नेहा बग्गा का जीवन परिचय | Neha Bagga Biography In Hindi

नेहा बग्गा एक मशहूर टेलीविजन अभिनेत्री, मॉडल, टिक टॉककर व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं । इनका जन्म 19 मार्च 1991 चंडीगढ़ पंजाब में हुआ था । इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा “केंद्रीय विद्यालय नंबर 2” नामक स्कूल से की । इनके पिता “कुलबीर सिंह बग्गा” एक आर्मी पर्सन रहे हैं । इन्हें प्रसिद्धि अपने अभिनय की वजह से मिली । जिसे इन्होंने बानी इश्क दा नामक टेलीविजन शो में “राजजी सोहम सिंह भुल्लर” का किरदार से दिखाया किया । टिक टॉक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने इन्हें बेहद प्रसिद्ध किया । Neha Bagga Biography In Hindi का यह भाग नेहा बग्गा से जुड़े हुए सभी तथ्यों को उजागर करने का पूर्ण प्रयास करेगा । इस लेख में नेहा बग्गा का अब तक का सफर टिक टॉक की वजह से मिली प्रसिद्धि, नेहा बग्गा का इंटरव्यू संपत्ति, संपत्ति, परिवार, लव, अफेयर, रिलेशनशिप, पसंदीदा चीजें, शारीरिक मेजरमेंट, सोशल मीडिया सपोर्टर, कुछ अलग जानकारी और महत्वपूर्ण प्रश्न लेख का मुख्य केंद्र हैं ।

Neha Bagga Biography In Hindi
NEHA BAGGA

नेहा बग्गा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 चंडी मंदिर पंचकूला हरियाणा पंजाब के एक स्कूल से की । उसके पश्चात इन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी ऑफ चंडीगढ़ से “मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन” एमबीए (MBA) की पढ़ाई को पूरा किया । उसके पश्चात यह थिएटर इंडस्ट्री से जुड़ गई । कई ऐड का प्रमोशन किए । साथ ही साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे टिक टॉक मैं वीडियो अपलोड करते और वाह वीडियो वायरल भी हो जाते हैं ।

इसी प्रकार नेहा बग्गा अपने शुरुआती दिनों में स्ट्रगल किया । लेकिन धारावाहिकों में लगातार छोटे व असरदार रोल करती रही । जिनकी वजह से ने पहचान मिल सकी । फिर इन्होंने अपना पूरा करियर एक्टिंग और मॉडलिंग की तरफ कर दिया ।

TABLE OF CONTENT दिखाओ

नेहा बग्गा का अब तक प्रसिद्ध होने का सफर (प्रोफेशन ) { Neha Bagga’s journey to fame so far (Profession) }

नेहा बग्गा अपने अभिनय की वजह से प्रसिद्ध हुई है । और उन्होंने विभिन्न प्लेटफॉर्मर को इसके लिए चुना । इसमें शामिल है धारावाहिक, सोशल मीडिया और कुछ फिल्में जिसका विस्तार पूर्वक वर्णन किया गया है । और इनके रोल को दर्शाते हुए यह बताने का प्रयास किया गया है कि इन की महत्वता उस धारावाहिक में या उस फिल्म में कितनी रही है ।

1 – रब से सोना इश्क (2012)

16 जुलाई 2012 को “जी टीवी” पर यह प्रोग्राम प्रकाशित किया गया । यह एक रोमांटिक पंजाबी धारावाहिक रहा । जिसे “जय प्रोडक्शन” द्वारा निर्मित किया गया । मुख्य किरदार के रूप में “एकता कौल” ,”कानन मल्होत्रा“, “आशीष शर्मा” रहे । नेहा बग्गा ने मुख्य अभिनेत्री के मित्र का किरदार निभाया । और सहपाठी की तरह उनका सहयोग देते हुए नजर आए । यह नेहा बग्गा के करियर की पहली धारावाहिक सीरियल था । 232 एपिसोड शूट किए गए जिसे “ज़ी टीवी” पर प्रसारित किया गया । इस धारावाहिक की समय अवधि 22:00 से 24:00 मिनट रखी गई ।

2 – बानी – इश्क दा कलमा( 2013 2014)

यह नाट्य 18 मार्च 2013 को प्रसारित किया गया । यह नाटक रोमांटिक ड्रामा पर आधारित था । इसके मुख्य कलाकार के रूप में नेहा बग्गा (राजजी सोहम सिंह भुल्लर), शेफाली शर्मा (बानी परमीत सिंह भुल्लर ), अधविक महाजन (सोहम बलबीर सिंह भुल्लार) रहे । 24:00 मिनट तक प्रसारित होने वाले इस धारावाहिक को “कलर्स टीवी” पर प्रस्तुत किया गया । 317 एपिसोड शूट किए गए जिसे सफलतापूर्वक “कलर्स टीवी” पर प्रदर्शित किया गया । नेहा बग्गा का किरदार राजजी सोहम सिंह भुल्लर एक प्रसिद्ध रोल रहा । जिसे क्रिटिक्स द्वारा बेहद पसंद किया गया । और इस रोल ने नेहा को एक पहचान दे दी ।

3 – पिया रंगरेज( 2015 2016)

27 अप्रैल 2015 को इस धारावाहिक का पहला प्रीमियर “लाइफ ओके” पर रिलीज किया गया । 1 साल सफलतापूर्वक चलने के पश्चात 26 मई 2016 को यह प्रोग्राम समाप्त कर दिया गया । मुख्य रोल के रूप में गौरव एस बजाज, नारायणी शास्त्री, कनवर दिल्लो, नेहा बग्गा थे । इस धारावाहिक में नेहा बग्गा ने निगेटिव किरदार निभाया है । जिसका नाम “मुनमुन सिंह” होता है । इस नाटक के 275 एपिसोड शूट किए गए जिसे “लाइफ ओके” पर 22 मिनट की अवधि पर प्रसारित किया गया ।

4 – मेरे दिल की लाइफ लाइन (2019)

इस नाटक को 11 फरवरी 2019 को रिश्ते टेलीविजन पर रिलीज़ किया गया । मुख्य किरदार के रूप में नेहा बग्गा, श्रुति कंडवाल, विक्रम सखालकर हैं जिसमें नेहा बग्गा ने एक डॉक्टर (डॉ प्रज्ञा यादव) का किरदार निभाया । इसे लोगों द्वारा बहुत ही सराहा गया । सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे रिश्ते टीवी पर प्रकाशित हुआ । जिसकी समय अवधि 22:00 से 24:00 मिनट रखी गई ।

5 – जंगली फिल्म ( 2019)

अमेरिकन निर्माता कार “चक्र रसेल” द्वारा डायरेक्ट की गई है । फिल्म जंगली 29 मार्च 2019 को रिलीज की गई । यह फिल्म एक्शन और एडवेंचर पर आधारित रही । फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बेहद सफल रही । नेहा बग्गा इस फिल्म का हिस्सा रही । वह मुख्य अभिनेत्री की सह कलाकार के रूप में दिखाई दी गई । यह नेहा बग्गा कि यह सबसे पहली फिल्म थी । इस फिल्म के मुख्य कलाकार “विद्युत जामवाल” “पूजा सावंत” है । 22 करोड़ की लागत से बनी यह फिल्म सिर्फ 115 मिनट की थी ।

नामनेहा बग्गा
निक्क नेमरजजी, नेहा
काममाडल, अभिनेत्री, टिकटोकर
प्रसिद्ध रोलरजजी सोहम सिंह भुल्लर
उम्र30 वर्ष
पिताकुलबीर सिंह बग्गा
माताअज्ञात
भाईअतुल बग्गा
स्थितिअविवाहित
बॉयफ्रेंडरेसटी कोम्बोज { अफवाह }

टिक टॉक की वजह से मिली प्रसिद्धि { got fame because of tik tok }

असल में नेहा बग्गा एक बेहतरीन और प्रसिद्ध टिक टॉक कर हैं । यह 15 सेकंड की वीडियो बनाकर टिक टॉक जैसे प्लेटफार्म में डालती रही । और इनकी प्रसिद्धि और बढ़ गई हालांकि अब भारत में टिक टॉक बंद हो चुका है । जिसके कारण वह यूट्यूब व इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफार्म में अपने हुनर का प्रदर्शन करती रहती हैं । सोशल मीडिया अकाउंट में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है । यही इनकी प्रसिद्धि का कारण रहा ।

नेहा बग्गा का हाल ही में लिया गया इंटरव्यू { Neha Bagga’s recent interview }

हाल ही में नेहा बग्गा का इंटरव्यू लिया गया । उसके पश्चात उन्होंने बानी इश्क दा कलमा धारावाहिक से जुड़े हुए कुछ सवालों को उजागर किया । और अपने टिक टॉक करियर को भी बताया उन्होंने कहा

NEHA BAGGA
NEHA BAGGA

“मैं बानी इश्क दा कलमा नाटक धारावाहिक टेलीविजन शो की सभी टीम मेंबर को धन्यवाद करती हूं । जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा कि मैं उस में बानी का किरदार निभा सकूं ।और मैंने यह कार्य बखूबी किया है । बानी इश्क दा कलमा धारावाहिक में मुझे हर रोज नए नए टास्क दिए जाते थे । इससे मुझे रोज परफॉर्म करना था । मैं अपने टीम प्रोडक्शन को धन्यवाद करती हु । मेरी सभी टीम मेंबर्स बहुत ही अच्छे है।”

लव, अफेयर, रिलेशनशिप, अफवाह { Love, Affair, Relationship, Rumor }

रेस्टी कंबोज और नेहा बग्गा रिलेशनशिप में हैं । इन्होंने अपने लव अफेयर को खुलकर एक्सेप्ट किया है । लेकिन अफवाह यह है कि रेस्टी कंबोज और नेहा बग्गा की शादी हो चुकी है । इनके रिलेशनशिप के विषय में पूछे जाने पर पर इन दोनों की तरफ से कभी भी कोई भी ऑफिशियल बयान नहीं आया है । यह मार्केट में चल रही एक अफवाह भी हो सकती है । और सच भी हो सका है । फिल हाल इसके प्रति कोई भी सबूत उपलब्ध नहीं ।

नेहा बग्गा की पसंदीदा चीजें { Favorite things of Neha Bagga }

नीचे तालिका में नेहा बग्गा से जुड़ी हुई कुछ पसंदीदा चीजों का विवरण दिया जा रहा है ।

पसंदीदा खानाकडा प्रसाद , पानी पूरी
पसंदीदा अभिनेतारणवीर सिंह
पसंदीदा अभनेत्रीअनुष्का शर्मा
पसंदीदा गायककारदिलजीत दोसांछ
पसंदीदा रंगसफ़ेद , पीला , काला

शारीरिक मेज़रमेंट { physical measurement }

शारीरिक गणना एक सेलिब्रिटी की पहचान होती है । जिसे सैकड़ों लोग फॉलो करते हैं । और उनकी शारीरिक घटना के विषय में जानना चाहते हैं । अतः तालिका में नेहा बग्गा से जुड़े शारीरिक स्ट्रक्चर को दिया जा रहा हैं ।

लंबाई163 cm
वजन5 फुट 3 इंच
बॉडी नाप34-26-35
आखो का रंगभूरा
बालो का रंगकाला

इन्हे भी देखे ……

सोशल मीडिया अकाउंट लिंक्स { social media account links }

नीचे तालिका में नेहा बग्गा के सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक किए जा रहे हैं । जिन्हें आप अपनी इच्छा अनुसार फॉलो कर सकते हैं ।

facebookNeha Bagga – The Queen of Hearts
@Nehabagga01
12,336 people follow
instagramnehaabaggaofficial
744k followers
wtitterअज्ञात

कुछ अलग जानकारी

NEHA BAGGA
NEHA BAGGA
  • नेहा बग्गा को बानी इश्क दा कलमा धारावाहिक प्रोग्राम के लिए “गोल्डन पटेल अवार्ड” से सम्मानित किया गया
  • प्रसिद्धि बढ़ने के कारण इन्हें सावित्री देवी कॉलेज एंड हॉस्पिटल 2017-2018 धारावाहिक में काम करने का मौका मिला जिसे उन्होंने बखूबी निभाया ।
  • अधिक लोकप्रियता के कारण इन्हें धारावाहिकों के अलावा संगीत में भी काम करने का मौका मिला । इन्हें जॉनी और संगीतकार सह गायक “बी प्राक” के साथ एक एल्बम गीत “छोटे यह दिल” में काम मुख्य भूमिका के रूप में काम किया ।
  • प्रसिद्धि अधिक होने के बाद इन्हें वर्तमान काल में कई ऐड की ब्रांड एंबेसडर भी हैं ।
  • यह प्यार तूने क्या किया, कोड रेड, लाल इश्क धारावाहिकों में अभिनय करते हुए नजर आए ।
  • नेहा बग्गा एक पशु प्रेमी है जिन्हें कुत्तों से बेहद लगाव है ।
  • उन्हे नाचना और एक्टिंग करना बहुत पसंद है |
  • वह धूम्रपान और शराब से दूर रहना पसंद करते हैं ।
  • नेहा बग्गा को हर दिन स्टाइल में रहना और नए नए कपड़े पहनना ज्वेलरी पहनना पसंद है ।

इन्हे भी देखे …..

विशेष जुड़ाव

Neha Bagga Biography In Hindi का यह भाग यकीनन आप के सभी प्रश्नों को हल करने में समर्थ रहा है । यदि हमारे द्वारा कवर की गई जानकारी आपको पसंद आई हो तो आप हमें सोशल मीडिया पर फॉलो कर सकते हैं । यदि Neha Bagga Biography In Hindi के इस भाग से आप किसी भी प्रकार के प्रश्न पूछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में प्रश्न कर सकते हैं । हम आपके सभी प्रश्नों का उत्तर देंगे ।

कौन है नेहा बग्गा और क्यों प्रसिद्ध है ?

नेहा बग्गा एक भारतीय टेलीविजन एक्टर, मॉडल, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । जिन्होंने कई टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया । और विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए लोगों से जुड़ी हुई है । यही इनकी प्रसिद्धि का मूल कारण है ।

नेहा बग्गा और रेस्टी कंबोज के बीच में क्या रिलेशनशिप है ?

मार्केट में ऐसी बहुत सारी अफवाह उड़ रही हैं । जो कि यह साबित करते हैं कि इन दोनों ने शादी कर ली है । लेकिन एक भी पक्ष ने आधिकारिक रूप से अपने रिलेशनशिप के विषय में जानकारी दी । और ना ही किसी मीडिया या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में उन्होंने इस विषय में चर्चा की है । अत: यह सभी रिलेशनशिप की जानकारी अपवाह भी हो सकती है।

नेहा बग्गा का जन्म कब और कहां हुआ ?

नेहा बग्गा का जन्म 19 मार्च 1991 को चंडीगढ़ पंजाब में हुआ ।

नेहा बग्गा के माता पिता और भाई का क्या नाम है ?

नेहा बग्गा के पिता का नाम “कुलबीर सिंह बग्गा” माता का नाम “अज्ञात” है और भाई का नाम “अतुल बग्गा” है ।

नेहा बग्गा की शिक्षा कहां तक है ?

नेहा बग्गा ने पंजाब यूनिवर्सिटी ऑफ चंडीगढ़ से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन “एमबीए (MBA)” को पूरा किया ।

2 thoughts on “नेहा बग्गा का जीवन परिचय | Neha Bagga Biography In Hindi”

Leave a Comment