तान्या शर्मा का जीवन परिचय | Tanya Sharma Biography In Hindi

तान्या शर्मा टेलीविजन इंडस्ट्री की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री, माडल, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं इन्हें मुख्यता अपने किरदार “देवों के देव महादेव” में देवसेना 2011, साथ निभाना साथिया 2017, ससुराल सिमर का 2011, अफसर बिटिया 2011 , उड़ान 2018, वह सपना सा 2017, कुर्बान 2020 जैसे धारावाहिकों की वजह से ने पहचान मिल सकी । हालाकि के साथ निभाना साथिया धारावाहिक 7 साल चला । अतः इनको सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है इसी धारावाहिक टेलीविजन से मिली । Tanya Sharma Biography In Hindi के इस भाग में तान्या शर्मा की जीवनी के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा की जाएगी और उनके करियर के विषय में भी जाना जाएगा ।

तान्या शर्मा का जन्म 27 सितंबर 1995 में दिल्ली मे हुआ । 26 वर्ष की अवस्था में इन्होंने विभिन्न प्रकार की उपलब्धियों को प्राप्त कर लिया । उनके करियर की शुरुआत साउथ इंडस्ट्री की एक फिल्म “लव स्टेटस” से हुई थी । हालांकि उस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय को बेहतर पूर्ण ढंग से दिखाया लेकिन वह फिल्म ज्यादा चल ना सकी ।

तान्या शर्मा तान्या शर्मा ने स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के पश्चात उन्होंने ग्रेजुएशनमास मीडिया” से किया । और उन्होंने अपना करियर टेलीविजन इंडस्ट्री की तरफ कर दिया ।

TABLE OF CONTENT दिखाओ

तान्या शर्मा का करियर { Tanya Sharma Career or profession }

लव स्टेटस टॉलीवुड : 27 नवंबर 2015 रिलीज़ की गई । “लव स्टेटस” एक तेलुगु फिल्म थी । इस फिल्म को “श्रवण कुमार नाला” ने डायरेक्ट किया था । इस फिल्म के मुख्य किरदार के रूप में “अंबिका सोनी” और “तान्या शर्मा” दिखाया गया।

देवों के देव महादेव : 26 दिसंबर 2011 life ok चैनल पर प्रसारित किया गया । यह धारावाहिक पौराणिक गाथाओं पर आधारित है । इस सीरियल को “निखिल शर्मा” “इस्माइल उमर खान” इत्यादि लोगों ने डायरेक्ट किया है । और देवों के देव महादेव धारावाहिक में मुख्य किरदार के रूप में “मोहित रैना” “मोनी रॉय” “सौरभ जैन” “सोनारिका भदोरिया” जैसे किरदार शामिल किया गया है । इसी नाट्य में तान्या शर्मा “देवसेना” किरदार में देखा गया । और उन्होंने अपने किरदार को भलीभांति निभाया यह भी इनकी प्रसिद्धि का एक बड़ा कारण रहा ।

tanya sharma
TANYA SHARMA

साथ निभाना साथिया : 3 मई 2010 से 2017 तक यह नाटक 7 साल तक स्टार प्लस की पहली पसंद बन गई । नाट्य के किरदार मुख्य “रूपल पटेल” “देवोलीना भट्टाचार्य” मुख्य किरदार के रूप में थी तान्या शर्मा ने देवोलीना भट्टाचार्य के ननंद “मीरा मोदी” का किरदार निभाया । 7 साल चले इस धारावाहिक में “मीरा मोदी” किरदार को बहुत ही पसंद किया । अतः तान्या शर्मा को टेलीविजन में “साथ निभाना साथिया” से ही सही पहचान मिल सकी ।

ससुराल सिमर का : ससुराल सिमर का टेलीविजन शो को 25 अप्रैल 2011 में लांच किया गया । यह धारावाहिक टेलीविजन शो 7 साल चला उसके पश्चात 2018 में बंद कर दिया गया । इस धारावाहिक शो में मुख्य किरदार के रूप में “दीपिका कक्कर” और “तान्या शर्मा” थी । जिसमें तान्या शर्मा का किरदार “रीमा नाराया” लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया ।

वह सपना सा : यह धारावाहिक बहुत चर्चित धारावाहिकों में से एक रहा । इस धारावाहिक को 23 जनवरी 2017 को लॉन्च किया गया । “रश्मि शर्मा टेलीविजन फिल्म” द्वारा निर्मित किया गया था । और इस धारावाहिक में मुख्य किरदार के रूप में “प्रदीप माहिर“दिशा परमार” आदि थे । यह “जी टीवी” पर प्रसारित किया किया गया । इस धारावाहिक में तान्या शर्मा अपने रोल को भली-भांति समझ किया ।

उड़ान : 2018 “कलर्स टीवी” पर प्रसारित होने वाला यह धारावाहिक टेलीविजन शो अपने बेहतरीन कहानी की वजह से चर्चा के विषय में बना रहा । इस के मुख्य रोल में “विधि पांडेय” “तान्या शर्मा” रही । तान्या शर्मा द्वारा किया जा रहा रोल “सानवी” लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया ।

अफसर बिटिया : यह धारावाहिक “ज़ी टीवी” पर प्रसारित किया गया । 2011 में इसका पहला प्रीमियम लांच किया गया था । “अफसर बिटिया” एक गांव क्षेत्र में उपस्थित लड़की की कहानी है । जिसमें तान्या शर्मा का भी किरदार है । तान्या शर्मा में इस धारावाहिक का भी हिस्सा रही है ।

कुर्बान : यह धारावाहिक टेलीविजन शो 25 फरवरी 2020 को “ज़ी टीवी” पर प्रसारित किया गया । यह एक ड्रामा बेस धारावाहिक सीरियल रहा। अतः तान्या शर्मा ने इस धारावाहिक में भी अपनी भागीदारी निभाई और इस धारावाहिक का एक अभिन्न पूर्ण अंग रही ।

नामतान्या शर्मा
निक नेमतान्या
जन्म27 सितंबर 1995
जन्म स्थानदिल्ली
काम या प्रोफेसनमॉडल, अभिनेत्री
शिक्षास्नातक { मास मीडिया }
स्थितिअविवाहित
राष्ट्रीयताभारतीय
अफेयरनहीं है
माताज्ञात नहीं
पिताज्ञात नहीं
करियर देब्व्युतेलगु फिल्म “लव स्टेटस”
शौकनाचना , गाना
राशितुला
पसंदीदा अभनेताशहीद कपूर
पसंदीदा रंगरेड

क्रिकेट करियर, सम्मान व संपत्ति ( Cricket career, honor and wealth )

तान्या शर्मा के विषय में बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि यह क्रिकेट खेलना बहुत ही पसंद करती हैं । और यह क्रिकेट टीम का हिस्सा भी रह चुकी हैं । और इन्हें अपने क्रिकेट करियर की वजह से नाना प्रकार के सम्मान से भी सम्मानित किया गया ।

तान्या शर्मा ने 2016 में उन्होंने लखनऊ के नवाबों की तरफ से क्रिकेट खेला । इनकी प्रतिस्पर्धा दिल्ली ड्रैगन के साथ हुए। उसके पश्चात कोलकाता बाबू मोसाय के विरुद्ध खेलते हुए इन्हें “इंडियन क्रिकेट लीग” द्वारा ₹”वुमन मैन ऑफ द मैच” से सम्मानित किया गया ।

tanya sharma
TANYA SHARMA

उनके क्रिकेट करियर में उन्हें एक बेहतर क्रिकेट खिलाड़ी के लिए “फ्रूटी बीसीएल” के “मोस्ट पॉपुलर प्लेयर” के लिए ₹1 लाख की नगद धनराशि जीतने में कामयाब रहे जो कि इन्हें सम्मान के तौर पर दिया गया था ।

संपत्ति { networth } | Tanya Sharma Biography In Hindi

यकीनन आप तान्या शर्मा की संपत्ति के विषय में जानना चाहेंगे । उनकी कुल संपत्ति ₹20 करोड़ है । जो कि उन्होंने विभिन्न शो से प्राप्त की है । उन्होंने कई धारावाहिक फिल्मों में काम किया । जिसकी उन्होंने सैलरी मिली । और कुछ फिल्में की, विभिन्न प्रकार की सोशल मीडिया, अवॉर्ड शो, यूट्यूब चैनल से वह पैसे कमाती हैं । तान्या शर्मा अभी भी अपने कार्य में लगातार तरक्की कर रहे हैं । जैसे-जैसे उनकी तरक्की बा उपलब्धि बढ़ती जाएगी वैसे TTanya Sharma Biography In Hindi के लेख में जानकारी अपडेट कर दी जाएगी ।

इन्हे भी देखे…..

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और फोलोवर ( Social Media Influencers and Followers )

तान्या शर्मा वर्तमान काल में सोशल मीडिया में बहुत ही एक्टिव रहते हैं । उनके इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब चैनल सभी में मिलियंस फॉलोअर्स जोकि आपको नीचे तालिका में दिए जा रहे हैं। हालांकि फॉलोअर्स की संख्या घटती बढ़ती रहती है अतः आपको नीचे तालिका में जानकारी दी गई है ।

facebookTanya Sharma
1.6M followers
instagramtanyasharma27
2.8m followers
wtitterTanya sharma
@2795_tani
14.4K Followers
you tubeSharma Sisters
2.25M subscribers

बॉडी स्ट्रक्चर ( body structure )| Tanya Sharma Biography In Hindi

शारीरिक बनावट का हमारा उद्देश्य अपनी-अपनी अभिनेत्री के विषय में बेहतर तरीके से जानने से हैं । नीचे तालिका में बॉडी स्ट्रक्चर से रिलेटेड संबंधित जानकारी उपलब्ध कराई गई है जिसे आप देख सकते हैं ।

उचाई165 cm
5 फुट 5 इंच
वजन53 किलोग्राम
रंगगोरा
आखो का रंगभूरा
बालो का रंगकाला
बॉडी शेप { फिगर }32-26-33

विशेष बातें ( special things )

  • तान्या शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत एक तेलुगू फिल्म “लव स्टेटस” से की थी । जिसमें यह मुख्य किरदार के रूप में नजर आई थी । जिसमें इनको किरदार “ठेठ लायलसीमा” के नाम से जाना जाता है ।
  • तान्या शर्मा ने अपने करियर में विभिन्न प्रकार के टेलीविजन शो जैसे देवों के देव महादेव, अफसर बिटिया, उड़ान, कुर्बान, साथ निभाना साथिया, ससुराल सिमर का इत्यादि धारावाहिकों का हिस्सा रह चुके हैं ।
  • टेलीविजन करियर व फिल्मी करियर के अलावा इन्होंने क्रिकेट में भी अपना करियर बनाया है । जिनमें यह विभिन्न प्रकार के सम्मान से सम्मानित की गई ।
  • 2015 में स्टार प्लस अवार्ड शो में इन्हें न्यू कमर या “नया चेहरा” का एक समान से सम्मानित किया गया ।
  • तान्या शर्मा को स्टार प्लस अवार्ड शो “बेस्ट ऑफ द ईयर” का अवॉर्ड भी मिला है ।
  • वह एक सेल्फी लवर हैं जिन्हें अपनी फोटो खींचना बहुत ही पसंद है और उनका एक फेवरेट पोज़ भी है जिससे वह अक्सर करके फोटो खिंचवाते हैं ।
  • उन्होंने विशाल सिंह के साथ एक वीडियो बनाया w विहा जोड़ी के नाम से प्रसिद्ध हुआ । और वह और अधिक फेमस हो गई ।
  • उन्होंने एक युवा केंद्रीय टेलीविजन शो में हिस्सा लिया । 2014 में कॉम्प्लिकेट रिलेशनशिप का नया स्टेटस वर्क में काम किया । जिसे “चैनल v” पर प्रसारित किया गया ।
  • तान्या शर्मा ने और कई छोटे किरदार भी किए “वह लाला इश्क” “डर फाइलें” “यह है आशिकी” “कौन है” जैसे टेलीविजन शो पर अपने किरदार को भलीभांति निभाया ।
  • तान्या शर्मा एक यूट्यूब चैनल अपनी बहन के साथ चलाती हैं जिसका नाम है “शर्मा सिस्टर्स”
  • इनके सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर 2.8 मिलीयन फॉलोअर्स है और तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं ।

इन्हे भी देखे …..……

कुछ अंतिम शब्द ( some final words )

Tanya Sharma Biography In Hindi के इस भाग में तान्या शर्मा के विषय में और उनके कैरियर के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई है । 26 वर्ष की आयु में तान्या शर्मा ने अपना मुकाम पाया है । हालाकि के इस मुकाम को पाने के लिए इन्होंने बहुत ही संघर्ष किया । और यह लेख इस अभिनेत्री को समर्पित करते हुए इसके संघर्ष को इस लेख में दर्शाया गया है ।

Tanya Sharma Biography In Hindi का यह भाग, हम समझते हैं कि आपकी उम्मीदों पर खरा उतरा होगा । आपके तान्या शर्मा से जुड़े सभी सवालों को संतृप्त कर रहा होगा । इस लेख का उद्देश्य तान्या शर्मा के जीवन को बेहतर ढंग से जानना है । जिससे कि उनके चाहने वाले को उनके विषय में सही और सटीक जानकारी प्राप्त दी जा सके ।

कौन है तान्या शर्मा और क्यों प्रसिद्ध है ?

तान्या शर्मा फिल्म अभिनेत्री, मॉडल, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर तथा टेलीविजन धारावाहिक में काम करने वाली एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । इनकी प्रसिद्धि उनके करियर पर निर्भर करती है । और उन्होंने अपना करियर में टेलीविजन इंडस्ट्री को कई साल दिए । इस कारण ये बहुत ही प्रसिद्ध है।

तान्या शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत कब और किस प्लेटफार्म से की ?

तान्या शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म “लव स्टेटस” 2015 से की ।

क्या तान्या शर्मा का किसी के साथ रिलेशनशिप है ?

यह जानकारी उपलब्ध नहीं है |

तान्या शर्मा का जन्म कब और कहां होगा ?

तान्या शर्मा का जन्म 27 सितंबर 1995 में दिल्ली में हुआ ।

तान्या शर्मा के माता पिता का क्या नाम है ?

यह जानकारी ज्ञात नहीं है ।

तान्या शर्मा के परिवार में कुल कितने सदस्य हैं ?

तान्या शर्मा के परिवार में ज्ञात जानकारी के अनुसार 4 सदस्य हैं उनके माता-पिता और उनकी एक बहन जिसका नाम “कृतिका शर्मा” है ।

तान्या शर्मा की कुल संपत्ति कितनी है ?

तान्या शर्मा की कुल संपत्ति 20 करोड़ मापी गई है ।

तान्या शर्मा की उम्र कितनी है ?

तान्या शर्मा की उम्र 26 वर्ष है ।

तान्या शर्मा के पति बॉयफ्रेंड और बच्चे का क्या नाम है ?

तान्या शर्मा एक अविवाहित महिलाएं जिनका अभी कोई पति नहीं है । और ना ही कोई बॉयफ्रेंड है । और ना ही एक भी बच्चे ।

3 thoughts on “तान्या शर्मा का जीवन परिचय | Tanya Sharma Biography In Hindi”

Leave a Comment