न्यासा देवगन का जीवन परिचय | Nysa Devgan Biography In Hindi

न्यासा देवगन एक स्टार किड्स हैं जो बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी अजय देवगन और काजोल की सुपुत्री हैं । न्यासा का जन्म 20 अप्रैल 2003 दिन सोमवार सुबह 7:33 पर महाराष्ट्र के एक संपन्न परिवार में हुआ । इनके दादा वीरू देवगन बॉलीवुड इंडस्ट्री के प्रसिद्ध स्टंट डायरेक्टर रहे । और इनके पिता अजय देवगन बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता है । न्यासा परिवार में सब की लाडली हैं । इसीलिए इनका नाम न्यासा रखा जिसका अर्थ होता है पवित्रता की देवी । इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई महाराष्ट्र की उसके पश्चात यह आगे की पढ़ाई के लिए यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज ऑफ़ साउथ ईस्ट इंडिया सिंगापुर चली गई | Nysa Devgan Biography In Hindi का यह लेख ऐसे ही महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर खुल कर चर्चा करेगा |

महज 19 वर्ष की न्यासा देवगन वर्तमान ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रही हैं । और उन्होंने अभी यह तय नहीं किया है । कि उन्हें अभिनेत्री बनना है या नहीं हालांकि वह अभिनय की क्लासेस भी ले रही हैं । और आने वाले समय में वह एक प्रसिद्ध अभिनेत्री बनेंगे।

वर्तमान काल 2022 में उन्हें आप एक स्टार किड्स और एक छात्रा के रूप में स्वीकार कर सकते हैं । वह होनहार छात्रा है जिन्होंने कक्षा 10 की परीक्षा में 65% अंक प्राप्त किए ।

अजय देवगन मुख्यता पंजाबी परिवार से बिलॉन्ग करते हैं | और काजोल एक बंगाल मराठी परिवार से दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया और कुछ समय तक रिलेशन चलने के पश्चात उन्होंने शादी कर ली | उनके उसके पश्चात उन्हें एक बेटी हुई जिसका नाम इन्होंने न्यासा देवगन रखा |

नामन्यासा देवगन
निक नेमनिशा
प्रसिद्धि का कारणस्टार किड्स
उम्र19 वर्ष
जन्म20 अप्रैल 2003
जन्म स्थानमुंबई महाराष्ट्र
राशिमेष
शिक्षाचल रही
राष्ट्रीयताभारतीय

शारीरिक व भौतिक आंकड़े ( physical and physical data )

भौतिक आंकड़ों में अपनी सेलिब्रिटी की शारीरिक गणना करना बेहद आवश्यक होता है । अतः न्यासा देवगन की शारीरिक स्थिति किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं भले ही वर्तमान में उन्हें अभिनेत्री के रूप में नहीं गिना जाता है । लेकिन उनकी कायाकल्प एक अभिनेत्री की तरह ही है ।

लंबाई159 सेंटीमीटर
5 फुट 2 इंच
वजन59 किलोग्राम
बॉडी टाइपस्लिम
आखो का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला

पसंद की सामान्य चीजें ( common things like )

हम अपनी स्टार किड्स की पसंद की चीजों का उल्लेख करते हैं । जिससे उनके विषय में बेहतर जानकारी मिल सके । और हम अपने प्री स्टार किड्स को बेहतर ढंग से जान सके । यही हमारा उद्देश रहता है।

पसंदीदा अभिनेताअजय देवगन
पसंदीदा अभिनेत्रीकाजोल
पसंदीदा फिल्मDDLJ फिल्म
पसंदीदा जगहथायलैंड
पसंदीदा ऐपस्नैप चैट
nyasa devgan
NYASA DEVGAN

परिवार व सगे संबंधी ( family and relatives )

न्यासा देवगन का पूरा परिवार बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है । उनके दादा दादी से लेकर नाना-नानी तक एक प्रसिद्ध इंडस्ट्री में फ़िल्म मेकर की भूमिका निभा चुके है जिसका वर्णन इस प्रकार है

पिताअजय देवगन ( अभिनेता )
माताकाजोल ( अभिनेत्री )
भाईयुग देवगन
दादावीरू देवगन ( स्टंट डारेक्टर )
दादीवीणा देवगन
नानाशोमू मुखर्जी ( निर्देशक )
नानीतनुजा

विशेष कुछ हटके जानकारी ( special information )

न्यासा देवगन महज 19 वर्ष कि एक यंग और युवा स्टार किड है जिनका पालन पोषण मुंबई महाराष्ट्र के एक संपन्न परिवार में हुआ ।

इन्हें यात्रा करना और टीवी देखना बेहद पसंद है । वह कभी-कभी हॉरर फिल्म और कॉमेडी फिल्म देखना पसंद करते हैं

सोशल मीडिया अकाउंट में बेहद एक्टिव रहती हैं । और उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर लाखों फॉलोअर हैं । जो उन्हें प्रतिदिन टैग किया करते हैं ।

वह पिता अजय देवगन से बेहद प्यार करते हैं और अभी भी 19 वर्ष की अवस्था में जब वह कहीं बाहर जाती तो अपनी मां काजोल को एक बात बताती हैं और उनकी मां काजोल उनकी छोटी से छोटी चीजों का बेहद ध्यान रखती है ।

उन्हें हर दिन स्टाइलिश दिखना अच्छा लगता है । परिणाम स्वरूप बहुत तरह-तरह के ड्रेसेस में फोटोशूट करवाती हैं । जिससे वह अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड करती हैं ।

उनकी पसंदीदा जगह घूमने की थाईलैंड है जिस जिस पर वह बार-बार जाना पसंद करती हैं । और अक्सर आपको फोटो शूट करते हुए सोशल मीडिया दिखाती है ।

मेष राशि में जन्मी न्यासा देवगन को कॉमेडी फिल्में देखना बेहद पसंद है ।

वह सबसे ज्यादा सोशल मीडिया अकाउंट में स्नैपचैट का इस्तेमाल करते हैं ।

दिसंबर 2019 में परिवार सहित न्यासा देवगन थाईलैंड के टूर पर गई थी जहां से उन्होंने सपरिवार सहित फोटो खींचे और सोशल मीडिया पर अपलोड किया ।

उनका परिवार हिंदू धर्म से ताल्लुक़ात रखता है । न्यासा देवगन एक चंचल किस्म की लड़की है और उसे कॉमिक बुक पढ़ना और डांसिंग का बेहद शौक है ।

धूम्रपान से बेहद नफरत है वहां अपने शरीर को फिट और स्लिम रखने के लिए प्रतिदिन व्यायाम करती हैं और जिम भी जाती है ।

पाठकों से जुड़ाव ( readership )

Nysa Devgan Biography In Hindi के इस भाग में हम अपने प्रिय स्टार किड्स न्यासा देवगन के विषय में पर्याप्त जानकारी को उपलब्ध करा पाए हैं । हालांकि उन्होंने अभी तक फिल्म इंडस्ट्री में कदम नहीं रखा है । महज 19 वर्ष की हैं और वह अपने पढ़ाई पर बेहद ध्यान दे रही हैं । वह एक्टिंग क्लासेस भी जाति हैं । यकीनन वह जल्द फिल्म में डेब्यू करेंगी और अपनी मां की तरह एक प्रसिद्ध अभिनेत्री बन पाएंगी । जैसे-जैसे उपलब्धि व उनका कैरियर बढ़ता है हम इस लेख को उनकी उपलब्धियों को लेकर विस्तार पूर्वक बढ़ा देंगे ।

इन्हे भी देखे ……

जुड़ाव के लिए महत्वपूर्ण लिंक ( Important Links for Engagement )

यकीनन हमारे प्रिय पाठक अपनी-अपनी स्टार्किड न्यासा देवगन से वार्तालाप या विचार विमर्श करना चाहते हैं । तालिका में कुछ ऐसे लिंक उपस्थित कराए जा रहे हैं । जिनसे आप उनसे संपर्क कर सकते हैं । और उनसे जुड़ सकते हैं ।

facebookNysa Devgan
@officialnysadevgan · Actor
10,432 people follow
istagramnysadevganx
132k followers
wtitterअज्ञात

इन्हे भी देखे …….

मुख्य प्रस्न ( key question )

न्यासा देवगन कौन है क्यों प्रसिद्ध है और क्यों चर्चा का विषय बनी रहती है ?

न्यासा देवगन एक स्टार किड है जोकि अजय देवगन अभिनेता व काजोल अभिनेत्री कि सुपुत्री हैं । स्टार किड होने की वजह से अक्सर मीडिया व सोशल मीडिया के द्वारा चर्चा का विषय बनी रहती हैं ।

न्यासा देवगन के माता-पिता और भाई का क्या नाम है और वर्तमान में वह कहां रहती हैं ?

न्यासा देवगन के माता का नाम काजोल तथा पिता का नाम अजय देवगन और भाई का नाम युग देवगन है और वर्तमान में वह मुंबई महाराष्ट्र में रहती हैं ।

न्यासा देवगन की उम्र कितनी है ?

न्यासा देवगन की उम्र महज 19 वर्ष है ।

न्यासा देवगन का जन्म कब और कहां हुआ ?

न्यासा देवगन का जन्म 20 अप्रैल 2003 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ ।

न्यासा देवगन की शिक्षा कहां पर हुई और वह वर्तमान में कहां पर पढ़ रही है ?

न्यासा देवगन प्रारंभिक शिक्षा धीरूभाई इंटरनेशनल स्कूल से की उसके पश्चात यह वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई कर रही हूं ।

Leave a Comment