्हें अपनी बॉडी को मेंटेन बनाए रखना बेहद पसंद है ।

टोनी कक्कड़ की शादी, गर्लफ्रेंड, बच्चे (Tony Kakkar’s marriage, girlfriends, kids )

वर्तमान 2022 में टोनी कक्कड़ एक प्रसिद्ध सिंगर है । लेकिन अभी उनकी शादी नहीं हुई है। और वह सिंगल पुरुष हैं । ना ही किसी के साथ रिलेशनशिप की सूचना प्राप्त हुई है। जैसे ही इस विषय में जानकारी प्राप्त होती है इस लेख में अपडेट कर दिया जाएगा ।

संपत्ति, सैलरी, तथा लग्जरी कार कलेक्शन ( Wealth, Salary, and Luxury Car Collection )

वर्तमान 2022 में टोनी कक्कड़ एक प्रसिद्ध हस्ती हैं और यह मुकाम उन्होंने बेहद संघर्ष और कठिन परिश्रम के बाद प्राप्त किया है । और यह इस मुकाम को वह डिजर्व करते हैं । उनकी कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपए में 148 करोड़ के आसपास मापी गई है । उनका मासिक वेतन 10000000 रुपए से अधिक तथा वार्षिक वेतन ₹120000000 से भी अधिक है

अब वर्तमान में वह लग्जरी लाइफ जीते हैं । उनके पास ऑडी, बीएमडब्ल्यू और एक मर्सिडीज कार है । वह ca की मदद से कई कंपनियों बीमा, फंक्शन में निवेश भी कर रहे हैं जिसका उन्हें आगे लाभ होगा ।

कुल संपत्ति ( Total assets )
(net worth)
20 मिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपए में 148 करोड़
सेलरी महिना ( salary month )1 करोड़ से भी अधिक
सेलरी साल मे ( salary in year )12 करोड़ +
कार कलेक्शन ( Car Collection )ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज

टोनी कक्कर की कुछ फेवरेट चीजें ( Some favorite things of Tony Kakkar)

tony kakkar family

हालांकि टोनी कक्कड़ ज्यादा डिमांडिंग पुरुष नहीं है । लेकिन उनकी भी कुछ पसंद की वस्तुएं हैं । जिन्हें वह शायद बार-बार देखना या मिलना चाहेंगे नीचे तालिका में उनकी कुछ पसंद की वस्तुओं को उपलब्ध कराया जा रहा है ।

पसंदीदा अभिनेता ( Favourite Actor )सलमान खान , रणवीर कपूर
पसंदीदा अभिनेत्री ( favorite actress )दीपिका पादुकोण
पसंदीदा गायककार ( favorite singer )नेहा और सोनू कक्कड़, लता मंगेशकर
पसंदीदा रंग ( favourite colour )काला, ग्रे, सफ़ेद
पसंदीदा पेय (favorite drink )काफी
पसंदीदा डांसर ( favorite dancer )धनश्री वर्मा
पसंदीदा खाना ( favorite food )घर का खाना
पसंदीदा जगह ( favorite place )मोरिसीश

सोशल मीडिया प्रसिद्धि फॉलोअर्स व कांटेक्ट डिटेल्स ( social media fame followers and contact details)

फैन फॉलोइंग की बात की जाए तो टोनी कक्कड़ किसी अभिनेता से कम नहीं है । उनके सोशल मीडिया अकाउंट में मिलियन में फॉलोअर्स हैं । उनका फेसबुक अकाउंट में 6.1 मिलीयन फॉलोअर्स है उनका ऑफिशियल अकाउंट @tonikakkarofficial है । टोनी के इंस्टाग्राम पर 8.7 मिलीयन फॉलोअर्स उपस्थित है । और वह केवल 434 लोगों को फॉलो कर रहे हैं । एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं जिसका नाम टोनी कक्कड़ है और उसमें 3.29 मिलीयन सब्सक्राइबर बेस है । जो कि उनको यूट्यूब चैनल को फॉलो कर रहे हैं । उनका ट्विटर फॉलोवर बेस अकाउंट भी बेहद बड़ा है । ट्विटर पर 440.2k फॉलोअर्स है जो कि इनकी प्रसिद्धि को दर्शाता है ।

  
facebookTony Kakkar
Music Composer, Producer & Singer
6.8M followers
instagram1,689 posts
8.7m followers
434 following
Tony Kakkar
Musician
wtitterTony Kakkar
@TonyKakkar
Founder & Owner – Desi Music Factory
Born 10 April 1985
Joined September 2009
357 Following
440.3K Followers
you tubeTony Kakkar
3.29M subscribers

 

Desi Music Factory
31.6M subscribers

e – maildesimusicfactory@gmail.com
Founder & Owner@desimusicfactory
Snapchattonykakkar
phone nombar+91-7575834809 ( i am not sure )
addressmumbai maharstra

कुछ अनसुनी कहानियां ( some unheard stories )

1 – टोनी का जन्म भले ही एक निर्धन और गरीब परिवार में हुआ हो लेकिन वर्तमान 2022 में वह धन संपन्न है । और एक लग्जरी लाइफ जीते जिसको उन्होंने बेहद संघर्ष और कठिन परिश्रम करने के बाद पाया है ।

2 – 2003 में टोनी कक्कर की बड़ी बहन सोनू कक्कड़ को बाबूजी धीरे चलो में बतौर गायकार के रूप में जाने का मौका मिला और जिससे परिवार की परिस्थितियां कुछ संभाली जा सकें ।

3 – 6 वर्ष की अवस्था से ही टोनी कक्कड़ ने अपने परिवार की बागडोर अपने हाथों में संभाल ली थी और वह जगरातों तथा स्टेज शो परफॉर्मेंस करने लगे थे ।

4 – वह भारतीय संगीत शैली में किंग प्रॉप, विश्व संगीत, भारतीय पोर्ट, भांगड़ा, बॉलीवुड संगीत जैसे कई संगीत शैलियों को अपने गानों में शामिल करते हैं ।

5 – 2014 में उन्होंने अंशुल गर्ग के साथ मिलकर एक रिकॉर्डबल देसी म्यूजिक फैक्ट्री का निर्माण किया । जिसमें वह गायन वादन का अभ्यास और म्यूजिक रिकॉर्ड करते हैं ।

6 – शुरू में जब अपना गायन वादन का अभ्यास करते थे । तब वह संगीत की बारीकियों को नहीं समझते थे । लेकिन 2004 में उन्होंने संगीत की बारीकियों को समझने के लिए कई शिक्षकों से ट्रेनिंग ली । इस दौरान इन्होंने संगीतजाटा के लिए गायन वादन का भी कार्य किया ।

7 – टोनी कक्कर एक धार्मिक पुरुष है । भगवान गणेश में बेहद आस्था रखते है । और वहां उन्हें बहुत मानते हैं । टोनी कक्कड़ गणेश भगवान के प्रबल अनुयाई है ।

8 – टोनी और नेहा ने गायन का कार्य अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ से सीखा । सबसे पहले सोनू कक्कड़ जगरातों में स्टेज परफॉर्मेंस करती थी । इसके पश्चात टोनी और नेहा कक्कड़ ने भी कई स्टेज शो परफॉर्मेंस किए ।

9 – उन्हें और नेहा कक्कड़ को ग्लिंप्स मैगजीन में कवर पेज पर छापा गया जो इनकी प्रसिद्धि का को दर्शाता है ।

singer tony kakkar

निष्कर्ष एक जुड़ाव ( Conclusion a linkage )

टोनी कक्कर से जुड़ा Tony Kakkar Biography In Hindi का यह लेख उनके जीवन में सभी घटनाओं को उजागर करने में कामयाब रहा है । और हम समझते हैं कि यह पाठकों के सभी प्रश्नों को हल करने में सफल रहा है । हमने उनके करियर पर और उनकी संघर्ष को पूर्ण रूप से बयां किया है । टोनी कक्कड़ एक इंस्पिरेशन है । जिसे हर एक युवा को सीखने की जरूरत है । वह जीरो से हीरो बने हैं । यदि आपको यह संघर्ष से भरी जीवनी पसंद आई हो तो लेखक के लिए दो शब्द लिखें । हमारे साथ जुड़ने के लिए हमारे पेज को फॉलो कर सकते हैं । मिलते हैं किसी और संघर्ष भरी कहानी के साथ ।

ये भी पढ़े……..

  1. अरमान मलिक का जीवन परिचय | armaan malik biography in hindi
  2. सुनिधि चौहान का जीवन परिचय | Sunidhi Chauhan Biography In Hindi
  3. ध्वनि भानुशाली का जीवन परिचय | dhvani bhanushali biography in hindi

FAQ……..

टोनी कक्कड़ का जन्म कब और कहां हुआ और वर्तमान में वह कहां रहते हैं ?

टोनी कक्कड़ का जन्म 9 अप्रैल 1984 में ऋषिकेश की वादियों उत्तराखंड भारत में हुआ और वह वर्तमान में मुंबई महाराष्ट्र में रहते हैं ।

टोनी कक्कड़ कौन है और 2023 में क्यों लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं ?

टोनी कक्कड़ भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध गायककार संगीत राइटर है । जोकि विभिन्न प्रकार के गानों में गायिका और सहयोग के लिए जाने जाते हैं । यह अक्सर चर्चा का विषय बने रहते हैं । क्योंकि यह हर साल कुछ नया ट्राई करते रहते हैं । और नए नए गाने टेलीविजन इंडस्ट्री को देते रहते हैं । इसीलिए चर्चा का विषय बने रहते हैं ।

टोनी कक्कड़ के पास कितनी संपत्ति है और उन्हें कितनी सैलरी प्रदान की जाती है ?

वर्तमान 2023 में उनके पास लगभग 20 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और वह साल में 12 करोड़ से अधिक कमा लेते हैं ।

टोनी कक्कड़ की माता पिता और भाई बहन का क्या नाम है ?

टोनी कक्कड़ के माता का नाम नीति कक्कड़ पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ छोटी बहन का नाम नेहा कक्कड़ तथा बड़ी बहन का नाम सोनू कक्कड़ है ।

टोनी कक्कड़ ने अपने फिल्म गायन करियर की शुरुआत मुख्यता किससे की ?

वर्ष 2012 में एसआरके एंथम सोंग्स से टोनी कक्कड़ अपने गायन करियर की शुरुआत की। जिसके बाद उन्होंने लगातार गायन में सफलता पाई है ।

Leave a Comment