Mahira Sharma Biography In Hindi | माहिरा शर्मा जीवनी

माहिरा शर्मा टेलीविजन इंडस्ट्री का एक जाना माना चेहरा है । इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 2016 में एक टेलीविजन शो “यारो का टशन” से की उसके पश्चात उन्होंने विभिन्न प्रकार के धारावाहिक में अपने किरदार निभाए । हाल ही में “बिग बॉस 13” में कंटेस्टेंट के रूप में अपनी भूमिका निभाई । अतः इस 24 वर्षीय अभिनेत्री ने अपनी एक्टिंग, मॉडलिंग और खूबसूरती के बल पर लाखों नहीं वरण्य करोड़ों प्रशंसकों को दीवाना बना कर रखा है । Mahira Sharma Biography In Hindi के इस भाग में माहिरा शर्मा से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु को लेकर विस्तार पूर्वक उनके विषय में चर्चा की जाएगी ।

Contents hide

माहिरा शर्मा का जीवन परिचय !

माहिरा शर्मा का जन्म 25 सितंबर 1997 दिन बुधवार को भारत के जम्मू कश्मीर में जन्म लेने वाली मेहरा शर्मा कई भारतीय प्रशंसकों के लिए एक आइकन बन चुकी हैं । इनके पिता का नाम अज्ञात है तथा माता का नाम “सानिया शर्मा” है । इनका एक भाई भी है जिसका नाम “आकाश शर्मा” है ।

माहिरा शर्मा अपने बचपन के दिनों में स्कूल तथा कॉलेजों में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों और स्कूल फंक्शन शो जैसे प्रोग्रामों में भाग लिया करती थी । अतः परिणाम स्वरूप उन्हें एक्टिंग में काफी रुझान रहा ।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार वर्तमान काल में मायरा शर्मा अपने भाई और अपनी मां के साथ मुंबई में ही रहती हैं । वर्तमान काल में विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया अकाउंट में भी एक्टिव रहती हैं । भारत तथा विदेश में भी माहिरा शर्मा के प्रशंसकों की कमी नहीं है ।

नाम माहिरा शर्मा
निक नेम माही , मऊ
जन्म 25 सितंबर 1997
उम्र 24 वर्ष
जन्म स्थान जम्मू कश्मीर
जन्म का दिन बुधवार
काम , प्रोफेसन अभिनेत्री , माडल
शिक्षा स्नातक
राशीधनु राशी
राष्ट्रीयताभारतीय
पिता अज्ञात
माता “सानिया शर्मा”
भाई “आकाश शर्मा”
बहन नहीं है
शौक घूमना ,नाचना , गाना सुनना
धर्म हिन्दू
जाती ब्राह्मण
स्थितिअविवाहित

ग्रेजुएशन तक का सफर

माहिरा ने अपनी पढ़ाई की तरफ विशेष ध्यान दिया । उन्होंने कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री ली । उसके पश्चात अभिनय की ओर ध्यान देना शुरू कर दिया । उनका रुझान एक्टिंग की तरफ था । अतः उन्होंने अपना करियर एक्टिंग में बनाने का प्रयास शुरू कर दिया ।

माहिरा शर्मा ने किस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया । उनकी प्रारंभिक शिक्षा कहां पर हुई । इसके विषय में जानकारी उपलब्ध नहीं है जैसे-जैसे जानकारी बढ़ती जाएगी । Mahira Sharma Biography In Hindi के लेख में आपको उनके पति अपडेट कर दिया जाएगा ।

ग्रेजुएशन करने के पश्चात माहिरा शर्मा ने 17 साल की उम्र में ही एक्टिंग तथा एक्टिंग से जुड़े हुए कार्यक्रमों में भाग लेना शुरू कर दिया था ।

कैसा है माहिरा शर्मा का टेलीविजन करियर

वर्तमान काल में माहिरा शर्मा एक सफल अभिनेत्री के रूप में साबित हुई हैं । उन्होंने भारतीय प्रशंसकों के दिलों में अपने लिए एक विशेष प्रकार का स्थान बनाया है ।

mahira sharma
mahira sharma

उन्होंने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत 2016 के “यारो के टशन” में अपने किरदार “शिल्पी” से टेलीविजन करियर में कदम रखा । उनका यह किरदार लोगों को बहुत पसंद आया और वह अपनी प्रसिद्धि की तरफ एक कदम आगे बढ़ गई हैं ।

2017 में माहिरा शर्मा ने “यारो के टशन” टेलीविजन शो को छोड़ दिया । छोड़ने का कारण बताते हुए उन्होंने अपने किरदार को लेकर सवाल किए । यह किरदार “शिल्पी” इनको पसंद नहीं आया । परिणाम स्वरूप इन्होंने “यारो के टशन” शो को छोड़ दिया ।

2017 मे “सब टीवी” के शो “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” और “पार्टनर ट्रबल हो गई डबल” जैसे कॉमेडी शो में अपने किरदार को निभाते हुए नजर आई । इस शो में उन्होंने सफलतापूर्वक कार्य किया और अपनी खूबसूरती और चंचल अदाओं से अपने प्रशंसकों का प्यार जीतने में कामयाब रही ।

2018 में “ज़ी टीवी” के धारावाहिक सो “भाग्य कुंडली” में अपने किरदार “मनीषा” से इन्होंने खूब वाहवाही लूटी । इसके पश्चात इनके पास काम की कमी ना रहे और विभिन्न प्रकार के ऑफर आने लगे ।

एकता कपूर उनकी एक्टिंग की काहिल हो गई और इन्होंने अपने एक टेलीविजन शो “नागिन 3” में माहिरा शर्मा को कास्ट किया । माहिरा शर्मा ने अपने किरदार “जैमिनी” को भलीभांति निभाया और अपने प्रशंसकों को मनमोहित करने में सफल रही ।

माहिरा शर्मा के चरित्र और उनकी एक्टिंग के बदौलत लोग उनसे जुड़ने के लिए हमेशा तैयार रहें । उन्हें “एमटीवी” के एक रियलिटी शो “एमटीवी डे टू डे रिमेंबर” में बतौर जज बनने का मौका मिला । अतः इस जज के किरदार को भी इन्होंने भली-भांति निभाया ।

इनकी खूबसूरती की प्रशंसा उनके प्रशंसकों की तरफ से बढ़ती ही जा रही थी । अतः इन्हें कई प्रकार के “एल्बम” और “गाने” में भी अपने अभिनय को दिखाने का मौका मिला । मायरा शर्मा द्वारा किए गए गाने कुछ इस प्रकार हैं “निक्स रिलेशन”,“लव यू ओय”,”लहंगा”,“गल करक” जैसे पंजाबी सॉन्ग में ने भी अभिनय किया ।

2019 में “बिग बॉस 13” में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में कार्यरत रही । उन्होंने इस टेलीविजन रियलिटी शो में अपनी एक्टिंग मॉडलिंग व खूबसूरती से लोगों का दिल जीता । लेकिन यह विजेता ना बन सकी । “बिग बॉस 13” के विजेता “सिद्धार्थ शुक्ला” रहे ।

व्यक्तिगत जानकारी

माहिरा शर्मा के परिवार में कुल 4 सदस्य हैं । माहिरा, उनके माता-पिता और एक भाई । जो की अक्सर सोशल मीडिया अकाउंट में अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए मिल जाते हैं ।

mahira sharm
mahira sharma

माहिरा शर्मा एक अविवाहित महिला है लेकिन कुछ अफवाह की मानें तो इनका एक बॉयफ्रेंड “अभिषेक शर्मा” है । लेकिन 2019 के दौरान जब यह बिग बॉस में गई थी । तब उन्होंने बताया कि उन्होंने अभिषेक शर्मा से ब्रेकअप कर लिया है ।

बिग बॉस 13″ के दौरान माहिरा शर्मा का रिलेशनशिप “पारस छाबड़ा” नामक एक्टर के साथ भी जोड़ा गया । अतः उन दिनों इनका नाम “पारस छाबड़ा” के साथ खूब लिया जा रहा था । हालांकि ना ही माहिरा शर्मा ने और ना ही पारस छाबड़ा ने इस बात की पुष्टि की है ।

माहिरा शर्मा के सोशल मीडिया अकाउंट

नीचे तालिका में माहिरा शर्मा से जुड़े हुए सोशल अकाउंट के विषय में जानकारी दी जा रही है । यदि आप उनके एक प्रशंसक में से एक हैं तो आप उन्हें नीचे फॉलो कर सकते हैं । हालांकि भारत में मायरा शर्मा के प्रशंसकों की कमी नहीं है ।

facebookMahira Sharma
instagramofficialmahirasharma
wtitter@MahiraSharma_

माहिरा शर्मा से जुड़ा विवाद

साल 2020 में दादा साहब फाल्के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में समिति के आयोजकों द्वारा प्रशंसा पत्र में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया ।

अक्सर नाम उठता है उसके साथ विवाद भी उत्पन्न हो जाते हैं । मायरा शर्मा बहुत ही गुस्सा करने वाली महिला हैं । अतः वह छोटी-छोटी बात पर नाराज हो जाती हैं । एक बार अपने एक शो पर उन्होंने गुस्से में टेबल को तोड़ दिया था ।

शारीरिक मापदंड

नीचे तालिका में माहिरा शर्मा से जुड़े हुए महत्वपूर्ण बिंदु शारीरिक मापदंड में जोड़े गए हैं । यह उनके प्रशंसकों के लिए है । जो प्रशंसक इन्हें अत्यधिक प्रिय मानते हैं । और इनके विषय में बेहतर जानना चाहते हैं।

उचाई 163 cm
5 फुट 4 इंच
वजन लगभग 55 से 75 किलोग्राम
रंग गोरा
आखो का रंग हल्का भूरा
बालो का रंग हल्के भूरे

पसंद ना पसंद

इस वक्तव्य से माहिरा शर्मा के विषय में और अधिक जानने को मिलेगा । यह जानकारी उनके प्रशंसकों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी । नीचे माहिरा शर्मा से जुड़े हुए कुछ पसंदीदा चीजों को उल्लेख किया जा रहा है ।

पसंदीदा अभिनेता शरुखखान , रणवीर सिंह
पसंदीदा अभिनेत्री करीना कपूर
पसंदीदा खाना वडा पाव
पसंदीदा रंग काला , भूरा
पसंदीदा स्थान पेरिश प्रागुए
पसंदीदा appinstagram , tik tok

माहिरा शर्मा की संपत्ति

2016 से शुरुआत करने वाली माहिरा शर्मा ने अपने प्रयासों से अपनी संपत्ति को भी बढ़ाने का कार्य किया है । वर्तमान में उनकी संपत्ति आकी जाए 25 से 30 लाख रुपया है । हालांकि यह राशि अनुमानित है इससे भी अधिक होने की आशंका है ।

इस राशि का आंकड़ा विभिन्न स्रोतों से आप लगा सकते हैं । इनकी बढ़ती प्रसिद्धि, टिक टॉक पर, यूट्यूब पर, फेसबुक पर , भी विभिन्न प्रकार के सोशल मीडिया अकाउंट, अपने द्वारा किए गए टीवी चैनलों पर शो, एक्टिंग, ब्रांड एडवर्टाइज भी इनकी इनकम का मुख्य स्रोत माने जा सकते है ।

प्रमुख तथ्य

  • माहिरा शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2016 में “यारों के टशन” से की थी । उसके पश्चात उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा । वर्तमान काल में वह विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और टेलीविजन के विभिन्न शो में शामिल है ।
  • क्या माहिरा शर्मा शराब और धूम्रपान करती हैं । यह जानकारी ज्ञात नहीं है ।
  • माहिरा शर्मा छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाती हैं और जल्दी प्रसन्न भी हो जाती हैं ।
  • माहिरा शर्मा पालतू जानवरों से बहुत प्यार करते हैं उनके पास भी एक पालतू बिल्ली है ।
  • माहिरा शर्मा को हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी भाषाओं का अच्छा ज्ञान है । और इन्होंने इन भाषाओं में महारत हासिल की है ।
आखरी शब्द

Mahira Sharma Biography In Hindi के इस भाग में आखरी शब्द की हेडिंग में हम पूरे लेख का निचोड़ प्रस्तुत करते हैं । और आपसे और तालमेल बनाने का प्रयास करते हैं । जिससे हमारा और आपका कनेक्शन बना रहे । Mahira Sharma Biography In Hindi के इस भाग में माहिरा शर्मा की जीवनी प्रस्तुत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान में दिया गया है । हम आशा करते हैं कि आपको यह जीवनी पसंद आई होगी ।

यदि आपके मन में कोई विचार उत्पन्न हो रहे हैं या फिर आप Mahira Sharma Biography In Hindi के इस भाग से किसी प्रकार के प्रश्न की अपेक्षा कर रहे हैं । तो आप नीचे हमसे इस प्रश्न को अवश्य पूछ सकते हैं । हम आपका उत्तर देने में अपना पूरा योगदान देंगे । आपके द्वारा किए गए प्रश्न का सम्मान किया जाएगा ।

इन्हे भी देखे …..

माहिरा शर्मा कौन है और क्यों प्रसिद्ध है ?

मायरा शर्मा एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं । जिन्होंने अपने विभिन्न धारावाहिक टेलीविजन शो, रियल्टी शो, सोशल मीडिया अकाउंट, विभिन्न प्रकार के वीडियोस, गाने में अपने अभिनय को को प्रस्तुत किया है परिणाम स्वरूप वह भारत में बहुत ही प्रसिद्ध है।

माहिरा शर्मा के बॉयफ्रेंड का क्या नाम है ?

कुछ वर्षों से माहिरा शर्मा का नाम अभिषेक शर्मा के साथ जोड़ा जा रहा था । लेकिन बिग बॉस के दौरान उन्होंने इस बात का खंडन कर दिया । बिग बॉस में इन्होंने पारस छाबड़ा के साथ काफी नजदीकियां बढ़ाएं । वर्तमान काल में माहिरा शर्मा का कोई बॉयफ्रेंड उपलब्ध नहीं है यदि हाल ही में ऐसा कुछ ज्ञात होता है तो आपको Mahira Sharma Biography In Hindi के लेख के जरिए अपडेट कर दिया जाएगा ।

माहिरा शर्मा की शादी कब और किससे हुई ?

आपको बता दें वर्तमान काल में माहिरा शर्मा की शादी नहीं हुए हैं । वह एक अविवाहित महिला है ।

माहिरा शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत कब और किस प्लेटफार्म से की ?

माहिरा शर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2016 में “यारो के टशन” एक धारावाहिक टेलीविजन शो से की ।

माहिरा शर्मा की उम्र कितनी है ?

माहिरा शर्मा की उम्र जन्म 24 वर्ष है ।

माहिरा शर्मा का जन्म कब किस दिन तथा कहां हुआ?

माहिरा शर्मा का जन्म 25 सितंबर 1997 दिन बुधवार भारत के जम्मू कश्मीर में हुआ ।

माहिरा शर्मा के माता-पिता व भाई-बहन का क्या नाम है?

माहिरा शर्मा के परिवार में कुल 4 सदस्य हैं । माता का नाम “सानिया शर्मा” , पिता का नाम अज्ञात है । उनका एक भाई है जिसका नाम “आकाश शर्मा” है । उनकी कोई बहन नहीं है ।

Leave a Comment