किच्चा सुदीप का जीवन परिचय | kiccha sudeep biography in hindi

किच्चा सुदीप साउथ इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध अभिनेता होने के साथ-साथ बहुत अच्छे इंसान भी हैं । बायोग्राफी के इस लेख में हम किच्चा सुदीप द्वारा किए गए सभी कामों का वर्णन करेंगे । और उनके जन्म से लेकर कैरियर तक के सभी उतार-चढ़ावो को दर्शाया गया है । किच्चा सुदीप के जीवन में घटित घटनाओं का इस लेख में पूर्ण रूपांतरण मिलेगा । और सभी महत्वपूर्ण जानकारी को लेख में वर्णित किया जाएगा । जिससे आपको अन्य स्थानों पर भटकने की आवश्यकता ना पड़े । और आपके सभी प्रश्नों का उत्तर इसी लेख के जरिए मिल जाए । यह एक संपूर्ण सामग्री वाला लेख है । जिसमें कि किच्चा सुदीप से संबंधित जानकारियों को कूट-कूट के वर्णित किया गया ।

किच्चा ने 50 से भी अधिक फिल्मों में काम किया । जिसमें तेलुगु फिल्म “हुच्चा“, “माणिक्य”, “राणा”, “हुबली”, “विक्रांत रोना”, “कोटीगोब्बा 3” इत्यादि सुपरहिट फिल्म साबित हुई । जिनका कई जगह पर हिंदी रिमेक भी बनाया गया । इसके अलावा, उन्होंने बॉलीवुड हिंदी फिल्में भी की जिसमें “दबंग 3”, “मक्खी”, में बतौर विलेन काम किया । और सफल भी रहे । इस फिल्म की सफलता का श्रेय किचा सुदीप को भी दिया गया । क्योंकि यह मुख्य पात्र के रूप में चुने गए थे ।

फिल्मों के अलावा किच्चा सुदीप बहुत ही अच्छे गायककार है और उन्होंने बतौर और गायककार के रूप में कई तेलुगु गाने गाए हैं । उदाहरण के लिए “कड्डू कड्डू“, जीना जनाया”, “न्यूडी साले”, इत्यादि । यह सभी गाने तेलुगू इंडस्ट्री में अच्छा बिजनेस करने में कामयाब हुए । जिस कारण किच्चा सुदीप को एक गायककार के रूप में भी देखा जाने लगा ।

किच्चा सुदीप फिल्म अभिनेता, डायरेक्टर, प्रड्यूसर और गायककार होने के साथ-साथ एक परोपकारी इंसान भी हैं । वह दान देने से पीछे नहीं हटते हैं । उनके द्वारा चलाए गए, चैरिटी ट्रस्ट के जरिए, आज लाखों लोगों को मुफ्त शिक्षा, इलाज, खाना तथा जरूरत के सभी संसाधन मुहैया करवाए जाते हैं । जिसका विश्लेषण इस लेख में पूरी तरीके से किया गया है । तो पढ़ना जारी रखें ।

Table of Contents

किच्चा सुदीप का जीवन परिचय [Biography of Kicha Sudeep]

kiccha sudeep childhood

किच्चा सुदीप भारतीय तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री तथा बॉलीवुड फिल्म के एक प्रसिद्ध अभिनेता, डारेक्टर, निर्देशक, लेखक और गायककार हैं । सुदीप का जन्म 2 सितंबर 1973 ईसवी में शिमोगा राज्य कर्नाटक भारत में हुआ । उन्हें सुदीप संजीव, किच्चा सुदीप और दीपू नाम से जाना जाता है । यह इनके अन्य नाम है । इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा शिमोगा के गवर्नमेंट स्कूल से की उसके बाद दयानंद सागर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से औद्योगिक और उत्पादन इंजीनियरिंग मैं स्नातक की डिग्री प्राप्त की । कन्या राशि में जन्मे सुदीप अभिनय को बेहतर करना चाहते थे । जिसके लिए उन्होंने मुंबई के “रोशन तनेजा स्कूल” में अभिनय की क्लास ली और जिससे वह अपने अभिनय को और भी निखार पाएं ।

सुदीप बचपन में बहुत ही शर्मीले लड़के रहे हैं । और उन्हें छोटी-छोटी बातों पर शर्म आती थी । सुदीप के पिता संजीव मंजप्पा शिक्षक रहे हैं तथा उनकी माता सरोजा ग्रहणी हैं । उन्होंने साल 2001 में “प्रिया सुदीप” से शादी कर ली थी । तथा 2004 में इन दोनों कपल्स ने बेटी “जानवी” को जन्म दिया । वर्तमान 2022 में सुदीप की उम्र 39 वर्ष है और उनके टैटू की बात की जाए तो उनके शरीर पर कोई भी टैटू का निशान उपलब्ध नहीं है । वाह भगवान में आस्था रखते हैं और एक हिंदू कन्नड़ परिवार से तालुकात रखते हैं ।

किच्चा सुदीप का शारीरिक लेखा-जोखा और फिटनेस सीक्रेट [Kicha Sudeep’s Body Account and Fitness Secrets]

किच्चा सुदीप एक लुक वॉइस परफेक्ट अभिनेता में गिने जाते हैं । लेकिन कुछ हद तक यह श्रेय उनके फिजिकल तथा मेंटेन बॉडी को भी जाता है । यदि उनका फिजिकल स्ट्रैंथ देखा जाए तो उनका कद 185 सेंटीमीटर यानी 6 फुट 1 इंच है । वजन 69 किलो मापा गया जो कि उन्हें एक भारी भरकम और फिट शरीर वाला बनाता है । यदि उनकी बॉडी स्ट्रक्चर को मापा जाए तो छाती 40 इंच, कमर 32 इंच और बाइसेप्स 12 इंच है । उनकी आंखों का रंग गहरा बूरा है जो कि विशेष पारदर्शी लुक प्रदान करता है । बालों का रंग काला, सीधी खड़ी नाक और ओबुल (ovel) फेस स्ट्रक्चर के साथ एक आकर्षक पुरुष बनाता है । इनके जूते का साइज 8 यूएस है ओवरऑल किच्चा सुदीप को उनकी हाइट का बहुत ही बेनिफिट होता है

kiccha sudeep fitness

वह सुबह 7:30 बजे उठते हैं और सुबह के 4 घंटे बहुत अच्छे से मेहनत करते हैं । जिसमें जिम और इंटेंस वकआउट शामिल है । सुदीप मांसाहारी और शाकाहारी दोनों हैं । वह दोनों प्रकार का व्यंजन भोजन में इस्तेमाल करते हैं । यदि किसी फिल्म की रिक्वायरमेंट होने पर वह अपने जिम ट्रेनर की सहायता लेना आवश्यक समझते हैं । और उनके बताए हुए मार्ग पर चल कर अपनी बॉडी को मेंटेन रखते हैं । वह साधारणता घर का बना सिंपल खाना पसंद करते हैं । उन्हें कॉफी का बहुत ही शौक है । जिसे वह अक्सर इंटरव्यू के दौरान या खाली समय में लेना पसंद करते हैं । खाने में वाह जंक फूड को छोड़कर सभी पदार्थ को ग्रहण करते हैं ।

किच्चा सुदीप द्वारा किए गए धर्मार्थ के कार्य [Charitable work done by Kicha Sudeep]

इस अध्याय का शुभारंभ किच्चा सुदीप के धर्मार्थ के कार्यों से किया जा रहा है वह अभिनेता होने के साथ-साथ एक समाज से जुड़े हुए और समाज प्रेमी इंसान भी हैं । 2017 में “रमेश किट्टी” के द्वारा किच्चा सुदीप के नाम पर धर्मार्थ के कार्य करने के लिए एक चैरिटी का नियुक्त की गई ।

  • # किच्चा की चैरिटी के जरिए सबसे पहले उन्होंने कन्नड़ के 10 स्कूलों को गोद लिया जिसमें सभी फैसिलिटी जैसे खाना, कपड़े, कॉपी किताब, अन्य शिक्षा से जुड़े साधन, स्वच्छ पानी की व्यवस्था इत्यादि सभी जरूरतें स्कूलों में पूरी कराई गई ।
  • # लॉगडॉन के दौरान इन्होंने कन्नड़ तथा अन्य कई स्थानों पर इन्होंने राशन पहुंचाने का काम किया । तथा इनकी चैरिटी ट्रस्ट ने घर घर रोशन पहुंचाएं हैं । जरूरतमंदों को खाने पीने से और कपड़ों से लेकर सभी जरूरत के साधन उपलब्ध कराए गए थे । इन्होंने 1 लाख राशन किट वितरित किए ।
  • # 2019 और 2021 के बीच के दौरान कई लोगों की सर्जरी के लिए अस्पताल का खर्च और दवाइयां मुहैया करवाई थी । कई क्रिटिकल प्रकार की बीमारियों में इन्होंने उसका इलाज अच्छे से अस्पताल में कराया और उसका खर्चा स्वयं चैरिटी द्वारा उठाया गया ।
  • # इन्होंने एक शतरंज खेल का समारोह तैयार किया । जिसमें शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी आनंद तथा फिल्म अभिनेता रितेश देशमुख और स्वयं किच्चा सुदीप भी जनता तथा अभिनेताओं से अपील करते हुए देखे गए कि वह इस शतरंज के खेल में भाग लें और चैरिटी में दान दें ।
  • # अनाथ बच्चों और आगे पढ़ने की इच्छा लेने वाले बच्चों को अलग से स्कॉलरशिप और उन्हें गोद भी लिया गया । इनके द्वारा बनाई गई चैरिटी किच्चा सुदीप चैरिटी सोसाइटी है । जिसमें उन्होंने अलग-अलग धर्मार्थ के कार्य का वर्णन किया है ।
नाम [name]सुदीप संजीव
अन्य नाम [other names]किच्चा सुदीप, दीपू
गृह नगर [home town]बंगलुरु
जन्मस्थान [birth place]शिमोगा राज्य कर्नाटक भारत
जन्मतिथि [date of birth]2 सितंबर 1973
शिक्षा [education]औद्योगिक और उत्पादन इंजीनियरिंग मैं स्नातक
प्रोफेसन [profetion]अभिनेता, डारेक्टर, निर्देशक, लेखक, गायककार
संपत्ति [asset]125 करोड़ से भी अधिक
राष्ट्रीयता [nationalty]भारतीय
राशि [Zodiac]कन्या
वैवाहिक स्थिति [marital status]विवाहित
पत्नी [wife]प्रिया सुदीप
बच्चे [child]जानवी
माता [mother]सरोजा
पिता [father]संजीव मंजप्पा
धर्म [riligion]हिन्दू
उम्र [age]39 वर्ष
किच्चा सुदीप से जुड़ा विवाद [Controversy related to Kicha Sudeep]

shouth actor kiccha sudeep

उन्होंने कंवरलाल के सेट पर शूटिंग के दौरान निर्देशक से कुछ कहासुनी हो जाने के पश्चात निर्देशक को जोर से थप्पड़ मार दिया । उसके बाद यह चर्चा जोर पकड़ने लगी और सुदीप को विवादों का सामना करना पड़ा हालांकि कुछ बयान सुदीप के पक्ष में रहे और कुछ निर्देशक के पक्ष में लेकिन अंत में सुदीप को ही सही ठहराया गया ।

जस्ट मातमतल्ली फिल्म के दौरान उन्होंने अपने कोस्टार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इनका बर्ताव ठीक नहीं है । अतः उनकी कोस्टार उनके साथ गलत व्यवहार कर रही थी इस कारण किच्चा ने उन पर यह आरोप लगाया ।

इनका एक मैच चल रहा था यह मैच हुबली नामक जगह पर खेला जा रहा था । उसी के दौरान शिवन्ना के साथ इनका किसी बात से विवाद हो जाता है । और इन दोनों में काफी देर बहस होने के पश्चात हुई थी फिर इस झगड़े को सुलझा दिया गया था ।

किच्चा सुदीप की पसंद की वस्तुएं [ Kiccha Sudeep’s Favorites]

किच्चा से जुड़ी हुई पसंद की वस्तुओं को तालिका में उपलब्ध किया जा रहा है जिससे आप को समझने में आसानी रहेगी।

पसंदीदा भोजन (favourite meal )डोसा
पेय पदार्थ ( Drinkable item )काफी
खिलाड़ी (player )राहुल द्रविन
कलर (color )काला
अभिनेता ( actor )रजनीकान्त

किच्चा सुदीप की कुल संपत्ति सैलरी व कार कलेक्शन [Kicha Sudeep’s net worth, salary and car collection]

किच्चा सुदीप जीते हैं लग्जरी लाइफ उनकी सैलरी की बात की जाए तो वह 6 करोड़ से भी अधिक एक फिल्म के लिए चार्ज करते हैं । सुदीप की कुल संपत्ति 125 पर से भी अधिक है । बेंगलुरु में एक बिला है जिसकी का कीमत 20 करोड़ मापी गई है तथा मुंबई और हैदराबाद में भी उनकी कई ऐसे घर है । उन्हें कार का बेहद शौक है जिस कारण उनके पास लैंबॉर्गिनी अवेंटाडोर (6 करोड़) जीप कंपास (5 लाख) बीएमडब्ल्यू BMW m3 (1.4 करोड़) हैमर h3 (1.2 करोड़) नामक कार उपलब्ध है ।

kiccha sudeep wife

किच्चा सुदीप का फिल्मी करियर [Kicha Sudeep’s film career ]

किच्चा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 1997 में “थायव्वा” नामक कन्नड़ फिल्म से की थी । उसके पश्चात उन्होंने लगातार फिल्मों में काम किया । किच्चा सुदीप तेलुगू कन्नड़ तथा हिंदी भाषा में कई फिल्मों में बतौर अभिनेता के रूप में शामिल रहे हैं । यहां पर उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों का वर्णन करते हुए उसके विषय में चर्चा की गई है । और थोड़ा सा फिल्म के विषय में तथा किरदार के विषय में प्रकाश डाला गया है । यहां पर उन फिल्मों को चुना गया है जो कि हिंदी भाषा में भी डब की गई ।

राम गोपाल वर्मा की “फूंक” फिल्म तथा “फूंक 2” और “रामचरित्र 1” जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में शामिल हुए । यह रक्त चरित्र पार्ट 2 का भी हिस्सा रहे जो कि हिंदी भाषा में रिलीज की गई ।

उसके पश्चात उन्होंने “बाहुबली द बिगिनिंग” में एक फारसी हथियार सप्लाई करने वाले का रोल अदा किया । जिसमें यह कटप्पा के लिए हथियार लेकर आते थे । और उनसे हथियार खरीदने के डिमांड करते हैं और कुछ समय के लिए इससे कटप्पा की फाइट भी दिखाई जाती है ।

साल 2012 में इन्होंने मक्खी नामक फिल्म में बतौर विलेन के रूप में अभिनय किया । जिसमें समांथा प्रभु को पाने के लिए उनके प्रेमी को मार देते हैं । फिर वह प्रेमी “मक्खी” बनके सुदीप से बदला लेता है । 2 घंटे 25 मिनट की जो फिल्म लोगों को अपनी तरफ खींच पाई । जिसे 84 % गूगल यूजर ने लाइक किया और आईएमडी पर 10 में से 7 की रेटिंग मिली ।

2019 में आई दबंग 3 सलमान खान प्रोडक्शन द्वारा निर्मित की गई । जिसमें कि किच्चा सुदीप विलेन के रूप में नजर आएं । जिसमें मुख्य अभिनेता के रूप में सलमान खान तथा अभिनेत्री के रूप में सोनाक्षी सिन्हा और अरबाज खान भी देखे गए । यह फिल्म दबंग 1 तथा दबंग 2 का तीसरा भाग है । जिससे कहानी को आगे बढ़ाया गया है ।

किच्चा सुदीप गायककार के रूप में [ Kicha Sudeep as Singer ]

यह बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि सुधीर एक बेहतर सिंगर भी हैं । जो कि कन्नड़ भाषाओं में गाने को गाते हैं । उनके द्वारा गाए गए गाने कन्नड़ इंडस्ट्री में बेहद प्रचलित है । साल 2008 में गोली फिल्म में कड्डू कड्डू नामक तेलुगू सॉन्ग गाया । जोकि एक प्रचलित सॉन्ग रहा । जिसमें यह स्वयं अभिनय भी किया ।

साल 2014 में माणिक्य स्टूडियो के लिए इन्होंने मामू मामू, जीना जनाया, हुच्चा ना हुच्चा नामक सॉन्ग गाए । जिसमें यह स्वयं कैमियो करते भी देखे गए और यह एक लव सॉन्ग था ।

बतौर गायकार के रूप में सुदीप ने न्यूडीसाले, थालीनिल्ललारे, जीवाने हुदुकुठा, अरालुआ हुबुनुगाले, गोपाला बा जैसे गानों में अपनी आवाज दी । जो कि कुछ हद तक कन्नड़ इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे । यह एक पहले अभिनेता हैं जिन्होंने गायकार होने के साथ साथ फिल्मों में काम किया है ।

kiccha sudeep wife and daughter

किच्चा सुदीप डायरेक्टर एंड प्रोड्यूसर के रूप में योगदान [ Kicha Sudeep Contributed as Director and Producer ]

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े रहने की वजह से उन्होंने कुछ फिल्मों को डायरेक्ट भी किया है । और उसमें पैसा भी लगाया है । इन्हें लिखने का भी शौक है । और यह फिल्मी लिखते भी हैं । इनके द्वारा डायरेक्ट की गई फिल्म मेरा ऑटोग्राफ,नंबर 73 शांति, वीरा मदकारिक, केंपेगौड़ा, जिगर्ठंडा थी । जिसमें इन्होंने प्रड्यूसर के रूप में पैसा भी लगाया । और डायरेक्टर के रूप में डायरेक्ट भी की । इसी फिल्म के लिए इन्होंने एक गाना भी गाया ।

किच्चा सुदीप का टेलीविजन और टीवी शो में अभिनय [Television and TV Shows Acting of Kicha Sudeep]

इन्होंने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत वर्ष 1996 में प्रेमदा कदाबरी नामक टेलीविजन प्रोग्राम से लीड हीरो के रूप में की थी । उसके पश्चात इन्होंने “प्याते हुदगीर हल्ली लाइफ” में अभिनय किया ।

इन्होंने टेलीविजन शो बिग बॉस कन्नड़ में बतौर एंकर के रूप में काम किया और उस की मेजबानी की ।

सारेगामापा में इन्हें अतिथि के रूप में सम्मानित रूप से बुलाया गया ।

2019 में सलमान खान के शो बिग बॉस 13 में अतिथि के रूप में गए और वहां पर कुछ नए टास्क कंटेस्टेंट को दिए गए ।

किच्चा सुदीप का क्रिकेट मे योगदान [Contribution of Kicha Sudeep in cricket]

किच्चा के जीवन का एक बहुत बड़ा हिस्सा क्रिकेट करियर में भी दिया गया । इन्हें क्रिकेट से बेहद लगाव है । और यह अपने कॉलेज के समय में अंडर-17 में खेलते आए हैं । वर्तमान में यह “कर्नाटक बुलडोजर” क्रिकेट टीम के कप्तान हैं । जो कि सेलिब्रिटी टूर्नामेंट की प्रतिस्पर्धा में शामिल होती है । इन्होंने सेलिब्रिटी टूर्नामेंट में कई प्रतिस्पर्धा जीती है । और अपना नाम क्रिकेट की दुनिया मे कमाने मे कामयाब हुये |

kiccha sudeep mother and father

किच्चा सुदीप के आने वाले प्रोजेक्ट और फ्युचर प्लान [Kicha Sudeep’s upcoming projects and future plans]

वह अपने क्रिकेट करियर को लगातार आगे बढ़ाते रहेंगे और टूर्नामेंट में भाग लेते रहेंगे । बतौर अभिनेता के रूप में देखा जाए तो उनकी 2023 में फिल्म “शैतान” आने वाली है । जोकि अपकमिंग ब्लॉकबस्टर रहेगी । जिसके लिए किच्चा सुदीप ने शूटिंग जारी कर दी है और 2023 तक एक नए धमाके के साथ प्रस्तुत करेगी । बतौर अभिनेता के रूप में शैतान फिल्म में यह कुछ नया और दिलचस्प लाने वाले हैं । जो कि फैंस और ऑडियंस को पसंद आएगी ।

किच्चा सुदीप को मिले पुरस्कार [Kicha Sudeep received the award]

सुदीप को बेहतर अभिनय के लिए कई पुरस्कार से नवाजा गया और उनके धर्मार्थ कार्य के लिए उन्हें एक आदि पुरुष के रूप में देखा जाता है ।

  • # साल 2013 में मक्खी फिल्म के लिए “विजय अवॉर्ड फॉर बेस्ट विलन” के पुरस्कार से नवाजा गया ।
  • # मक्खी फिल्म के लिए इन्हें दोबारा पुरस्कार दिया गया फिल्म “फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर” के लिए इन्हें स्टेज पर बुलाकर पुरस्कार दिया गया ।
  • # साल 2003 2004 2005 में इन्हें बेस्ट एक्टिंग फॉर कन्नड़ इंडस्ट्री के अवार्ड से सम्मानित किया गया ।

kiccha sudeep family

किच्चा सुदीप से जुड़े कुछ अनसुने तथ्य [Some unheard facts about Kicha Sudeep]

1 – वह एक बेहतर अभिनेता होने के साथ-साथ एक गायककार, लेखक, प्रड्यूसर, डायरेक्टर और एक मंझे हुए क्रिकेटर भी हैं ।

2 – उन्होंने अपनी अच्छी अभिनय एक्टिंग के लिए नंदी, मुथु नामक फिल्मों के लिए लगातार “बेस्ट एक्टर फॉर कन्नड़” का अवार्ड से सम्मानित किया गया ।

3 – सुदीप की पत्नी प्रिया सुदीप शादी से पहले एक एयरलाइंस कंपनी और उससे पहले एक बैंक में काम किया करती थी ।

4 – 2013 तेरा में किच्चा सुदीप ने एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी स्टेज 360 डिग्री नामक कंपनी को लांच किया ।

5 – सितंबर 2017 में ऐसी खबरें आने लगी की किच्छा और उनकी पत्नी का तलाक हो गया है । हालांकि कुछ खबरों की मानें तो ऐसा उन्होंने अदालत में जाकर पिटीशन फाइल की थी । लेकिन अपनी बेटी की वजह से फिर वह दोनों एक हो गए और इस मुद्दे को खारिज कर दिया गया ।

6 – उन्होंने अपनी बनाई हुई चैरिटी का एक नारा बनाया । जिससे सभी बड़ी जोर से बोलते थे । उस नारे का कन्नड़ “मोडालु मानवानागु” भाषा में बनाया गया । लेकिन उसका हिंदी मतलब है “मानवता ही सबसे पहले हैं” ।

7 – धर्मार्थ के कार्यों की वजह से तथा अच्छे आचरण के लिए उन्हें कन्नड़ के 25 सबसे प्रतिभागी सेलिब्रिटी में शामिल किया गया ।

8 – 2012 में उन्हें कर्नाटक के एक कन्नड़ रक्षा वैदिक संगठन द्वारा “अभिनय चक्रवर्ती” की उपाधि दी गई ।

9 – सुदीप को साल 2012 में ज्वेलरी रिटेल चेन के जोयालुक्कास के ब्रांड अंबेडकर के रूप में नियुक्त किया गया ।

10 – उन्हें 2013 में बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिसआयकर विभाग का ब्रांच अंबेडकर बनाया गया ।

kiccha sudeep

आखरी शब्द [last word]

हम समझते हैं कि Kiccha Sudeep Biography In Hindi लेख के जरिए हमने अपने पाठकों के लिए पर्याप्त सामग्री को एकत्रित किया है । किच्चा सुदीप से जुड़ी सभी घटनाओं का यहां पर विस्तार पूर्वक वर्णन करते हुए उनके जीवन परिचय को हमने एक लेख में संजोया है । जिससे हम उनके सभी प्रकार के प्रश्नों को एक ही चैप्टर में कवर कर पाए हैं । यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप लेखक के लिए दो शब्द लिख सकते हैं । यदि हम से कांटेक्ट करना चाहते हैं तो कांटेक्ट बॉक्स में जाकर फॉर्म फिल कर कांटेक्ट कर सकते हैं ।

ये भी पढे …..

  1. नागा चैतन्य का जीवन परिचय | naga chaitanya biography in hindi
  2. सूर्या शिवकुमार का जीवन परिचय | suriya sivakumar biography in hindi
  3. विजय (अभिनेता) का जीवन परिचय | south actor vijay thalapathy biography in hindi

FAQ…….

कौन है किच्चा सुदीप और क्यों चर्चा का विषय बने हैं ?

किच्चा सुदीप भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री तथा कन्नड़ फिल्म के प्रसिद्ध जाने-माने अभिनेता हैं । और वह अपने अभिनय और अपकमिंग फिल्मों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। जिसका वर्णन इस लेख में किया गया है ।

किच्चा सुदीप की पत्नी, माता, पिता और बच्चे का क्या नाम है ?

किच्चा सुदीप के पिता का नाम संजीव मंजप्पा, उनके मां का नाम सरोजा, उनकी पत्नी का नाम प्रिया सुधीर तथा उनके बच्चे का नाम जानवी है ।

क्या किच्चा सुदीप में सच में तलाक कर लिया है या फिर वह अभी भी उसी बंधन में है ?

खबरें की माने तो किच्चा और उनकी वाइफ ने अदालत में अर्जी डाली थी । लेकिन उनकी बेटी की वजह से दोनों ने आपसी सहमति और सलाह से चीजों को समझ लिया । जिससे उन्हें अदालत तक नहीं जाना पड़ा अभी वह वर्तमान में एक साथ रहते हैं । उसकी वजह उनकी बेटी है और उन्होंने जो अर्जी डाली थी । अदालत ने उसे खारिज कर दिया गया ।

किच्चा सुदीप के पास कितनी संपत्ति है और एक फिल्म के लिए वह कितनी सैलरी चार्ज करते है ?

किच्चा सुदीप के पास 125 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है और एक फिल्म के लिए वह लगभग 6 करोड़ से अधिक चार्ज करते हैं ।

किच्चा सुदीप का जन्म कब हुआ था और कहां हुआ था ?

किच्चा सुदीप का जन्म 2 सितंबर 1973 ईस्वी में बैंगलोर शिमोगा जिले में हुआ था ।

Leave a Comment