मृदुला महाजन का जीवन परिचय | Mridula Mahajan Biography In Hindi

मृदुला महाजन भारतीय अभिनेत्री व एक थिएटर आर्टिस्ट है । जिन्हें मुख्यता वेब सीरीज “गंदी बात 4” में किए गए किरदार “लाजो” की वजह से पहचान मिली | मृदुला का जन्म 24 जनवरी 1997 को चंडीगढ़ पंजाब में एक साधारण परिवार में हुआ । इन्हें शिक्षा से बेहद लगाव रहा परिणाम स्वरूप इन्होंने अपने प्रारंभिक शिक्षा “गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी हाई स्कूल” से करने के पश्चात तुरंत पॉलिटिकल साइंस से b.a. किया । उसके पश्चात “पंजाब यूनिवर्सिटी” से लॉ एलएलबी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया । मृदुला के पिता “रोहित महाजन” एक व्यापारी तथा उनकी माता “अंजू महाजन” ग्रहणी रही । “तोमर महाजन” उनके छोटे भाई हैं | Mridula Mahajan Biography In Hindi का यह भाग उनकी प्रसिद्धि के कारण को विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए पारिवारिक और व्यक्तिगत जानकारी को उजागर करेगा ।

TABLE OF CONTENT दिखाओ

भारत में प्रसिद्धि का कारण ( Reason for fame in India )

2018 में रिलीज की गई “गंदी बात 4” हिंदी वेब सीरीज विभिन्न प्रकार की कामुकता पर आधारित है । जिसमें मृदुला महाजन “लाजो” के रोल से बोल्ड अवतार के रूप में देखी गई । अतः यही इनकी प्रसिद्धि का मुख्य कारण बना । इस वेब सीरीज के कई सीजन साल दर साल रिलीज किए गए । जिसे “अल्ट बालाजी” के बैनर तले निर्मित किया गया । जिसका डायरेक्शन “सचिन मोहिते” के कर कमलों द्वारा किया गया ।

टैंक क्लीनर 2:00 घंटे 37:00 मिनट कि यह फिल्म भारतीय लव स्टोरी को प्रदर्शित करती है । जिसमें मृदुला महाजन ने मुख्य हीरोइन का किरदार निभाया है । और उनके कोस्टार “मनी सभरवाल” ने इनका बेहतर ढंग से साथ निभाया है । इन दोनों की केमिस्ट्री लोगों व गूगल यूजर द्वारा बेहद पसंद की गई परिणाम स्वरूप गूगल यूजर ने 77 % लाइक दिए हैं । imdb ने इसे 10 में से 6.4 की रेटिंग दी है । 19 फरवरी 2021 को मुख्यता इसे रिलीज किया गया ।

mridula mahajan
MRIDULA MAHAJAN

पीटीसी एक कहानी अजाब शॉर्ट फिल्म ने इन्होंने लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभाई । यह शॉर्ट फिल्म यूट्यूब पर रिलीज की गई । जिसे अभी तक 6.1k लोगों द्वारा देखा जा चुका है । और इस शॉर्ट फिल्म की समय अवधि 40:00 मिनट 41:00 सेकंड रखी गई ।

“शाहजी चरखी” वीडियो सॉन्ग में यह कैमियो करती पाई गई । यह वीडियो लव सॉन्ग पर आधारित है । जिसे निशा खान द्वारा डायरेक्ट किया गया । और गाया गया इसे पंजाब म्यूजिक प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया । अभी तक 41k लोगों द्वारा देखा जा चुका है ।

मृदुला ने 2018 में “अनटोल्ड लव” शॉर्ट फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई । एक लव रोमांस पर आधारित फिल्म रही है । जिसमें यह अपने को-स्टार के साथ परफॉर्म करती हुई करती । अभी तक यूट्यूब पर 77k प्राप्त कर चुकी है जिसे 9 अक्टूबर 2011 को यूट्यूब पर रिलीज किया गया था ।

नाममृदुला महाजन
निक नेममटको
जन्म24 जनवरी 1997
जन्म स्थानचंडीगढ़ पंजाब
शिक्षापरास्नातक (LLB)
उम्र25 वर्ष
स्थितिअविवाहित
माताअंजू महाजन
पितारोहित महाजन
भाईतोमर महाजन

शारीरिक ढांचा ( body structure )

वह एक बहुत ही सुडौल और कसे शरीर की मालिक हैं । जिन्होंने उसे बड़ी मेहनत और नियमित व्यायाम से पाया है । तालिका में उनके बॉडी स्ट्रक्चर कि कुछ विशेष भाग को दर्शाया जा रहा है ।

लंबाई153 सीएम
5 फुट 3 इंच
वजन57 किलोग्राम
बॉडी टाइपस्लिम
बालो का रंगकाला
आखो का रंगकाला
mridula mahajan
MRIDULA MAHAJAN

कुछ बस तुम्हें जो उनकी फेवरेट है ( something just you who is their favorite )

तालिका में उनके इंटरव्यू के दौरान पर पूछी गई कुछ ऐसी वस्तुएं उपलब्ध की जा रही जो उनकी पसंद की है ।

पसंदीदा फिल्मन्यूटन
पसंदीदा tv सीरियलबिग बौस
पसंदीदा किताबold seeds of new tree by संदीप कीशोर
पसंदीदा खानापिज्जा
पसंदीदा अभिनेताशाहरुख खान

कुछ हटके नॉलेज ( some odd knowledge )

  • उन्हें धूम्रपान और शराब का सेवन करना बिल्कुल पसंद नहीं है ।
  • सहारनपुर में एक प्रोग्राम किया “जी जैसी मर्जी आपकी” इस नाटक के जरिए वह भारतीय समाज में उपस्थित महिलाओं की जागरूकता को बढ़ाने का प्रयास किया । जिससे अखबारों में छापा गया ।
  • एक स्टेज शो परफॉर्मेंस में इन्होंने पत्नी का किरदार निभाया । और लूना के नाटक के रूप में प्रसिद्ध हुई । जिसमें इनका मुख्य किरदार लोना का था ।
  • 2019 में बेदर्द पंजाबी शॉर्ट फिल्में पत्नी के रोल में अभिनय को दिखाया जिससे क्रिटिक्स द्वारा बहुत ही सराहा गया ।
  • इंटरनेशनल वुमन डे पर इन्हें इनकी उपलब्धियों के लिए प्रसिद्ध महिला के रूप में सम्मान से सम्मानित किया गया ।
  • उन्हें पशुओं से बेहद प्यार है और उनके घर में एक पालतू कुत्ता है जिसका नाम टॉमी है ।

ऐसे लिंक जिनके जरिए आप इनसे संपर्क कर सकते हैं ( Links through which you can contact them )

नीचे मृदुल महाजन के संपर्क करने के लिए कुछ लिंक प्रोवाइड किए जा रहे हैं आप इन से कांटेक्ट कर सकते हैं और बात भी कर सकते हैं ।

faecebookMridula Mahajan
4.8K Friends
instagrammridula_mahajan
18.6k followers
wtitterअज्ञात

विशेष एक जुड़ाव ( special one connection )

Mridula Mahajan Biography In Hindi के इस भाग में हम अपने पाठको से पूरे सारांश के विषय में चर्चा करते हैं । और जानने का प्रयास करते हैं कि उपलब्ध जानकारी से वह संतुष्ट हैं । यकीनन हम मृदुल महाजन से जुड़े हुए महत्वपूर्ण तत्वों को उजागर करने में कामयाब रहे हैं । और उनके करियर को विस्तार पूर्वक समझना ही इस लेख की मुख्य उपलब्धि है । यदि आपके विचार कुछ हटके हैं तो आप से कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं ।

इन्हे भी देखे ….

प्रमुख प्रश्न ( key question )

कौन है मृदुला महाजन क्यों प्रसिद्ध है किस किरदार से उन्हें जाना जाता है ?

मृदुला महाजन भारतीय अभिनेत्री व एक प्रसिद्ध थिएटर आर्टिस्ट है जिन्हें मुख्यता गंदी बात 4 में किए गए किरदार लाजो की वजह से प्रसिद्धि मिली । उनका अभिनय इस शॉर्ट फिल्म में काबिले तारीफ रहा ।

मृदुला महाजन का जन्म कब और कहां पर हुआ ?

मृदुला महाजन का जन्म 24 जनवरी 1997 को चंडीगढ़ पंजाब में हुआ ।

मृदुला महाजन के परिवार में कितने सदस्य और उनका क्या नाम है ?

मृदुला महाजन के परिवार में कुल 4 सदस्य हैं पिता का नाम रोहित महाजन, माता का नाम अंजू महाजन तथा भाई का नाम तोमर महाजन है ।

मृदुला महाजन ने शादी कब की और उनके कितने बच्चे हैं ?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी उन्होंने शादी नहीं की है और वह एक सिंगल महिला हैं ।

मृदुला महाजन के बॉयफ्रेंड का क्या नाम है ?

ज्ञात जानकारी के अनुसार वर्तमान काल में उनके बॉयफ्रेंड संबंधित कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है ।

मृदुला महाजन की संपत्ति कितनी है और ने कितनी सैलरी प्रदान की जाती है ?

मृदुला महाजन की संपत्ति का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन उन्हें “गंदी बात 4” फिल्म के लिए 3 से ₹4 लाख रुपए प्रोवाइड किए गए थे ।

Leave a Comment