पारस छाबड़ा का जीवन परिचय | Paras Chhabra Biography In Hindi

पारस छाबड़ा भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री व रियलिटी शो के एक प्रसिद्ध अभिनेता है । इन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री के छोटे पर्दे पर अपनी काबिलियत को सिद्ध किया है । “स्प्रिचुला सीजन 5” व के विजेता के रूप में तथा “बिग बॉस 13″ के कंटेस्टेंट के रूप में भारत में एक खास पहचान बनाई है । Paras Chhabra Biography In Hindi लेख में कि जीवन में घटित घटनाओं को विस्तार पूर्वक चर्चा किया जाएगा ।

“बिग बॉस 13″ के कंटेस्टेंट के रूप में पारस छाबड़ा प्रसिद्धि बटोरने में कामयाब रहे । इनका जन्म 11 नवंबर 1990 को दिल्ली में हुआ । 3 वर्ष की अवस्था में ही पिता का देहांत हो जाने के पश्चात इनकी मां “रूबी छाबड़ा” ने इन्हें पाल पोस कर बड़ा किया ।

पारस छाबड़ा का जन्म एक मध्यवर्ती पंजाबी परिवार में हुआ था । इनके नाम पिता “विनय छाबड़ा” था । इन्होंने ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है उनकी प्रारंभिक शिक्षा “रयान इंटरनेशनल स्कूल दिल्ली” में हुई । उसके पश्चात उन्होंने ग्रेजुएशन करने के लिए “ऊपर यूनिवर्सिटी” में दाखिला लिया । वहां से अपने ग्रेजुएशन को कंप्लीट किया । तत्पश्चात व अभिनय के लिए तैयार हो गए । उन्होंने विभिन्न प्रकार के टेलीविजन ऐड और फोटो शूट करवाए ।

नामपारस छाबड़ा
जन्म11 नवंबर 1990 बुधवार
जन्म स्थानदिल्ली
प्रोफेसनअभिनेता ,माडल
उम्र31 वर्ष
पिता का नाम“विनय छाबड़ा”
माता का नाम“रूबी छाबड़ा”
राष्ट्रीयताभारतीय
शौकफोटोग्राफी

शारीरिक बनावट

पारस छाबड़ा अपनी बॉडी स्ट्रक्चर पर भी विशेष ध्यान देते हैं । वह एक प्रॉपर डाइट फॉलो करते हैं । और प्रतिदिन नियमित व्यायाम भी करते हैं नीचे तालिका में किस शारीरिक मेज़रमेंट किया जा रहा है ।

लंबाई178 cm
5 फुट 10 इंच
वजनलगभग 60 से 75 किलोग्राम
रंगगोरा
अखो का रंगहल्का भूरा
बालो का रंगकाला

पारस छाबड़ा करियर

2012 में पारस छाबड़ा ने अपने करियर की शुरुआत “स्प्रिचुला सीजन 5” एक रियलिटी शो से की । जहां उन्होंने एक प्रतिभागी के रूप में हिस्सा लिया और अपने अभिनय से लोगों को आकर्षित करने में सफल रहे । तथा इस शो को वह जीतने में कामयाब रहे ।

Paras Chhabra
Paras Chhabra

प्रसिद्धि बढ़ने के साथ इन्होंने उसी शो में “स्प्रिचुला सीजन 8” में फिर से भाग लिया । और इस बात से सेलिब्रेटी के रूप में इन्हें सम्मान प्राप्त हुआ ।

2014 में इन्हें एक फिल्म करने का मौका मिला । “एम्स 3 मिडसमर मिडनाइट मुंबई” इस फिल्म में उन्होंने राहुल के किरदार को निभाया और भारतीय जनता का भरोसा जीतने में कामयाब रहे ।

“नच बलिए सीजन 6” में यहां अपनी पूर्व एक्स गर्लफ्रेंड “सारा खान” के साथ दिखाई दिए । यह एक डांस एक डांस शो था । जिसमें इन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ डांस किया । हालांकि यह सोच को जीतना सके ।

अब इन्हें प्रसिद्धि मिल चुकी थी । अतः उन्हे विभिन्न धारावाहिक टेलीविजन शो मी शामिल किया जाने लगा । नारोला के “बढ़ो बहू “कर्ण संगिनी” “आरंभ कहानी देवता की” “लकीरें” जिसमें उन्होंने विभिन्न प्रकार के किरदारों को किया । कर्ण संगिनी में दुर्योधन का किरदार किया । और लोगों ने इन्हें दुर्योधन के किरदार में बहुत ही पसंद किया ।

2019 में इन्होंने सलमान खान द्वारा होस्ट किए गए “बिग बॉस 13” में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में काम किया और अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे ।

उन्होंने “बेगी द क्वीन” “एमपी द मशीन” और “जान लेने तक” ऐसे कई पॉपुलर पंजाबी सॉन्ग में अपने किरदार को किया है । और एक लवर बॉय बनके सामने आए हैं ।इन्होंने इस किरदार को एक वीडियो फॉर्मेट में किया ।

सोशल मीडिया अकाउंट

वैसे तो पारस छाबड़ा के सोशल मीडिया अकाउंट में लाखों फॉलोअर्स जो उन्हें फॉलो कर रहे हैं । लेकिन यह वक्तव्य इसलिए प्रदान की जा रही है कि आप उनके विषय में अच्छे से जान सके पारस छाबड़ा भारत के एक लोकप्रिय अभिनेता है ।

facebookParas Chhabra
433K followers
instagramparasvchhabrra
3.5m followers
wtitterParas Chhabra
60.7K Followers
you tubeParas Chhabra
605 subscribers

रिलेसनशिप, अफेयर

पारस छाबड़ा की शादी 2022 में फिलहाल तो नहीं हुई है । लेकिन इनके अफेयर कई लोगों के साथ रह चुके हैं । अपने आकर्षक लुक की वजह से पारस छाबड़ा ने विभिन्न प्रकार की लड़कियों के साथ अफेयर किए ।

1 – सारा खान

नच बलिए सीजन 6″ तथा नच बलिए से पहले भी यह सारा खान अभिनेत्री को डेट कर रहे थे । इनका रिलेशनशिप बहुत ही अच्छा था । लेकिन कुछ विवाद के चलते सारा खान ने इनके ऊपर आरोप लगाएं।

उन्होंने कहा कि लोग उनका इस्तेमाल कर रहे हैं सारा खान अपने रिलेशन को बताते हुए यह कहा कि अब मैं पहले से बहुत ही सावधान रहूंगी रिलेशन बनाने से पहले सोचूंगी ।

Paras Chhabra
Paras Chhabra

2 – पवित्र पुनिया

भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की पवित्र पुनिया एक जाना माना जा रहा है । अतः इनका रिलेशनशिप पारस छाबड़ा के साथ जोड़ा गया । पवित्र पुनिया पारस छाबड़ा के साथ कुछ सालों तक रिलेशन नहीं रही । उसके पश्चात उनका ब्रेकअप हो गया ।

3 – माहिरा शर्मा

“बिग बॉस 13” से इनका नाम माहिरा शर्मा के साथ भी जोड़ा जाने लगा । माहिरा शर्मा और पारस छाबड़ा की केमिस्ट्री “बिग बॉस 13” में लोगों को बहुत ही पसंद आई । लेकिन नाही पारस छाबड़ा ने और नाही माहिरा सिंह ने इस बात की पुष्टि की ।

4 – आकांक्षा पुरी

इन दिनों पारस छाबड़ा आकांक्षा के साथ रिलेशनशिप में हैं और उनके बाएं हाथ पर आकांक्षा नाम का एक टैटू भी बना हुआ है । जिससे वह अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए नजर आ जाते हैं । आकांक्षा और पारस छाबड़ा अक्सर अपनी सेल्फी सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर करते हैं।

नेटवर्क व संपत्ति | Paras Chhabra Biography In Hindi

31 वर्ष आयु में 1.5 मिलियन डॉलर की संपत्ति बना ली है । हालांकि यह संपत्ति इन्हें विभिन्न प्रकार के स्रोतों से प्राप्त हुई है । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत “स्प्रिचुला सीजन 5” से विनर बनके की थी । और विभिन्न प्रकार के धारावाहिको में काम किया। । वीडियो सॉन्ग, फिल्म अभिनय करके कमाया है ।

पसंदीदा वस्तुए | Paras Chhabra Biography In Hindi

नीचे तालिका में पारस जांगड़ा से जुड़े पसंदीदा चीजों की तालिका दी जा रही है जिससे आप देख सकते हैं

पसंदीदा अभिनेताशाहरुख खान
पसंदीदा अबिनेत्रीअलिया भट्ट
पसंदीदा खानाराजमा चावल
पसंदीदा जगहलोश वेगश
पसंदीदा रंगनीला , सफ़ेद
इन्हे भी पढे …

कंट्रोवर्सी या विवाद

जब यह अपनी एक्स गर्लफ्रेंड सारा खान को डेट कर रहे थे । तभी इनके ऊपर आरोप सारा खान ने लगाया उन्होंने कहा कि लोग उनका दुरुपयोग कर रहे हैं । और अपनी सफलता को पाने के लिए वह उनका इस्तेमाल कर रहे हैं ।

सारा खान ने कहा की मैं पारस हावड़ा से बेहद प्यार करती थी । लेकिन पारस छाबड़ा ने मुझे धोखा दिया । उन्होंने कहा कि अब मैं किसी भी रिलेशनशिप को बनाने से पहले 10 बार सोचूंगी और उसके पश्चात ही रिलेशनशिप के लिए तैयार होंगी ।

सारा खान पारस छाबड़ा के ऊपर आरोप लगाया कि पारस छाबड़ा ने उनका इस्तेमाल किया है लेकिन पारस छाबड़ा ने ऐसा नहीं कहा जब उनसे इस विवाद के विषय में पूछा गया । तो उन्होंने अपना पक्ष नहीं रखा और वह चुप रहे ।

फैक्ट | Paras Chhabra Biography In Hindi

  • पारस छाबड़ा को फोटोग्राफी करने का बहुत ही शौक है । अतः वह अपने खाली समय में अक्सर फोटोग्राफ खींचा करते हैं ।
  • उन्हें डांसिंग और पार्टी करने का भी बहुत शौक है । अतः वह अक्सर पार्टियों में नजर आते हैं ।
  • क्या पारस छाबड़ा शराब और धूम्रपान करते हैं नहीं |
  • उन्हें अपने शरीर को सुडौल और आकर्षक बनाए रखना बहुत ही पसंद है । अतः वह प्रतिदिन नियमित व्यायाम, जिम और प्रॉपर डाइट फॉलो करते हैं ।
  • अपने आकर्षक लुक की वजह से उन्होंने विभिन्न प्रकार के अभिनेत्री के साथ अफेयर किए । 2022 में वह अभिनेत्री “आकांक्षा पुरी” के साथ रिलेशनशिप में हैं ।
  • पारस छाबड़ा ने अपने करियर की शुरुआत पिछोला “स्प्रिचुला सीजन 5” की । लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि सलमान खान के शो “बिग बॉस 13” से मिली ।
  • 3 वर्ष की अवस्था में पिता का देहांत हो जाने की वजह से इनका लालन पोषण इनकी माता “रूबी छाबड़ा” ने किया ।

Paras Chhabra Biography In Hindi के यह लेख पारस छाबड़ा को समर्पित है और उनके चाहने वालों के लिए समर्पित है । इस लेख को निर्मित करते वक्त उन सभी महत्वपूर्ण बिंदु और घटनाओं को ध्यान में रखा गया है जो कि पारस छाबड़ा के जीवन में व्यतीत हुई । और उनके करियर में जिन भी बाधाओं और परेशानियों का सामना उन्होंने किया । Paras Chhabra Biography In Hindi के लेख में दर्शाने का प्रयास किया गया । विभिन्न प्रकार के धारावाहिक नाटकों में अपना अभिनय किया । वह सभी इस लेख में दर्शाया गया है ।

हम आशा करते हैं कि प्रस्तुत की गई जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी यदि Paras Chhabra Biography In Hindi के लेख से आपके किसी प्रकार के प्रश्न है | तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं |हम आपके कमेंट को सुनिश्चित तौर पर उत्तर देने का प्रयास करेंगे ।

कौन है पारस छाबड़ा और क्यों प्रसिद्ध है?

पारस छाबड़ा टेलीविजन इंडस्ट्री के एक अभिनेता हैं । जिन्होंने विभिन्न धारावाहिक और टेलीविजन शो में अपने अभिनय का प्रदर्शन किया है । अतः इसी जब भारत में बहुत ही प्रसिद्ध है ।

पारस छाबड़ा ने अपने करियर की शुरुआत कब की?

पारस जावड़ा ने अपने करियर की शुरुआत “स्प्रिचुला सीजन 5” डेटिंग शो से की ।

पारस छाबड़ा की माता पिता का क्या नाम है ?

पारस छाबड़ा के माता का नाम रूबी छाबड़ा और पिता का नाम विनय छाबड़ा पड़ा है ।

पारस छाबड़ा की शादी कब हुई और उनके कितने बच्चे हैं?

पारस छाबड़ा के 2022 में फिलहाल अभी शादी नहीं हुई और ना ही उनके बच्चे हैं ।

पारस छाबड़ा की कितनी गर्लफ्रेंड रह चुके हैं?

पारस छाबड़ा की ज्ञात जानकारी के अनुसार कुल 4 गर्लफ्रेंड रह चुके हैं इनका नाम है “सारा खान” “पवित्र पुनिया” “माहिरा सिंह” और वह 2022 में अभिनेत्री “आकांक्षा पुरी” के साथ रिलेशनशिप में हैं ।

पारस छाबड़ा का जन्म कब और कहां हुआ?

पारस छाबड़ा का जन्म 11 नवंबर 1990 में दिल्ली में हुआ ।

2 thoughts on “पारस छाबड़ा का जीवन परिचय | Paras Chhabra Biography In Hindi”

Leave a Comment