निधि भानुशाली का जीवन परिचय | Nidhi Bhanushali Biography In Hindi

निधि भानुशाली भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । इन्हें मुख्यता तारक मेहता का उल्टा चश्मा में निभाए गए अपने किरदार “सोनालिका अंतरराम भिड़े” उर्फ “सोनू” की वजह से जाना जाता है । निधि का जन्म 16 मार्च 1999 को गांधीनगर गुजरात में हुआ । इनकी प्रारंभिक शिक्षा “श्रीमती सूरज्बा देवी और एक्स वी आर हाई स्कूल मुंबई” में हुए । उसके पश्चात इन्होंने “मीठीबाई कॉलेज” से बीए (BA) की डिग्री हासिल की । निधि ने अपने करियर की शुरुआत 11 वर्ष की अवस्था से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी । उसके पश्चात इन्होंने 5 सालों तक “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” नामक धारावाहिक में अभिनय किया । और कुछ निजी कारणों के चलते 2017 में छोड़ दिया । Nidhi Bhanushali Biography In Hindi का यह भाग हमारी छोटी अभिनेत्री निधि भानुशाली को पूर्ण रूप से समर्पित किया जा रहा है । और उनके आजीविका, करियर, इंटरव्यू, शारीरिक बनावट, पसंदीदा चीजें, संपत्ति सोशल मीडिया अकाउंट, और निजी जिंदगी के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा करेगा ।

Nidhi Bhanushali Biography In Hindi
NIDHI BHANUSHALI

निधि भानुशाली की उम्र महज 22 वर्ष है और वह लगातार अपने अभिनय का प्रदर्शन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स मिस कर रहे हैं परिणाम स्वरूप इनकी प्रसिद्धि निरंतर बढ़ रही है यह सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लगातार अपडेट अपने प्रशंसकों को देती रहती हैं

TABLE OF CONTENT दिखाओ

आजीविका व प्रसिद्धि का कारण { cause of livelihood and fame }

लगातार 5 सालों से इन्होंने “तारक मेहता के उल्टा चश्मा” में सोनू के किरदार को निभाया है । यह भी इनकी प्रसिद्धि का एक बड़ा कारण रहा । प्रसिद्धि मिलने के बाद उन्होंने विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया अकाउंट में अपनी प्रसिद्धि को और भी विस्तारित किया । और लगातार अपडेट से वह अपने प्रशंसकों को जागरूक रखती हैं । किसी हद तक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी इनकी सफलता को बेहद ऊंचाइयों पर पहुंचाने में मदद की है

नामनिधि भानुशाली
निक्क नेमनिनों
प्रोफेसनअभिनेत्री, माडल, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
प्रसिद्ध किरदारसोनालिका अंतरराम भिड़े ( तारक मेहता के उल्टा चश्मा )
शिक्षाBA ( मीठीबाई कॉलेज )
राशिमीन राशि
राष्ट्रीयताभारतीय
शौकगाना गाना , नाचना, घूमना , पढ़ना
मातापुष्पा भानुशाली
पिताअज्ञात
भाईएक छोटा भाई है
धर्महिन्दू

निधि भानुशाली का इंटरव्यू ( टाइम्स ऑफ इंडिया) { Interview of Nidhi Bhanushali (Times of India) }

निधि ने “टाइम्स ऑफ इंडिया” के साथ एक इंटरव्यू ने भव्य गांधी और अपनी रिलेशनशिप के विषय में कहा-

NIDHI BHANUSHALI
NIDHI BHANUSHALI

“हां मुझे मालूम है कि इंडस्ट्री में मेरे और भव्य गांधी के रिलेशनशिप के विषय में अफवाह चल रही हैं । लेकिन मैं साफ कर देना चाहती हूं की वह मेरा एक बेस्ट फ्रेंड है । हालांकि हम काफी लंबे समय से एक दूसरे से नहीं मिले हुए हैं । लेकिन मुझे फिर भी अपने दोस्त भव्य गांधी के को एक बेस्ट फ्रेंड समझती हूं । इसके अलावा और कुछ नहीं”

इन्होंने अपने परिवार में अपनी मां को महत्व देते हुए यह कहा –

“मैं अपनी मां की तरह बनना चाहूंगी । वह मेरा छोटे से छोटा ख्याल रखती हूं । और मुझे शूटिंग पर जाना हूं या कहीं भी उसका सबसे पहले बंदोबस्त मेरी मां करती हूं । और मैं अपने परिवार में अपनी मां के सबसे करीब है । और मैं अपनी सभी छोटी और बड़ी बातों को अपनी मां के साथ शेयर करती हूं”

निधि भानुशाली की संपत्ति व नेटवर्थ { Nidhi Bhanushali’s assets and net worth }

महज 22 वर्ष की अभिनेत्री ने जल्दी ही अपनी संपत्ति को बढ़ाया है । उन्होंने लगा था 5 सालों तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम किया तथा कई ब्रांड के प्रमोशन भी किए । 2022 में प्राप्त डाटा के अनुसार इनकी कुल संपत्ति 25 करोड़ रुपये है । और पर एपिसोड सैलरी₹70000 रुपये रही ।

कुल संपत्ति ₹25 करोड़ रुपये
पर एपिसोड सेलरी ₹70 हजार रुपये

शारीरिक बनावट तथा बॉडी टाइप { body shape and body type }

निधि भानुशाली एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री हैं । जो कि अपने शारीरिक स्ट्रक्चर को मेंटेन रखना पसंद करती हैं । नीचे तालिका में उनके शरीर का विवरण दिया जा रहा है ।

लंबाई158 सीएम
5 फुट 2 इंच
वजन49 किलोग्राम
शारीरिक माप32-34-33
आखो का रंगकाला
बालो का रंगकाला

इन्हे भी देखे …….

पसंदीदा चीजें { favorite things}

निधि अपनी पसंद और नापसंद की चीजों को अलग अलग रहती हैं । नीचे तालिका में उनकी कुछ पसंदीदा चीजों का लेखा जोखा दिया गया है ।

पसंदीदा अभिनेतासलमान खान , अमिताभ बच्चन
पसंदीदा अभिनेत्रीप्रियंका चोपड़ा
पसंदीदा गायककारअरीजीत सिंह
पसंदीदा किताबद अल्केमिस्ट
पसंदीदा खेलबौड मिंटन

सोशल मीडिया अकाउंट लिंक और फोलोवर { Social media account links and followers}

आप कह सकते हैं कि सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उन्होंने बेहद प्रसिद्धि पाई है । इनके ट्विटर फेसबुक इंस्टाग्राम में लाखों फॉलोवर है जो कि आप तालिका में नीचे देख सकते हैं ।

facebookNidhi Bhanushali
@NidhiTMKOC
100,590 people follow
instagramnidhitmkoc
14.5k followers
wtitterNidhi Bhanushali 🐦
@ImNidhi_
4,592 Followers (not sure )

लव, रिलेशनशिप, परिवार, अफवाह { Love, Relationship, Family, Rumor }

हाल ही 2022 में सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए उन्होंने एक अफवाह का माहौल क्रिएट कर दिया । उनके साथ एक “ऋषि अरोड़ा” नामक शख्स हैं । जिन्हें वह अपना बॉयफ्रेंड बताते हुए नजर आए । और उन्होंने हिमालय की कई रोड ट्रिप भी की। उन्होंने कहा कि

NIDHI BHANUSHALI
NIDHI BHANUSHALI

“हां मैं ऋषि अरोड़ा के साथ रिलेशनशिप में हो और मैं अपना सारा जीवन इसी साथ के बिता सकती हूं । लेकिन मैं आप लोगों से गुजारिश करती हूं की अभी इसको किसी नाम से संबोधित ना किया” ।

कुछ अलग व महत्वपूर्ण जानकारी { some important information }

  • निधि भानुशाली एक बेहद खूबसूरत अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक अच्छी सिंगर भी हैं । जिन्हें गाना गाना बेहद पसंद है । और अक्सर सोशल मीडिया में वह आपको गाते हुए नजर आते हैं । उन्हें गिटार बजाना बहुत अच्छी तरीके से आता है ।
  • उन्हें अपने शारीरिक बनावट को सुंदर व सुडौल बनाए रखना बेहद पसंद है । और वह नियमित व्यायाम करती हैं । तथा जिम भी जाना पसंद करती हैं।
  • वह अपने खाली समय में किताबों को पढ़ना पसंद करती हैं ।
    उनकी फेवरेट बुक द अल्केमिस्ट है ।
  • वह एक पशु प्रेमी हैं और कुत्तों से बेहद प्यार करते हैं ।
  • निधि भानुशाली एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर हैं ।
  • वह धूम्रपान व शराब के बहुत ही खिलाफ हैं और वह उनसे दूर रहती हैं ।
  • उन्हें पेंटिंग बनाने का शौक है अतः उन्होंने पेंटिंग के लिए एक गुरु को चुना जिसका नाम “कैलाश जिंगर” है ।
  • उन्हें यात्रा करना बेहद पसंद है । और वहां विभिन्न प्रकार के एडवेंचर में शामिल रहती हैं । हाल ही में उन्होंने हिमालय की भी यात्रा की । जिसकी जानकारी उन्होंने फोटो के जरिए सोशल मीडिया अकाउंट्स से सी थी ।
  • 2019 में इन्हें “गौरव वंता” नामक गुजराती अवार्ड से सम्मानित किया गया ।

इन्हे भी देखे ….

विशेष जुड़ाव { special association }

Nidhi Bhanushali Biography In Hindi का यह भाग निधि भानुशाली के उन महत्वपूर्ण और रोचक तथ्यों को उजागर करने में कामयाब रहा । और हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा प्रस्तुत की गई जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी । यदि आप हमसे इस लेख के प्रति किसी प्रश्न को पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं । हम आपके सभी सवालों का जवाब देने के लिए तत्पर हैं।

कौन है निधि भानुशाली और क्यों प्रसिद्ध है ?

निधि भानुशाली ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की । इन्होंने “TMKUC” नामक टेलीविजन शो से डेब्यू किया । उसके पश्चात उन्होंने 5 सालों तक तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम किया । और एक सफल अभिनेत्री बन सकी । तारक मेहता का उल्टा चश्मा व विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया अकाउंट मैं प्रदर्शित किए गए अभिनय की वजह से इन्हें प्रसिद्धि मिली है ।

क्या निधि भानुशाली हाल ही में रिलेशनशिप में है ?

टाइम्स ऑफ इंडिया की न्यूज़ के अनुसार निधि भानुशाली का अफेयर ऋषि अरोड़ा के साथ नोटिस किया गया है । हालांकि इसकी पुष्टि निधि ने नहीं की है । यह एक अफवाह भी हो सकती है । लेकिन उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपनी और ऋषि अरोड़ा की एक फोटो शेयर की है ।

निधि भानुशाली का जन्म कब हुआ और कहां हुआ ?

निधि भानुशाली का जन्म 16 मार्च 1999 में गांधीनगर गुजरात में हुआ ।

निधि भानुशाली के माता पिता और भाई का क्या नाम है ?

निधि भानुशाली के माता का नाम पुष्पा भानूशाली तथा पिता का नाम अज्ञात है और भाई का नाम भी अज्ञात है आपको बता दें इनका एक छोटा भाई भी है ।

निधि भानुशाली की प्रसिद्धि का क्या कारण रहा ?

निधि भानुशाली ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा नामक धारावाहिक शो में 5 साल अभिनय किया । यही इनकी प्रसिद्धि का कारण रहा ।

1 thought on “निधि भानुशाली का जीवन परिचय | Nidhi Bhanushali Biography In Hindi”

Leave a Comment