कुणाल वर्मा का जीवन परिचय | Kunal Verma Biography In Hindi

कुणाल वर्मा फिटनेस मॉडल और एक भारतीय टेलीविजन अभिनेता है । भारत में धारावाहिकों में किए गए अपने अभिनय की वजह से प्रसिद्ध है । इनकी टेलीविजन करियर शुरुआत 2008 में “तुझ संग प्रीत लगाई है सजना” से की थी । उसके पश्चात उन्होंने एक मुट्ठी आसमान, हवन, देवों के देव महादेव, ड्रीम गर्ल, मेरा तुझसे है पहले से नाता कोई, सूर्या द सुपर कॉप इत्यादि टेलीविजन धारावाहिक शो अपने अभिनय की वजह से जाने जाते हैं । Kunal Verma Biography In Hindi के इस भाग में एक्टर कुणाल वर्मा के जीवन के विषय में महत्वपूर्ण झलक देखने को मिलेगी ।

टेलीविजन एक्टर कुणाल वर्मा का जन्म 6 जुलाई 1987 को मुबाई महाराष्ट्र मे हुआ | उनका शुरुआती जीवन मुंबई में ही गुजरा और उन्होंने यहीं से अपने शिक्षा की शुरुआत की । उनके परिवार में कुल 4 सदस्य माता पिता और एक बहन । इनकी बहन का नाम ” नेहा वर्मा “ है कुणाल वर्मा ने ग्रेजुएशन की पढ़ाई करने के पश्चात मॉडलिंग और टेलीविजन में अपना अभिनय शुरू कर दिया ।

TABLE OF CONTENT दिखाओ

फोकस करियर { focus career }

इन्होंने टेलीविजन करियर की शुरुआत 2008 में एकता कपूर की एक सीरियल “तुझ संग प्रीत लगाई है सजना” धारावाहिक प्रोग्राम से शुरू किया । उसके पश्चात उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री में अभिन्नपूर्ण योगदान दिया जो कि इस प्रकार है

kunal verma
kunal verma

2008 तुझ संग प्रीत लगाई : 3 नवंबर 2008 को यह धारावाहिक टेलिविजन शो स्टार प्लस पर रिलीज किया गया । इस टेलीविजन शो के मुख्य किरदार के रूप में कुणाल वर्मा , पूजा बनर्जी थे । इस नाटक को एकता कपूर ने डायरेक्ट किया था । यह 2 सालों तक स्टार प्लस पर प्रसारित होता रहा । अतः 2010 में इस नाटक का लास्ट एपिसोड था । अतः 2010 में यह धारावाहिक बंद कर दिया गया ।

एक मुट्ठी आसमान : यह धारावाहिक जी टीवी पर प्रसारित किया गया । इस नाट्य की 26 अगस्त 2013 फर्स्ट प्रीमियर लॉन्च डेट रही । हालांकि कुणाल वर्मा इस टेलीविजन में मुख्य किरदार के रूप में नहीं थे । मुख्य किरदार के रूप में आशीष चौधरी, रचना फुलकर नजर आए थे । कुणाल वर्मा का इसमें किरदार कुछ समय के लिए रहा लेकिन लोगों को बेहद पसंद आया ।

हवन धारावाहिक : हवन धारावाहिक टेलीविजन शो 26 सितंबर 2011 को लांच किया गया । इस धारावाहिक में मुख्य किरदार के रूप में रेनू परेख और कुणाल वर्मा रहे । जिसमें कुणाल वर्मा का “अथर्व” किरदार लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया और इन्हें हवन धारावाहिक से काफी प्रसिद्धि मिली ।

ड्रीम गर्ल : यह धारावाहिक 9 मार्च 2015 लाइफ ओके (life ok) चैनल पर प्रसारित किया गया था । इस धारावाहिक के मुख्य किरदार के रूप में श्रद्धा आर्य , निकिता दत्ता, मोहसिन खान, कुणाल वर्मा रहे थे ।

देवों के देव महादेव : यह एक पौराणिक गाथाओं पर आधारित धारावाहिक टेलीविजन शो है । जिसमें कुणाल ने अपने धार्मिक किरदार से भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई । इस धारावाहिक टेलीविजन शो में मोहित रैना, सोनारिका भदौरिया मुख्य किरदार के रूप में है ।

मेरा तुझसे है पहले से नाता कोई : यह धारावाहिक टेलीविजन शो 11 अक्टूबर 2010 में सोनी टीवी पर रिलीज किया गया । कुणाल वर्मा मुख्य किरदार के दोस्त के रूप में नजर आएं । और अपने अभिनय को बेहतर ढंग से किया । यह अपने अभिनय से लोगों को आकर्षित करने में कामयाब रहे ।

सूर्या द सुपर कॉप : यह टेलीविजन शो एक्शन और सस्पेंस पर आधारित था । इस टेलीविजन शो को 4 अप्रैल 2011 में लांच किया गया । उसके पश्चात 26 मई 2011 में बंद कर दिया गया । इस टेलीविजन शो में कुणाल वर्मा का वीर नामक किरदार था । जिसे उन्होंने भलीभाती निभाया । यह प्रोग्राम टेलीविजन सोनी टीवी पर प्रसारित किया गया ।

नामकुणाल वर्मा
निक नेमकुनु
जन्म6 जुलाई 1987 सोमवार
जन्म स्थानमुबाई महाराष्ट्र
राष्ट्रीयताभारतीय
स्थितिविवाहित
पत्नी ,गर्लफ्रेंडपूजा बनर्जी
करियर डेब्यू“तुझ संग प्रीत लगाई है सजना” 2008
शौकघूमना , नाचना
राशिकर्क राशि
माताअज्ञात
पिताअज्ञात
बहनानेहा वर्मा

2014 मुंबई क्रिकेट लीग प्रीमीयर : {2014 mumbai cricket premier league }

2014 में कुणाल वर्मा मुबई क्रिकेट टीम की तरफ से क्रिकेट खेला । हालांकि यह बहुत कम लोगों को पता है वह एक क्रिकेट खिलाड़ी भी हैं । जो कि आपको अक्सर क्रिकेट खेलते हुए मिल जाएंगे ।

कुणाल वर्मा ने मुंबई टाइगर्स की तरफ से अपना पहला क्रिकेट मैच खेला। और इन्होंने अपने भारतीय फैंस के लिए एक बेहतर परफॉर्मेंस दी । हालांकि वह मैच यह जीत ना सके । लेकिन इनकी परफॉर्मेंस ने लोगों का दिल जरूर जीत लिया ।

शादी, गर्लफ्रेंड, लव, अफेयर | [ love, girfriend, marriage , affair ]

कुणाल वर्मा के करियर की शुरुआत 2008 में एकता कपूर के सीरियल से तुझ संग प्रीत लगाई से शुरू हुई तथा अपने ही को स्टार के साथ इनका अफेयर रहा । पूजा बनर्जी के साथ रिलेशनशिप में रहे । अतः कई सालों तक रिलेशनशिप में रहने के पश्चात कुणाल वर्मा ने 2020 के लॉकडाउन में पूजा बनर्जी से शादी कर ली ।

kunal verma aur wife
kunal verma aur wife

2020 में यह चर्चा में रहे क्योंकि इन्होंने लॉकडाउन के समय अपनी शादी को धूमधाम से मनाने की तैयारी की थी । लेकिन करोना वायरस के चलते इन्होंने अपनी शादी में लगाई जा रही धनराशि को गरीबों और बेसहारों को दान कर दिया। और इन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली ।

2021 में जब हालात कुछ सुधर गए उसके पश्चात इन्होंने शादी की फंक्शन को बहुत ही धूमधाम से किया । और आज यह कपल एक दूसरे के साथ बहुत ही खुश हैं । पूजा बनर्जी भी एक सफल अभिनेत्री हैं जो कि टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती हैं ।

पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा का एक बेटा भी है जिसका नाम “क्रेसिव वर्मा” है । अक्सर कुणाल वर्मा और पूजा बनर्जी अपने सोशल मीडिया अकाउंट में तस्वीर शेयर करते हुए देखे जाते हैं ।

इन्हे भी देखे …..

सोशल मीडिया अकाउंट ( social media account )

नीचे हम सबके चहेते स्टार कुणाल वर्मा के सोशल अकाउंट की डिटेल दी जा रही है जिसे आप अपनी इच्छा अनुसार फॉलो कर सकते हैं ।

facebookअज्ञात
instagramkunalrverma
wtitterअज्ञात

कुणाल वर्मा की संपत्ति, नेटवर्थ (kunal verma networth )

हां यकीनन आप अपने चहेते स्टार के विषय में और उनकी संपत्ति के विषय में जानना चाहते हैं । कुणाल वर्मा की कुल संपत्ति 17 मिलियन डॉलर मापी गई है । हालांकि संपत्ति का अंदाजा किसी भी तरह से सटीकता से नहीं लगाया जा सकता है । लेकिन यह आंकड़े अनुमानित होते हैं ।
यदि कुणाल वर्मा की सैलरी के विषय में बात की जाए तो इनकी सैलरी 1 से ₹3 लाख पर एपिसोड रहती है ।

शारीरिक स्ट्रक्चर { body structure } | Kunal Verma Biography In Hindi

नीचे कुणाल वर्मा के शारीरिक स्ट्रक्चर के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की जा रही है । जिसे आप अपने अभिनेता के विषय में बेहतर ढंग से जान सके ।

उचाई178 सेंटीमेटर
5 फुट 10 इंच
वजन71 किलोग्राम
शरीर मापदंडछाती 43 इंच
कमर 30 इंच
डोला (बाइसेप्स) 15 इंच
रंगगोरा
आखो का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला

रोचक व विशेष बातें { fact }

  • कुणाल वर्मा ने अपने करियर की शुरुआत 2008 से के “तुझ संग प्रीत लगाई सजाना” यह उनकी पहली धारावाहिक सीरीज रही ।
  • कुणाल वर्मा को घूमना और नाचना दोनों ही बहुत ही पसंद है । अतः यह विभिन्न जगहों पर जाकर अपनी सेल्फी सोशल मीडिया अकाउंट में शेयर करते रहते हैं । कुणाल वर्मा अपने खाली समय में किताबें पढ़ना पसंद करते हैं ।
  • कुणाल वर्मा की शादी मशहूर अभिनेत्री पूजा बनर्जी से हुई है । और इनका एक पुत्र है जिसका नाम कृशिव वर्मा है ।
  • क्या कुणाल वर्मा धूम्रपान करते हैं । हां कुणाल वर्मा धूम्रपान करते हुए अपनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तस्वीरें शेयर करते हुए नजर आते हैं ।
  • 2020 में कुणाल वर्मा “वैसे तो तेरी याद” वीडियो सॉन्ग में अभिनय करते हुए दिखाई दिए । इस सॉन्ग लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत ही पसंद किया ।
  • 2018 में ज़ी टीवी के एक जज शो में इन्हें बतौर अतिथि के रुप में बुलाया गया । जिसमें इनकी पत्नी पूजा बनर्जी भी शामिल थी ।
  • कुणाल वर्मा एक फिटनेस प्रेमी इंसान है । वह हर रोज नियमित व्यायाम करते हैं । उन्हें खाने में अपने घर का ही खाना पसंद आता है वह सादा खाना पसंद करते हैं ।

इन्हे भी देखे

कुणाल वर्मा इंटरव्यू :{ kunal verma interview } Kunal Verma Biography In Hindi

सन 2019 में जब कुणाल वर्मा का इंटरव्यू लिया गया था । उन्होंने अपने इस इंडस्ट्री से जुड़े हुए कुछ सच उजागर किए थे उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा था

kunal verma
kunal verma

बहुत सारी कड़ी मेहनत करने के पश्चात व मॉडलिंग करने के बाद मैंने यह समझा कि इस इंडस्ट्री में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत की नहीं बल्कि समझौते की जरूरत पड़ती है । यही वजह है कि मैं प्रोजेक्ट को छोड़ देता हूं । और उन पर निराश होने के बजाय एक अच्छी उमंग के साथ अगले पायदान पर कदम रखता हूं ।

आज मैंने जो कुछ भी बनाया है कड़ी मेहनत और सफलता के बल पर बनाया है । मैं सही समय का इंतजार करता हूं । संयोग से मुझे एन एम कॉलेज की तरफ से उनके फेस्टिवल में एक ब्रेक मिला । ब्रेक मिलने के बाद मुझे इस इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने में सफलता मिल सकी । फिर मुझे “बाला इंडस्ट्री” की तरफ से एक ऑफर मिला जिस कारण में इतनी सफलता तक आज पहुंच पाया हूं ।

अंतिम कुछ शब्द ( some last words )

Kunal Verma Biography In Hindi के इस भाग में हमने अपने चहेते स्टार कुणाल वर्मा के विषय में बेहतर वह सटीक जानकारी प्रदान पूर्ण प्रयास किया है । उनके जीवन चरित्र के विषय में महत्वपूर्ण झलक को दर्शाते हुए पूरी जीवनी बताई गई है । हालांकि कुणाल वर्मा अभी भी अपने कार्य में प्रगतिशील हैं । और उनकी उपलब्धि व सम्मान बढ़ने पर इस लेख में अपडेट भी कर दिया जाएगा ।

Kunal Verma Biography In Hindi के इस भाग हम आशा करते हैं कि आप के सभी प्रश्नों का हल मिल गया होगा । यदि आप हमसे किसी प्रकार से जुड़ना चाहते हैं या संपर्क करना चाहते हैं तो नीचे विभिन्न साधन प्रदान दिए किए गए हैं आप हमसे संपर्क कर सकते हैं ।

यदि Kunal Verma Biography In Hindi के लेख के प्रति आपके कोई सवाल उत्पन्न हो रहे हैं । तो नीचे आप कमेंट बॉक्स में उन सवालों को पूछ सकते हैं । हम आपके सभी सवालों को उत्तर देने के लिए तैयार है ।

कौन है एक्टर कुणाल वर्मा और क्यों प्रसिद्ध है ?

कुणाल वर्मा भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के एक बेहतरीन अभिनेता व फिटनेस मॉडल हैं । और उन्होंने विभिन्न धारावाहिकों में काम किया । इस कारण यहां भारत में प्रसिद्ध है ।

कुणाल वर्मा की शादी किस मशहूर अभिनेत्री से हुई?

कुणाल वर्मा की शादी पूजा बनर्जी अभिनेत्री से हुई । पूजा बनर्जी भारतीय टेलीविजन की एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं । जिन्होंने अपने अभिनय से लाखों लोगों को मोहित बना रखा है ।

कुणाल वर्मा का जन्म कब हुआ ?

कुणाल वर्मा का जन्म 6 जुलाई 1987 को हुआ ।

कुणाल वर्मा के पास कितनी संपत्ति है ?

कुणाल वर्मा के पास 17. 5 मिलियन डॉलर की संपत्ति है ।

कुणाल वर्मा के पत्नी और बच्चे का क्या नाम है ?

कुणाल वर्मा की पत्नी का नाम पूजा बनर्जी और बच्चे का नाम कृशिव वर्मा है ।

कुणाल वर्मा की उम्र कितनी है ?

कुणाल वर्मा की उम्र 34 वर्ष है ।

कुणाल वर्मा के माता पिता का क्या नाम है

कुणाल वर्मा के माता और पिता का नाम अज्ञात है यह जानकारी उपलब्ध नहीं है जैसे उपलब्ध होती है लेख में अपडेट कर दिया जाएगा ।

कुणाल वर्मा की सैलरी कितनी है

कुणाल वर्मा किस सैलेरी पर एपिसोड 1 से 3 लाख रुपए है ।

कुणाल वर्मा की गर्लफ्रेंड का क्या नाम है ?

कुणाल वर्मा के गर्लफ्रेंड पूजा बनर्जी हैं । अतः इन्हीं से इन्होंने बाद में शादी कर ली और दोनों कपल आज बहुत खुश हैं ।

कुणाल वर्मा की शिक्षा कितनी है ?

कुणाल वर्मा ने ग्रेजुएशन किया है ।

4 thoughts on “कुणाल वर्मा का जीवन परिचय | Kunal Verma Biography In Hindi”

Leave a Comment