पूजा खत्री का जीवन परिचय | Pooja Khatri Biography In Hindi

पूजा खत्री भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री व एक गेमर है इन्हें मुख्यता CID के सब इंस्पेक्टर “इशिता” तथा यूट्यूब चैनल की वजह से पहचान मिली है । पूजा खत्री का जन्म 2 नवंबर 1992 को दिल्ली ही में हुआ । इनकी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली में ही हुई । इन्होंने अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ाने के लिए थिएटर इंडस्ट्री का सहारा लिया । 29 वर्ष की इस खूबसूरत अभिनेत्री अक्सर अपने यूट्यूब चैनल में लाइव स्ट्रीमिंग करते मिल जाती हैं । Pooja Khatri Biography In Hindi का यह लेख मे लेख पूजा खत्री के विषय में उनके कैरियर से लेकर संपत्ति तक सभी को विस्तार पूर्वक चर्चा करेगा |

TABLE OF CONTENT दिखाओ

पूजा खत्री का प्रोफेशन { Profession of Pooja Khatri }

पूजा खत्री यूट्यूब चैनल के साथ-साथ कई टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम कर चुकी हैं । और उन्होंने यह साबित करके दिखाया है कि वह एक बेहतर अभिनेत्री है । इनका अभिनय इन धारावाहिकों में रहा ।

1 – CID {2014- 2016}

सोनी टेलीविजन का यह धारावाहिक एक मुख्य धारावाहिक है । जिस का सबसे पहला संस्करण 21 जनवरी 1998 को शुरू हुआ । 20 वर्षों तक लगातार चलने के पश्चात 2018 में बंद कर दिया गया। इसके 2014 के संस्करण में “पूजा खत्री” नजर आए इनका किरदार एक सब इंस्पेक्टर इशिता का था । जो कि उन्होंने बखूबी निभाया CID का 2014 संस्करण भी सभी भाग की तरीके प्रसिद्ध रहा । इस धारावाहिक की प्रसारण अवधि 40:00 से 45:00 मिनट तक रखी गई ।

pooja khatri
POOJA KHATRI

2 – इच्छाप्यारी नागिन {2016-2017}

यह नाट्य रहस्यमई और जादुई गतिविधियों पर आधारित रहा । इस सीरियल की रिलीज डेट 27 सितंबर 2016 है । तथा 1 सालों तक सफलतापूर्वक चलने के पश्चात 2017 में बंद कर दिया गया । पूजा खत्री इस नाटक में एक अतिथि के रूप में नजर आए थी । और उन्होंने ममता प्रताप का किरदार निभाते हुए देखा गया । हालांकि उनका किरदार कुछ ही समय के लिए था । सब टीवी पर प्रसारित किया गया यह प्रोग्राम लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया ।

3 – महाबली हनुमान {2015-2017}

4 मई 2015 को इस धारावाहिक को सोनी टीवी प्रसारित किया गया । इसकी समय अवधि 8:00 pm बज के रखी गई । यह एक पौराणिक नाट्य है । जिसकी प्रसारण अवधि 25:00 मिनट रखी गई। हमारी प्रिय अभिनेत्री पूजा खत्री ने इस नाट्य में “देवी कालिंदी” का किरदार निभाया । जिसे लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया ।

नामपूजा खत्री
निक नेमपूजा
जन्म2 नवंबर 1992
जन्म स्थानदिल्ली भारत
प्रोफेशनअभिनेत्री , यूटूबर
संपत्ति5 से 7 लाख महिना
उम्र29 वर्ष
प्रसिद्ध रोलcid की सब इंस्पेक्टर ईशिता
राष्ट्रीयताभारतीय

पूजा खत्री यूट्यूब चैनल ( pooja khatri youtube channel ){2018}

2 नवंबर 2018 को पूजा खत्री नाम का एक यूट्यूब चैनल (Pooja) शुरू किया । जिसमें यह अक्सर गेम से रिलेटेड वीडियो डालते हैं। और लाइव स्ट्रीमिंग भी करते हुए दिखाई दे जाती हैं । इन्होंने अधिकतर प्रसिद्धि इसी यूट्यूब चैनल से प्राप्त की है इनका सब्सक्राइबर बेस बड़ा है ।

यूट्यूब चैनल अफवाह { youtube channel rumor }

यूट्यूब चैनल लाइव स्ट्रीम करते वक्त पूजा खत्री पर आरोप लगाए जा रहे थे कि इन्होंने गेम को हैक किया है । लेकिन बाद में पूजा खत्री में एक वीडियो बनाकर यह बताया कि उन्होंने स्कीम को हैक नहीं किया । और उनके ऊपर गलत इल्जाम लगाया जा रहा है । वर्तमान काल 2022 में पूजा खत्री के यूट्यूब चैनल पर 690K सब्सक्राइबर्स है | जो की लगातार इनकी मेहनत की वजह से बढ़ते ही जा रहे हैं |

pooja khatri
POOJA KHATRI

पूजा खत्री की संपत्ति या नेटवर्थ { Pooja Khatri’s wealth or net worth }

पूजा खत्री अभी एक उभरती हुई स्टार है । जोकि लगातार प्रयास कर रही हैं । उनकी इनकम के सोर्स भिन्न है । लेकिन उनका एक बड़ा स्रोत यूट्यूब चैनल भी है पूजा खत्री की इनकम 5 से 7 लाख रुपए है ।

इन्हे भी देखे …..

शारीरिक मेजरमेंट { physical measurement }

नीचे शारीरिक स्ट्रक्चर के विषय में जानकारी दी गई है ।

लंबाई163 सीएम (लगभग)
वजन50 से 60 किलोग्राम ( लगभग )
बॉडी टाइपस्लिम
अखो का रंगभूरा
बालो का रंगकाला

सोशल मीडिया अकाउंट लिंक { social media account link}

नीचे तालिका में पूजा खत्री के सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक दिए जा रहे हैं जिसे आप अपनी इच्छा अनुसार फॉलो कर सकते हैं ।

faecbookअज्ञात
instagrampooja_khatri1
79.1k followers
wtitterPoojaKhatri
@1poojaKhatri
2,070 Followers
you tubepooja
690K subscribers

कुछ अलग जानकारी { some different information }

  • पूजा खत्री का प्रिय अभिनेता इमरान हाशमी है ।
  • इन्हें दही पुरी और सूखा बेल खाना बेहद पसंद है ।
  • इनके कक्षा 10 की मार्कशीट में 85% तथा कक्षा 12 की मार्कशीट में 81% नंबर आए थे ।
  • उन्हें यात्रा करना बेहद पसंद है और वह यात्रा करने के लिए उत्तर पूर्व की दिशा चुनना चाहती हैं । जिनमें वह पहाड़ों को अच्छे से घूमना चाहते हैं।
  • पूजा खत्री मुख्यता अपने यूट्यूब चैनल में “पब्जी गेम” को खेलते हुए नजर आते हैं और लाइव स्ट्रीम भी करते हैं ।

इन्हे भी देखे ……

कुछ अंतिम शब्द { some final words}

Pooja Khatri Biography In Hindi का यह भाग पूजा खत्री से जुड़े हुए उन सभी पहलुओं को उजागर करने का पूर्ण प्रयास कर रहा है जो कि उनके फैंस को पता होना चाहिए । हम अंतिम कुछ शब्द में अपने पाठकों से जुड़ने का पूर्ण प्रयास करते हैं । और उनसे इस लेख के विषय में विचार विमर्श करने के लिए आग्रह करते हैं ।

Pooja Khatri Biography In Hindi का यह लेख यदि आपके सभी प्रश्नों को हल करने में समर्थ रहा है । तो यकीनन आप अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें ।

पूजा खत्री कौन है और क्यों प्रसिद्ध है ?

पूजा खत्री एक बेहतरीन के गेमर, एक मॉडल और एक अभिनेत्री हैं जिन्होंने सीआईडी, इच्छाप्यारी नागिन, महाबली हनुमान जैसे धारावाहिक काम किया है । और इन्होंने 2 नवंबर 2018 को यूट्यूब चैनल शुरू किया । इसमें गेमिंग की वीडियो अपलोड करती हैं । परिणाम स्वरूप इन्हीं सब कारणों से इन्हें प्रसिद्धि मिली ।

पूजा खत्री का जन्म कब और कहां हुआ ?

पूजा खत्री का जन्म 2 नवंबर 1992 में दिल्ली में हुआ ।

पूजा खत्री को सीआईडी (CID ) के किस रोल के लिए नियुक्त किया गया ?

पूजा खत्री को CID के सब स्पेक्टर के किरदार के लिए नियुक्त किया गया ।

पूजा खत्री की उम्र कितनी है ?

पूजा खत्री की उम्र 29 वर्ष है ।

पूजा खत्री के माता पिता का क्या नाम है ?

पूजा खत्री के माता पिता का नाम अज्ञात है जानकारी मिलने पर अपडेट कर दिया जाएगा ।

पूजा खत्री की इनकम कितनी है ?

पूजा खत्री की इनकम 5 से 7 लाख रुपए है ।

पूजा खत्री ने अपना यूट्यूब चैनल कब शुरू किया ?

पूजा खत्री ने अपना यूट्यूब चैनल तो 2 नवंबर 2018 को शुरू किया ।

Leave a Comment