कुणाल वर्मा का जीवन परिचय | Kunal Verma Biography In Hindi

कुणाल वर्मा फिटनेस मॉडल और एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता है । भारत में धारावाहिकों में किए गए अपने अभिनय की वजह से प्रसिद्ध है । इनकी टेलीविजन करियर शुरुआत 2008 में “तुझ संग प्रीत लगाई है सजना” से की थी । उसके पश्चात उन्होंने एक मुट्ठी आसमान, हवन, देवों के देव महादेव, ड्रीम गर्ल, मेरा तुझसे है पहले से नाता कोई, सूर्या द सुपर कॉप इत्यादि टेलीविजन धारावाहिक शो अपने अभिनय की वजह से जाने जाते हैं । Kunal Verma Biography In Hindi के इस भाग में एक्टर कुणाल वर्मा के जीवन के विषय में महत्वपूर्ण झलक देखने को मिलेगी ।

टेलीविजन एक्टर कुणाल वर्मा का जन्म 6 जुलाई 1987 को मुबाई महाराष्ट्र मे हुआ | उनका शुरुआती जीवन मुंबई में ही गुजरा और उन्होंने यहीं से अपने शिक्षा की शुरुआत की । उनके परिवार में कुल 4 सदस्य माता पिता और एक बहन । इनकी बहन का नाम ” नेहा वर्मा “ है कुणाल वर्मा ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के पश्चात मॉडलिंग और टेलीविजन में अपना अभिनय शुरू कर दिया ।

इन्होंने टेलीविजन करियर की शुरुआत 2008 में एकता कपूर की एक सीरियल “तुझ संग प्रीत लगाई है सजना” धारावाहिक प्रोग्राम से शुरू किया । उसके पश्चात उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री में अभिन्नपूर्ण योगदान दिया जो कि इस प्रकार है —

2008 तुझ संग प्रीत लगाई : 3 नवंबर 2008 को यह धारावाहिक टेलिविजन शो स्टार प्लस पर रिलीज किया गया । इस टेलीविजन शो के मुख्य किरदार के रूप में कुणाल वर्मा , पूजा बनर्जी थे । इस नाटक को एकता कपूर ने डायरेक्ट किया था । यह 2 सालों तक स्टार प्लस पर प्रसारित होता रहा । अतः 2010 में इस नाटक का लास्ट एपिसोड था । अतः 2010 में यह धारावाहिक बंद कर दिया गया ।

एक मुट्ठी आसमान : यह धारावाहिक जी टीवी पर प्रसारित किया गया । इस नाट्य की 26 अगस्त 2013 फर्स्ट प्रीमियर लॉन्च डेट रही । हालांकि कुणाल वर्मा इस टेलीविजन में मुख्य किरदार के रूप में नहीं थे । मुख्य किरदार के रूप में आशीष चौधरी, रचना फुलकर नजर आए थे । कुणाल वर्मा का इसमें किरदार कुछ समय के लिए रहा लेकिन लोगों को बेहद पसंद आया ।

हवन धारावाहिक : हवन धारावाहिक टेलीविजन शो 26 सितंबर 2011 को लांच किया गया । इस धारावाहिक में मुख्य किरदार के रूप में रेनू परेख और कुणाल वर्मा रहे । जिसमें कुणाल वर्मा का “अथर्व” किरदार लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया और इन्हें हवन धारावाहिक से काफी प्रसिद्धि मिली ।

ड्रीम गर्ल : यह धारावाहिक 9 मार्च 2015 लाइफ ओके (life ok) चैनल पर प्रसारित किया गया था । इस धारावाहिक के मुख्य किरदार के रूप में श्रद्धा आर्य , निकिता दत्ता, मोहसिन खान, कुणाल वर्मा रहे थे ।

देवों के देव महादेव : यह एक पौराणिक गाथाओं पर आधारित धारावाहिक टेलीविजन शो है । जिसमें कुणाल ने अपने धार्मिक किरदार से भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई । इस धारावाहिक टेलीविजन शो में मोहित रैना, सोनारिका भदौरिया मुख्य किरदार के रूप में है ।

मेरा तुझसे है पहले से नाता कोई : यह धारावाहिक टेलीविजन शो 11 अक्टूबर 2010 में सोनी टीवी पर रिलीज किया गया । कुणाल वर्मा मुख्य किरदार के दोस्त के रूप में नजर आएं । और अपने अभिनय को बेहतर ढंग से किया । यह अपने अभिनय से लोगों को आकर्षित करने में कामयाब रहे ।

सूर्या द सुपर कॉप : यह टेलीविजन शो एक्शन और सस्पेंस पर आधारित था । इस टेलीविजन शो को 4 अप्रैल 2011 में लांच किया गया । उसके पश्चात 26 मई 2011 में बंद कर दिया गया । इस टेलीविजन शो में कुणाल वर्मा का वीर नामक किरदार था । जिसे उन्होंने भलीभाती निभाया । यह प्रोग्राम टेलीविजन सोनी टीवी पर प्रसारित किया गया ।

नामकुणाल वर्मा
निक नेमकुनु
जन्म6 जुलाई 1987 सोमवार
जन्म स्थानमुबाई महाराष्ट्र
राष्ट्रीयताभारतीय
स्थितिविवाहित
पत्नी ,गर्लफ्रेंडपूजा बनर्जी
करियर डेब्यू“तुझ संग प्रीत लगाई है सजना” 2008
शौकघूमना , नाचना
राशिकर्क राशि
माताअज्ञात
पिताअज्ञात
बहनानेहा वर्मा

2014 मुंबई क्रिकेट लीग प्रीमीयर : {2014 mumbai cricket premier league }

2014 में कुणाल वर्मा मुबई क्रिकेट टीम की तरफ से क्रिकेट खेला । हालांकि यह बहुत कम लोगों को पता है वह एक क्रिकेट खिलाड़ी भी हैं । जो कि आपको अक्सर क्रिकेट खेलते हुए मिल जाएंगे ।

कुणाल वर्मा ने मुंबई टाइगर्स की तरफ से अपना पहला क्रिकेट मैच खेला। और इन्होंने अपने भारतीय फैंस के लिए एक बेहतर परफॉर्मेंस दी । हालांकि वह मैच यह जीत ना सके । लेकिन इनकी परफॉर्मेंस ने लोगों का दिल जरूर जीत लिया ।

शादी, गर्लफ्रेंड, लव, अफेयर | [ love, girfriend, marriage , affair ]

कुणाल वर्मा के करियर की शुरुआत 2008 में एकता कपूर के सीरियल से तुझ संग प्रीत लगाई से शुरू हुई तथा अपने ही को स्टार के साथ इनका अफेयर रहा । पूजा बनर्जी के साथ रिलेशनशिप में रहे । अतः कई सालों तक रिलेशनशिप में रहने के पश्चात कुणाल वर्मा ने 2020 के लॉकडाउन में पूजा बनर्जी से शादी कर ली ।

Kunal Verma love
Kunal Verma love

2020 में यह चर्चा में रहे क्योंकि इन्होंने लॉकडाउन के समय अपनी शादी को धूमधाम से मनाने की तैयारी की थी । लेकिन करोना वायरस के चलते इन्होंने अपनी शादी में लगाई जा रही धनराशि को गरीबों और बेसहारों को दान कर दिया। और इन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली ।

2021 में जब हालात कुछ सुधर गए उसके पश्चात इन्होंने शादी की फंक्शन को बहुत ही धूमधाम से किया । और आज यह कपल एक दूसरे के साथ बहुत ही खुश हैं । पूजा बनर्जी भी एक सफल अभिनेत्री हैं जो कि टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती हैं ।

पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा का एक बेटा भी है जिसका नाम “क्रेसिव वर्मा” है । अक्सर कुणाल वर्मा और पूजा बनर्जी अपने सोशल मीडिया अकाउंट में तस्वीर शेयर करते हुए देखे जाते हैं ।

सोशल मीडिया अकाउंट ( social media account )

नीचे हम सबके चहेते स्टार कुणाल वर्मा के सोशल अकाउंट की डिटेल दी जा रही है जिसे आप अपनी इच्छा अनुसार फॉलो कर सकते हैं ।

facebookअज्ञात
instagramkunalrverma
wtitterअज्ञात

कुणाल वर्मा की संपत्ति, नेटवर्थ (kunal verma networth )

हां यकीनन आप अपने चहेते स्टार के विषय में और उनकी संपत्ति के विषय में जानना चाहते हैं । कुणाल वर्मा की कुल संपत्ति 17 मिलियन डॉलर मापी गई है । हालांकि संपत्ति का अंदाजा किसी भी तरह से सटीकता से नहीं लगाया जा सकता है । लेकिन यह आंकड़े अनुमानित होते हैं ।
यदि कुणाल वर्मा की सैलरी के विषय में बात की जाए तो इनकी सैलरी 1 से ₹3 लाख पर एपिसोड रहती है ।

शारीरिक स्ट्रक्चर { body structure } | Kunal Verma Biography In Hindi

नीचे कुणाल वर्मा के शारीरिक स्ट्रक्चर के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही है । जिसे आप अपने अभिनेता के विषय में बेहतर ढंग से जान सके ।

उचाई178 सेंटीमेटर
5 फुट 10 इंच
वजन71 किलोग्राम
शरीर मापदंडछाती 43 इंच
कमर 30 इंच
डोला (बाइसेप्स) 15 इंच
रंगगोरा
आखो का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला

रोचक व विशेष बातें { fact }

  • कुणाल वर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2008 से के “तुझ संग प्रीत लगाई सजाना” यह उनकी पहली धारावाहिक सीरीज रही ।
  • कुणाल वर्मा को घूमना और नाचना दोनों ही बहुत ही पसंद है । अतः यह विभिन्न जगहों पर जाकर अपनी सेल्फी सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर करते रहते हैं । कुणाल वर्मा अपने खाली समय में किताबें पढ़ना पसंद करते हैं ।
  • कुणाल वर्मा की शादी मशहूर अभिनेत्री पूजा बनर्जी से हुई है । और इनका एक पुत्र है जिसका नाम कृशिव वर्मा है ।
  • क्या कुणाल वर्मा धूम्रपान करते हैं । हां कुणाल वर्मा धूम्रपान करते हुए अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए नजर आते हैं ।
  • 2020 में कुणाल वर्मा “वैसे तो तेरी याद” वीडियो सॉन्ग में अभिनय करते हुए दिखाई दिए । इस सॉन्ग लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत ही पसंद किया ।
  • 2018 में ज़ी टीवी के एक जज शो में इन्हें बतौर अतिथि के रुप में बुलाया गया । जिसमें इनकी पत्नी पूजा बनर्जी भी शामिल थी ।
  • कुणाल वर्मा एक फिटनेस प्रेमी इंसान है । वह हर रोज नियमित व्यायाम करते हैं । उन्हें खाने में अपने घर का ही खाना पसंद आता है वह सादा खाना पसंद करते हैं ।

कुणाल वर्मा इंटरव्यू :{ kunal verma interview } Kunal Verma Biography In Hindi

सन 2019 में जब कुणाल वर्मा का इंटरव्यू लिया गया था । उन्होंने अपने इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए कुछ सच उजागर किए थे उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था

Kunal Verma

बहुत सारी कड़ी मेहनत करने के पश्चात व मॉडलिंग करने के बाद मैंने यह समझा कि इस इंडस्ट्री में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की नहीं बल्कि समझौते की जरूरत पड़ती है । यही वजह है कि मैं प्रोजेक्ट को छोड़ देता हूं । और उन पर निराश होने के बजाय एक अच्छी उमंग के साथ अगले पायदान पर कदम रखता हूं ।

आज मैंने जो कुछ भी बनाया है कड़ी मेहनत और सफलता के बल पर बनाया है । मैं सही समय का इंतजार करता हूं । संयोग से मुझे एन एम कॉलेज की तरफ से उनके फेस्टिवल में एक ब्रेक मिला । ब्रेक मिलने के बाद मुझे इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में सफलता मिल सकी । फिर मुझे “बाला इंडस्ट्री” की तरफ से एक ऑफर मिला जिस कारण में इतनी सफलता तक आज पहुंच पाया हूं ।

अंतिम कुछ शब्द ( some last words )

Kunal Verma Biography In Hindi के इस भाग में हमने अपने चहेते स्टार कुणाल वर्मा के विषय में बेहतर वह सटीक जानकारी प्रदान पूर्ण प्रयास किया है । उनके जीवन चरित्र के विषय में महत्वपूर्ण झलक को दर्शाते हुए पूरी जीवनी बताई गई है । हालांकि कुणाल वर्मा अभी भी अपने कार्य में प्रगतिशील हैं । और उनकी उपलब्धि व सम्मान बढ़ने पर इस लेख में अपडेट भी कर दिया जाएगा ।

Kunal Verma Biography In Hindi के इस भाग हम आशा करते हैं कि आप के सभी प्रश्नों का हल मिल गया होगा । यदि आप हमसे किसी प्रकार से जुड़ना चाहते हैं या संपर्क करना चाहते हैं तो नीचे विभिन्न साधन प्रदान दिए किए गए हैं आप हमसे संपर्क कर सकते हैं ।

यदि Kunal Verma Biography In Hindi के लेख के प्रति आपके कोई सवाल उत्पन्न हो रहे हैं । तो नीचे आप कमेंट बॉक्स में उन सवालों को पूछ सकते हैं । हम आपके सभी सवालों को उत्तर देने के लिए तैयार है ।

ये भी पढे……..

FAQ………

कौन है एक्टर कुणाल वर्मा और क्यों प्रसिद्ध है ?

कुणाल वर्मा भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के एक बेहतरीन अभिनेता व फिटनेस मॉडल हैं । और उन्होंने विभिन्न धारावाहिकों में काम किया । इस कारण यहां भारत में प्रसिद्ध है ।

कुणाल वर्मा की शादी किस मशहूर अभिनेत्री से हुई?

कुणाल वर्मा की शादी पूजा बनर्जी अभिनेत्री से हुई । पूजा बनर्जी भारतीय टेलीविजन की एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं । जिन्होंने अपने अभिनय से लाखों लोगों को मोहित बना रखा है ।

कुणाल वर्मा का जन्म कब हुआ ?

कुणाल वर्मा का जन्म 6 जुलाई 1987 को हुआ ।

कुणाल वर्मा के पत्नी और बच्चे का क्या नाम है ?

कुणाल वर्मा की पत्नी का नाम पूजा बनर्जी और बच्चे का नाम कृशिव वर्मा है ।

Leave a Comment