प्रेरणा पंवार का जीवन परिचय | Prerna Panwar Biography In Hindi

प्रेरणा पंवार भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री व एक प्रसिद्ध एंकर हैं । जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर “एंकर” के रूप में की थी । लेकिन इन्हें सफलता “कुछ रंग प्यार के ऐसे भी” धारावाहिक से मिली । प्रेरणा पंवार का जन्म 17 फरवरी 1995 में सुबह के 11:00 बजे दिन शनिवार को देहरादून उत्तराखंड में हुआ था । इनके पिता एसएस पंवार बैंक में कर्मचारी रहे । इनकी माता ग्रहणी थी । पंवार ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा देहरादून के “GS and mairy” स्कूल से की । उसके पश्चात इन्होंने अमेठी उनिवर्सिटी से “जनरलिस्ट एंड मास कम्युनिकेशन” में स्नातक की पढ़ाई को पूरा किया । Prerna Panwar Biography In Hindi का यह लेख प्रेरणा पंवार, जीवनी, करियर, परिवार, इंटरव्यू, धन-संपत्ति, शरीर संरचना, संपर्क, कुछ विशेष जानकारी, विशेष जुड़ाव के विषय मे विस्तार मे चर्च करेगा |

इन्होंने कई रियल्टी शो में बतौर एंकरिंग के रूप में काम किया । उसके पश्चात यह विभिन्न धारावाहिकों का हिस्सा भी रही । प्रेरणा पंवार जिन भी धारावाहिकों में इन्होंने भूमिका निभाई या उन्हें प्रसिद्धि मिली उसका विवरण इस प्रकार है –

कुछ रंग प्यार के ऐसे भी (2016) ——— यह धारावाहिक प्रेम प्रसंग पर आधारित रहा । जिसको मुख्यता 29 फरवरी 2016 को सोनी टीवी पर रिलीज किया गया । मुख्य कलाकार के रूप में “साहिर शेख” “एरिका फर्नांडिस” इत्यादि रहे । प्रेरणा पंवार ने “अलीना” नामक भूमिका से लोगों बेहद मनोरंजित किया । इन्हें एक निगेटिव किरदार के रूप में दर्शाया गया । यह धारावाहिक 2 नवंबर 2017 को समाप्त कर दिया गया । कुल 414 एपिसोड शूट किए गए । जिसे सोनी टीवी पर 22:00 से 23:00 मिनट की अवधि पर प्रसारण किया गया ।

शक्ति – अस्तित्व के एहसास की (2016) ———- 30 मई 2016 धारावाहिक का मूल प्रसारण समय रहा । जिसे कलर्स टीवी पर 8:00 से लेकर 8:30 तक प्रसारित किया गया । मुख्य किरदार के रूप में रुबिका दिलैक, विवान डिसेना इत्यादि देखें गए । प्रेरणा परिवार हालांकि इस धारावाहिक में मुख्य किरदार के रूप में नहीं थी । लेकिन उन्हें बतौर अतिथि के रूप में बुलाया गया । उनका किरदार कुछ ही समय के लिए रहा । 1171 एपिसोड शूट किए गए जिससे मुख्यता कलर्स टीवी पर 22:00 से 24:00 मिनट की अवधि पर प्रसारित किया गया ।

सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल (2017-2018) ———– सीरियल की कहानी एक हॉस्पिटल के इर्द-गिर्द घूमती रही जिसके मुख्य किरदार के रूप में “शारदा थिगले” “वरुण कपूर” “प्रेरणा पंवार” रहे । प्रेरणा पंवार ने “डॉक्टर ऐसा खुराना” का किरदार निभाया । जिसे क्रिटिक्स द्वारा बेहद सराहा गया । इसे मुख्यता 15 मई 2017 को कलर्स टीवी पर प्रसारित किया गया । सीरियल की समय अवधि 24:00 मिनट रखी गई

नामप्रेरणा पंवार
निक्क नेमप्रेरणा
देब्युअंकरिंग
जन्म17 फरवरी 1995
जन्म स्थानदेहरादून उत्तराखंड
जन्म दिन ( समय )सुबह के 11:00 बजे दिन शनिवार
स्कूलGS and mairy
कॉलेजअमेठी उनिवर्सिटी
माताअज्ञात
पिताSS पंवार

प्रेरणा पंवार का इंटरव्यू (यूट्यूब पर) { Prerna Panwar interview (on youtube) }

उन्होंने यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू देते हुए कहा:-

“मैं जब “कुछ रंग प्यार के ऐसे भी” नामक धारावाहिक शो के लिए इंटरव्यू देने गई तब मुझे लग रहा था कि यह सभी कैजुअल तरीके से इंटरव्यू होगा । और मुझे उस इंटरव्यू के दौरान अपने बालों को काटने के लिए कहा, पहले तो मैं बहुत ही डर गई थी । फिर उसके पश्चात मैंने वह फैसला लिया और अपने बालों को काट दिया । मैंने यह किरदार “एलिना” उसी प्रकार निभाया जैसे मैं स्वयं हूं हंसमुख और चंचल । मैं अपनी ओर से अपने एक्टर, डायरेक्टर, हेयर कटर और मेकअप आर्टिस्ट को धन्यवाद करती हूं । हालांकि मैंने यह नाटक देर से शुरू किया । लेकिन मुझे कभी भी ऐसा नहीं लगा कि मैं एक छोटी स्टार हूं । मुझे सभी ने बहुत ही प्यार दिया । मैं आप सभी का और अपनी टीम का धन्यवाद करती हु ।”

Prerna Panwar

धन-संपत्ति नेटवर्थ विवरण { wealth net worth statement }

26 वर्षीय अभिनेत्री ने अपने करियर का विस्तार हाल ही में किया है । और लगातार संघर्ष जारी है । 2022 के आंकड़ों के अनुसार इनके पास 33 करोड़ की संपत्ति है । जिन्हें यह लगातार अपने अभिनय और अपने काम से बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। इनकी पर एपिसोड सैलेरी 50 से 70 हजार के बीच में रहती है ।

कुल संपत्ति33 करोड़
सेलरी50 से 70 हजार

देह (शरीर) की संरचना का विवरण { Description of the structure of the body }

एक सेलिब्रेटी की लाइफस्टाइल और शारीरिक स्ट्रक्चर उनके प्रशंसकों की पहली पसंद होती है । क्योंकि वह उनको फॉलो करना चाहते हैं । अतः प्रेरणा पंवार की तालिका में शारीरिक स्ट्रक्चर के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही है ।

लंबाई163 सेटीमेटर
5 फुट 3 इंच
वजन57 किलोग्राम
बॉडी माप34-30-34
आखो का रंगकाला
बालो का रंगकाला
संपर्क के लिए महत्वपूर्ण लिंक { Important Links for Contact }

नीचे आपकी फेवरेट सेलिब्रिटी प्रेरणा पंवार के कुछ सोशल लिंक के लिंक दिए जा रहे हैं । जिन्हें आप अपनी इच्छा अनुसार उन्हें फॉलो कर सकते हैं । और लेटेस्ट अपडेट पा सकते हैं ।

facebookPrerna Panwar
16K followers
instagramprernapanwar
87.9k followers
wtitterअज्ञात
e mailprerna.collab27@gmail.com
you tubePrerna Ka Pitara
545 subscribers

कुछ विशेष जानकारी { some specific information }

  • प्रेरणा पंवार ने ईटीवी (etv) पर बतौर एंकर कई वर्षों तक काम किया ।
  • वह बहुत ही खूबसूरत चंचल महिला हैं जिन्हें लोगों से अलग-अलग टॉपिक के विषय में बात करना बेहद पसंद है ।
  • इन्होंने कुछ समय तक बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में भी काम किया ।
  • इन्होंने क्राइम पेट्रोल, गुमराह जैसे धारावाहिकों में कुछ समय के लिए भूमिका निभाई ।
  • उन्हें ट्रैवलिंग, गाना गाना और डांसिंग का भी बेहद शौक है ।

विशेष जुड़ाव { special association }

Prerna Panwar Biography In Hindi का यह भाग प्रेरणा पंवार से जुड़े हुए सभी सवालों को हल करके आपको इस आर्टिकल के जरिए प्रस्तुत कर रहा है । हम आशा करते हैं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा । और आपके प्रिय अभिनेत्री प्रेरणा पंवार के विषय में हम महत्वपूर्ण जानकारी देने कामयाब रहे होंगे । इस लेख से जुड़े हुए किसी भी सवालों को हम से पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं । Prerna Panwar Biography In Hindi एक प्रयास है जिससे आप अपनी प्रिय अभिनेत्री प्रेरणा पंवार के विषय में सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकें ।

ये भी पढे……..

FAQ…….
प्रेरणा पंवार कौन है और क्यों प्रसिद्ध है ?

प्रेरणा पंवार भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री व एक प्रसिद्ध एंकर हैं जिन्हें मुख्यता इनकी एंकरिंग और अभिनय के लिए जाना जाता है उन्होंने विभिन्न धारावाहिकों में अपने अभिनय को किया जिस कारण इन्हें प्रसिद्धि मिली ।

प्रेरणा पंवार की शिक्षा कहां तक है ?

प्रेरणा पंवार ने जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन की डिग्री प्राप्त की है उन्होंने स्नातक किया है ।

प्रेरणा पंवार के माता पिता का क्या नाम है ?

प्रेरणा पंवार के माता का नाम अज्ञात और पिता का नाम एसएस पंवार है ।

प्रेरणा पंवार ने अपने करियर की शुरुआत किस प्लेटफार्म से की ।

प्रेरणा पंवार ने अपने करियर की शुरुआत और एंकरिंग के रूप में थी तथा बाद में उन्होंने धारावाहिकों में भी काम किया

Leave a Comment