पायल रोहतगी का जीवन परिचय | payal rohatgi biography in hindi

पायल रोहतगी भारतीय अभिनेत्री हैं । जीवन परिचय के इस भाग में पायल से जुड़े सभी प्रश्नों को पूर्ण रूप से कवर कर चुके हैं । यह भाग पायल रोहतगी से जुड़े सभी प्रमुख घटनाओं का समावेश है । और यकीनन इस भाग से आपके सभी प्रश्न हल हो जाएंगे । और आपको कम समय में पर्याप्त जानकारी मिल जाएगी । जिससे आपका कीमती समय बच सकेगा । और आपको इंटरनेट में अन्य प्रकाशित लेखों पर जाना नहीं पड़ेगा । हमारा उद्देश्य सही और विस्तार पूर्वक जानकारी को कम समय में पहुंचाना है । जो कि हमने इसलिए इसलिए के माध्यम से कर दिखाया है ।

पायल रोहतगी ने अपने करियर में 25 से भी अधिक फिल्में की हैं । और उन फिल्मों में कभी मुख्य किरदार तो, कभी आइटम सॉन्ग में कमियों के रूप में, तो कभी सहायक किरदार में देखी गई हैं । इन फिल्मों में किए गए अभिनय की वजह से पायल रोहतगी को पहचाना जाता है । कुछ प्रसिद्ध फिल्में जैसे “ढोल”, “36 चाइना टाउन”, “हे बेबी” इत्यादि है ।

फिल्मों के अलावा उन्होंने भारतीय टेलीविजन धारावाहिकों में भी कई प्रसिद्ध किरदार निभाए हैं । उन्होंने टीवी सीरियल “हमसफर” में नकारात्मक किरदार “अनाम” की भूमिका निभाई । जो की साल 2014 में सोनी टीवी पर रिलीज किया गया । इसके अलावा इन्होंने “सूर्यपुत्र कर्ण” में “अंबिका शिखंडी” एक सहायक कैरेक्टर की भूमिका में देखा गया । जिसे साल 2016 में सोनी टीवी पर प्रसारित किया गया ।

पायल रोहतगी रियलिटी शो की जान और प्रमुख अभिनेत्री के रूप में गिनी जाती है । उन्होंने 11 से भी अधिक रियल्टी शो में भाग लिया है । और कंटेस्टिंग के रूप में भारतीय लोगों के दिल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई है । उन्होंने “बिग बॉस 2”, “बिग बॉस 7” और “नच बलिए 7” तथा “लॉकअप” जैसे टेलीविजन शो में बतौर मेज़बान के रूप में देखी गई ।

आगे अध्याय में सभी प्रमुख घटनाओं का विस्तार पूर्वक वर्णन किया गया है । जिससे आपकी जानकारी प्रत्येक छोटी घटनाओं पर विस्तार पूर्वक रहे । और आप पायल रोहतगी से जुड़ी सभी प्रमुख घटना को जान सके । तो चलिए फिर आगे बढ़ते हैं ।

TABLE OF CONTENT दिखाओ

पायल रोहतगी का जीवन परिचय [Biography of Payal Rohatgi]

पायल रोहतगी भारतीय फिल्म, टेलीविजन तथा रियल्टी शो की प्रमुख अभिनेत्री हैं । पायल का जन्म 9 नवंबर 1985 को हैदराबाद तेलंगाना भारत में हुआ । उनके पिता “शशांक रोहतगी” एक केमिकल इंजीनियर रहे है । और माता “बीना रोहतगी” पूर्व पर्यावरण शिक्षक रहे हैं । पायल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा “उदगम स्कूल अहमदाबाद” से समाप्त की उसके पश्चात “लाल भाई दलपतभाई इंजीनियरिंग कॉलेज” अहमदाबाद से कंप्यूटर इंजीनियर अपनी पढ़ाई समाप्त की । और एक प्रौद्योगिकी स्नातक होल्डर बनी । बता दे, पायल रोहतगी का भाई “गौरव रोहतगी” भी इलेक्ट्रिक इंजीनियर है ।

पायल रोहतगी का शारीरिक स्ट्रक्चर व डाइट प्लान [Payal Rohatgi’s body structure and diet plan]

पायल रोहतगी फिट और खूबसूरत अभिनेत्री हैं । उनकी पैर से सर तक की लंबाई 165 सेंटीमीटर यानी 5 फुट 5 इंच है । वजन 55 किलो तक मापा गया है । उनका बॉडी स्ट्रक्चर, छाती का आकार 34 इंच, कमर का आकार 25 इंच और कुल्हों का आकार 35 इंच है । पायल की आंखें गहरी भूरी हैं । और उनके बाल काले और लंबे हैं । आंखें बड़ी बड़ी हैं । चेहरा ओवल (oval) शेप में है । नाक सीधी खड़ी हुई है । उन्हें 6 नंबर का जूता लगता है । ओवरऑल लुक उनका एक अभिनेत्री के समान है ।

पायल रोहतगी फिट रहने के लिए प्रॉपर डाइट और व्यायाम करना नहीं भूलती हैं । जिम की बजाय योगा जाना पसंद करती हैं । और डाइट के तौर पर वह तली भुनी डेहरी प्रोडक्ट आदि से दूर रहती हैं । वह शाकाहारी या मांसाहारी दोनों ही प्रकार का भोजन करते हैं । जिस कारण वह इतनी स्वीट और तंदुरुस्त रहती हैं । रोज सुबह जल्दी उठ जाती हैं । और 2 से 3 घंटे योगा करती हैं ।

पायल रोहतगी की पसंद की वस्तुएं [Payal Rohatgi’s Favorite Things]

पायल रोहतगी इन दिनों भारत की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । और उनके चाहने वालों की कमी नहीं है । बता दे, उनकी फेवरेट अभिनेत्री “ऐश्वर्या राय” और अभिनेता “अमिताभ बच्चन” और “कमल हसन” है । उनका फेवरेट ऐप “इंस्टाग्राम” है । और वह अपने भारत से बहुत ही प्रेम करती हैं । इसलिए उनकी पसंदीदा जगह भारत है ।

पायल रोहतगी की लव स्टोरी एंड शादी [Payal Rohatgi’s love story and marriage]

पायल रोहतगी और संग्राम सिंह की लव स्टोरी एक रियल शो से शुरू हुई थी । हालांकि संग्राम और पायल एक दूसरे को बहुत पहले से ही जानते थे । उन्होंने इस लव स्टोरी को आगे बढ़ाया । और 12 सालों तक एक दूसरे के साथ समय बिताया । एक दूसरे को समझा । उसके पश्चात पायल ने संग्राम सिंह से 9 जुलाई 2022 को आगरा के “जेपी होटल” में शादी कर ली । और आज दोनों दंपति बेहद खुश हैं ।

पायल रोहतगी की कुल संपत्ति व कार कलेक्शन [Payal Rohatgi’s net worth and car collection]

पायल रोहतगी पिछले 22 सालों से फिल्म टेलीविजन व रियल्टी शो इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं । जिस कारण उन्होंने 200 करोड़ रुपये संपत्ति बनाई है । और वह पर एपिसोड 1 से 3 लाख रूपये तक की सैलरी लेते हैं । उनके पास “टोयोटा” तथा “मर्सिडीज” और “हुंडई” जैसी कारें उपलब्ध है ।

payal rohatgi
नाम [name]पायल रोहतगी
निक्कनेम [nickname]पायल
प्रोफेसन [profetion]अभिनेत्री
जन्मतिथि [date of birth]9 नवंबर 1985
जनस्थान [birth place]हैदराबाद तेलंगाना भारत
गृहनगर [hometown]अहमदाबाद गुजरात
वैवाहित्क स्थिति [marital status]विवाहित
पति [husband]संग्राम सिंह
राष्ट्रीयता [nationalty]भारतीय
राशि [ziodick]व्रश्चिक
शौक [hobby]नाचना
धर्म [riligion]हिन्दू
माता [mother]बीना रोहतगी
पिता [father]शशांक रोहतगी
भाई [brother]गौरव रोहतगी

पायल रोहतगी से जुड़े विवाद [Controversy related to Payal Rohatgi]

पायल रोहतगी ने साल 2012 में निर्देशक “दिवाकर बनर्जी” और “अनुराग कश्यप” द्वारा यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया । इस मुद्दे को मीडिया ने खूब हवा दी । जिस कारण यह घटना ट्रेंडिंग पर चलने लगी । और पायल रोहतगी कई विवादों में घिर गई ।

पायल रोहतगी ने कई बार ट्विटर अकाउंट पर फेक न्यूज़ और भ्रम आत्मक थ्योरी को साझा किया है । जिस कारण उन्हें टि्वटर से कई सप्ताह के लिए बैन कर दिया गया । उन्होंने साल 2019 में तेलंगाना में एक महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में ट्विटर पर भ्रम फैलाने का प्रयास किया । जिस कारण तेलंगाना पुलिस के आग्रह पर ट्विटर ने उन्हें कई सप्ताह के लिए बैन कर दिया । लेकिन अमृता फडणवीस तथा कई सहयोगी के एकत्रित होने और पायल रोहतगी का सहयोग करने पर ट्विटर ने उन्हें अनब्लॉक कर दिया ।

2018 में जहां केरल में बाढ़ का माहौल था । वही रोहतगी ने अपने ट्विटर अकाउंट से विवादास्पद बयान जारी किया । जिसमें उन्होंने बाढ़ का मुख्य कारण गौ हत्या बताया । जिस कारण उन्हें सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया । ट्रोलर ने उनकी क्लास लगा दी ।

2019 में “जायरा वसीम” नामक अभिनेत्री के बॉलीवुड छोड़ने पर उन्होंने इस्लाम पर कुछ अभद्र टिप्पणियां कर दी थी । जिस पर उन्हें पुलिस स्टेशन के कई चक्कर काटने लगे । और उन पर एफ आई आर पी (FIR) भी दर्ज करवा दी गई ।

उन्होंने “नागरिक संशोधक विधेयक” के विरोध में भाग लेने वाली मुस्लिम महिलाओं पर कई अभद्र टिप्पणियां की । जिसके बाद साल 2020 में जिसके बाद ट्विटर ने उन्हें स्थाई रूप से बैन कर दिया ।

पायल रोहतगी का हिंदी फिल्मों में अभिनय [Payal Rohatgi acting in Hindi films]

पायल रोहतगी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2002 में फिल्म “यह क्या हो रहा है” में “ईशा” के किरदार के रूप में की थी । यह फिल्म एक अंग्रेजी फिल्म “अमेरिकन पाई” का रीमेक थी । जिसमें “प्रशांत यानी”, “आमिर अली” “दीप्ति दरयानी” आदि कई कलाकार शामिल थे । यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल नहीं हुई । लेकिन पायल रोहतगी को पहचान देने में मददगार साबित हुई ।

उन्होंने साल 2004 में फिल्म “प्लान” में तान्या की भूमिका निभाई । हालांकि यह एक कैमियो रोल रहा । इस फिल्म में कई बड़े कलाकार जैसे “प्रियंका चोपड़ा”, “संजय दत्त” आदि शामिल थे । और सारा क्रेडिट उन्हें को मिला ।

पायल ने फिल्म “36 चाइना टाउन” में साल 2006 में अभिनय किया । फिल्म सफल रही । यह एक कॉमेडी और मल्टीस्टारर वाली फिल्म थी । जिसमें मुख्य कलाकार “शाहिद कपूर”, “करीना कपूर” थी । फिल्म में पायल रोहतगी का किरदार एक पत्नी का था । जो कि “परेश रावल” की पत्नी के रूप में देखी गई । और इस फिल्म की सफलता का श्रेय पायल को भी दिया गया ।

साल 2007 में फिल्म “हे बेबी” में एक विशिष्ट अतिथि के रूप में देखी गई । जिसमें उनका किरदार बस कुछ ही समय के लिए था । इस फिल्म में मुख्य पात्र “अक्षय कुमार”, “रितेश देशमुख” आदि कलाकार उपस्थित थे । जोकि फिल्म का सारा श्रेय ले गए ।

इसी वर्ष इन्होंने फिल्म “ढोल” में अभिनय किया । जिसमें यह अभिनेता अरबाज खान की पत्नी “सोफिया” के रोल में देखी गई । फिल्म सफल रही । और इसमें उपस्थित अन्य कलाकार “राजपाल यादव”, “कुणाल खेमू”, “शर्मन जोशी”, “तुषार कपूर” आदि अभिनेता शामिल थे । यह फिल्म सभी किरदारों की कॉमेडी की वजह से सर्वाधिक चर्चा में रही । और यह एक सफल फिल्म साबित हुई। जिसमें लगाए के बजट से सर्वाधिक कमाई की ।

इसके अलावा पायल रोहतगी ने “पाथो”, “तुमसे दुधा”, “पुलिस बल”, “तौबा तौबा”, “लैला”, “चेतावनी”, “निगमित”, “मजाक कभी कभी-कभी खतरनाक हो सकता है”, “अग्ली और पगली” “दिल”, “कबड्डी”, “वैलेंटाइन रात” आदि कई फिल्मों में मुख्य भूमिका तथा सहायक भूमिका और आइटम सॉन्ग में अभिनय के रूप में प्रस्तुत किए गए । जिसकी वजह से उन्हें हिंदी फिल्मों में पहचाना जाता है ।

पायल रोहतगी का अंग्रेजी फिल्में में योगदान [Payal Rohatgi’s contribution to English films]

पायल ने साल 2002 में “रिफ्यूजी” नामक अंग्रेजी फिल्म में बतौर मुख्य अभिनेत्री चुनी गई । जिसमें इन्होंने “मिस वर्ल्ड 2001” को प्रमोट किया । इस फिल्म के कारण इन्हें हॉलीवुड में पहचाना गया । हालांकि यह फिल्म इतनी सफल ना हो सकी । लेकिन पायल रोहतगी को एक पहचान जरूर दे गई ।

पायल रोहतगी का तमिल फिल्म में अभिनय [Payal Rohatgi acting in Tamil film]

पायल रोहतगी ने साल 2007 में “थिरुपाची अरुवा” नामक तमिल फिल्म में अभिनय किया । और मुख्य अभिनेत्री के तौर पर चुनी गई । यह रोमांटिक फिल्म रही । जिसे साउथ इंडस्ट्री में बेहद प्रसिद्धि मिली । और पायल रोहतगी को साउथ इंडस्ट्री में बतौर अभिनेत्री के रूप में गिना जाने लगा ।

payal rohatgi

पायल रोहतगी का भोजपुरी फिल्मों में अभिनय [Payal Rohatgi acting in Bhojpuri films]

यह बहुत कम लोगों को पता है कि, उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी अभिनय किया है । साल 2018 में फिल्म “हलफा मचा के गेल” में आइटम सॉन्ग करती हुई देखी गई । और उन्होंने अपने लटके-झटके से भोजपुरी इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया । और इनके आइटम सॉन्ग को खूब पसंद किया गया । और साल 2018 का यह भोजपुरी इंडस्ट्री का ट्रेंडिंग सोंग रहा ।

पायल रोहतगी एक प्रतियोगी के रूप में [Payal Rohatgi as a Contestant]

पायल रोहतगी को वर्तमान में रियल्टी शो की मुख्य अभिनेत्री कहा जाता है । उन्होंने अभी तक के करियर में 11 से भी अधिक रियलिटी शो में भाग लिया । और बतौर प्रतियोगी अपना हुनर दिखाने में कामयाब हुई ।

हाल ही में उन्होंने कंगना राणावत के शो “लॉकअप” में बतौर प्रतियोगी के रूप में हिस्सा लिया । और “सेकंड रनर अप” के रूप में रही । हालांकि वह इस शो को जीतना सकी । लेकिन सेकंड पायदान तक पहुंची । इस शो के विनर “मुनव्वर फारूकी” रहें है । यह शो साल 2022 का सर्वाधिक ट्रेंड में रहने वाला टेलीविजन शो रहा ।

उससे पहले पायल ने साल 2007 में “फीयर फैक्टर इंडिया 2” में बतौर प्रतियोगी भाग लिया । और 59 दिनों तक सर्वाइवर सिचुएशन से जूझती रही । उसके पश्चात इन्हें बाहर जाना पड़ा ।

पायल रोहतगी ने “बिग बॉस 2”, “बिग बॉस 7” में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया । यह भारत का एक सर्वाधिक बहु प्रचलित शो है । जिस वजह से पायल को पहचान मिली ।

इसके अलावा पायल रोहतगी ने “नच बलिए 7”, “उत्तरजीवी भारत 1” आदि रियल्टी शो में अपना अभिनय दिखाने में कामयाब रही । और इन्होंने कई रियलिटी शो में हिस्सा लेकर यह साबित कर दिया । कि वह बेहतर अभिनेत्री हैं । इन रियल्टी शो में पायल रोहतगी के अलग-अलग जॉनर देखने को मिले । जिससे पायल रोहतगी के विषय में फैंस अधिक जान पायें ।

पायल रोहतगी का अतिथि के रूप में योगदान [Payal Rohatgi’s contribution as a guest]

साल 2015 में उन्होंने “2025 जाने क्या होगा आगे” मंच पर एक विशेष अतिथि के रूप में सम्मानित की गई । और इसके अलावा “एजेंट राघव अपराध शाखा” एक 1 एपिसोड में बतौर अतिथि और कैमियो के रूप में देखी गई । एजेंट राघव अपराध से जुड़े मामले को दिखाने वाला टेलीविजन शो है । जिसमें पायल रोहतगी की उपस्थिति को देखकर लोग बहुत प्रभावित हुए । और वह एपिसोड टेलीविजन पर सर्वाधिक देखा गया ।

पायल रोहतगी का टेलीविजन धारावाहिकों में अभिनय [Payal Rohatgi acting in television serials]

बता दे, पायल रोहतगी ने साल 2014 में टेलीविजन सीरियल “हमसफर” में एक नकारात्मक भूमिका “अनाम” का किरदार निभाया । जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया । और धारावाहिक काफी सफल रहा ।

इसके अलावा इन्होंने “सूर्यपुत्र कर्ण” में “अंबा सिखंडनी” का किरदार निभाया । जोकि इनके एक अलग जोनर को प्रदर्शित करता है । सूर्यपुत्र कर्ण सोनी टीवी का बहुत चर्चित टेलीविजन सीरियल रहा । जिसमें महाभारत सूर्यपुत्र कर्ण के जीवन पर आधारित रहा । जिसे साल 2016 का सर्वाधिक देखा जाना वाला सीरियल घोषित किया गया । जिसमें जिसमें “गौतम रोड़े” ने कर्ण का किरदार निभाया ।

पायल रोहतगी का म्यूजिक वीडियो में अभिनय [Payal Rohatgi acting in music video]

पायल रोहतगी ने वैसे तो फिल्मों में कई आइटम सॉन्ग किया । लेकिन उन्होंने इसके अलावा “गाना बाजा दे” नामक म्यूजिक वीडियो ने भी अभिनय किया है । बता दें, इससे “यशी फिल्म्स भोजपुरी” नामक यूट्यूब चैनल पर 1 साल पहले अपलोड किया गया था। और वर्तमान 6 जुलाई 2022 को इससे 31k व्यू और सिर्फ 394 लाइक ही मिले हैं । यह यूट्यूब में उपस्थित हैं । हालांकि यह ज्यादा सफल म्यूजिक वीडियो नहीं रहा । इस म्यूजिक वीडियो में पायल रोहतगी ने डांस और कैमियो किया है ।

इसके अलावा इन्होंने “सिल्क रूट” और “इंडिपॉप” कलाकार “के के” के संगीत वीडियो में भी देखी गई ।

पायल रोहतगी के ब्रांड एंबेसडर व ऐड विज्ञापन [Payal Rohatgi’s Brand Ambassador and Ad Advertisement]

बता दे, पायल रोहतगी “इंटरनेशनल हुमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन” की ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुनी जा चुकी हैं । इसके अलावा उन्होंने “अमूल”, “निरमा”, “नेस्कैफे”, “डाबर हेयर आयल”, “कैडबरी चॉकलेट” जैसी कई प्रोडक्टों का ऐड विज्ञापन कर चुकी हैं । कैडबरी सेलिब्रेशन के मौके पर पायल को कवर पेज पर भी छापा गया था ।

पायल रोहतगी के अपकमिंग प्रोजेक्ट [Payal Rohatgi’s upcoming project]

अभी हाल ही में 2022 में लॉकअप सीजन समाप्त हुआ है । जिसमें यह “दूसरे स्थान” तक पहुंची । जल्द ही “कंगना राणावत” “लॉकअप सीजन 2” लाने वाली हैं । फैंस और मीडिया यह अंदाजा लगा रही है । कि उसमें पायल रोहतगी को भी शामिल किया जाएगा । अभी इस बात की पुष्टि लॉक अप सीजन 2 के डायरेक्टर द्वारा नहीं की गई है । लॉकअप सीजन 2 को साल 2023 में नए दौर के साथ लांच किया जाएगा ।

payal rohatgi
पायल रोहतगी से जुड़े प्रमुख तथ्य [Some facts about Payal Rohatgi]
  • 1- पायल ने अपने करियर की शुरुआत “फेमिना मिस इंडिया पेटेंट” में हिस्सा लेकर की थी । लेकिन वह इस खिताब को जीत न सकी ।
  • 2 – इसके बाद उन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए “मिस इंडिया टूरिज्म” में हिस्सा लिया । और पायल रोहतगी सफल रही । उन्होंने मिस इंडिया टूरिज्म का खिताब जीता । और भारत का प्रतिनिधित्व किया ।
  • 3 – हाल ही में 2022 में लॉकअप सीजन के दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा किया । कि वह कभी भी मां नहीं बन सकती हैं । जिसका दुख उन्होंने नेशनल टीवी पर बयां किया ।
  • 4 – वह शादी से पहले 12 सालों तक संग्राम सिंह पहलवान के साथ रिलेशन में रही । और फिर उन्हें से 9 जुलाई 2022 को विवाह कर लिया ।
  • 5 – पायल रोहतगी ने 18 से भी अधिक हिंदी फिल्मों में, एक तमिल फिल्म, एक भोजपुरी फिल्म और एक अंग्रेजी फिल्म में काम किया है । जो कि उन्हें प्रसिद्धि दिलाने में कामयाब हुई हैं ।
  • 6 – पायल रोहतगी ने 7 से भी अधिक टेलीविजन रियलिटी शो में बतौर प्रतियोगी भाग लिया । और लॉकअप सीजन वन में सेकंड रनर अप के रूप में रही ।
  • 7 – पायल रोहतगी एक निडर और साहसी महिला हैं । वह हर मुद्दे पर खुलकर चर्चा करती हैं । उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर बलात्कार से लेकर मुस्लिम समुदाय पर अभद्र टिप्पणी तक ऐसे कई मुद्दों पर खुलकर चर्चा करती हैं । जिसकी वजह से उन्हें कई बार परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है । वह फिल्म निर्माताओं के ऊपर कई अलग-अलग आरोप लगाती है । तथा बॉलीवुड इंडस्ट्री को कोसते हुए भी देखी गई हैं ।

पाठक से जुड़ाव [reader engagement]

अंतिम कुछ शब्दों में हम अपने प्रिय पाठकों से इस लेख के विषय में विचार विमर्श करते हैं । इस लेख को इस प्रकार निर्मित किया गया है । जिससे कि पर्याप्त जानकारी आप तक पहुंचाई जा सके । और पायल रोहतगी से जुड़ी किसी भी घटना को छोड़ा ना जाए । इस कार्य में यह लेख सफल हुआ है । हमारा उद्देश्य सही और विस्तार पूर्वक घटनाओं को कवर करना होता है । जो कि हमने इस लेख के माध्यम से किया है। यकीनन पायल रोहतगी का जीवन परिचय | payal rohatgi biography in hindi का लेख आपके सभी प्रश्नों पर खरा उतरेगा। यदि फिर भी आपके कोई प्रश्न रह जाते हैं । तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछे ।

और हम से संपर्क करना चाहते हैं । तो हमारे कांटेक्ट पेज पर जाएं । लेख पर बने रहने के लिए धन्यवाद मिलते हैं । किसी सही और विस्तार जानकारी वाले लेके के साथ !

ये भी पढे [also read]…..

कौन हैं पायल रोहतगी और वह अक्सर चर्चा में क्यों बनी रहती हैं ?

पायल रोहतगी फिल्म टेलीविजन और रियल्टी शो की प्रमुख अभिनेत्री हैं । वह अपने द्वारा किए गए अभिनय की वजह से तथा अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय देने की वजह से अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं ।

पायल रोहतगी के माता-पिता भाई और पति का क्या नाम है ?

पायल रोहतगी के माता का नाम “बिना रोहतगी” पिता का नाम “शशांक रोहतगी” भाई का नाम “गौरव रोहित” की और पति का नाम “संग्राम सिंह” है ।

पायल रोहतगी के पास कुल कितनी संपत्ति है और कौन सी कार उपलब्ध है ?

पायल रोहतगी के पास कुल 200 करोड़ की संपत्ति है । और उनके पास “टोयोटा”, “मर्सिडीज” जैसी कारें उपलब्ध हैं ।

पायल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कहां से की और उन्होंने कितनी पढ़ाई की है ?

पायल ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा “उद्गम ग्राम अहमदाबाद” से की है । उसके पश्चात “लाला भाई दलपत भाई इंजीनियर कॉलेज अहमदाबाद” से कंप्यूटर इंजीनियर में स्नातक किया है ।

पायल रोहतगी को मुख्यता किन कारणों से पहचाना जाता है ?

पायल रोहतगी को मुख्यता रियलिटी शो की अभिनेत्री के रूप में पहचाना जाता है । भारत पर चल रहे हर मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करती हैं । जिस कारण वह अक्सर चर्चा में बनी रहती है ।

1 thought on “पायल रोहतगी का जीवन परिचय | payal rohatgi biography in hindi”

Leave a Comment