जेनिफर विंगेट का जीवन परिचय | jennifer winget biography in hindi

जेनिफर विंगेट भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की मूल अभिनेत्री हैं । जिन्हें उनके द्वारा किए गए बेहतर अभिनय की वजह से जाना जाता है । इस अध्याय में हम जेनिफर विंगेट से जुड़ी सभी प्रमुख घटना को लेकर आए हैं । तथा उनके जीवन परिचय को विस्तार पूर्वक रखेंगे । यह लेख पर्याप्त सामग्री से भरपूर है । जोकि प्रिय पाठक को इंटरनेट में अन्य स्थानों में जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी । आपके सभी महत्वपूर्ण प्रश्नों का जवाब इसी लेख से मिल जाएगा । हम अपने लेख में जेनिफर के जन्म से लेकर कैरियर तक और जीवन के सभी पहलुओं के उतार-चढ़ाव को विस्तार पूर्वक समझेंगे । यह लेख जेनिफर विंगेट के जीवन में घटित सभी प्रमुख घटनाओं का निचोड़ है । जोकि सभी पाठकों को बहुत ही पसंद आएगा ।

जेनिफर ने टेलीविजन के साथ-साथ फिल्मी दुनिया में भी हाथ आजमाया है । इन्होंने फिल्मी करियर की शुरुआत महज 12 वर्ष की अवस्था मे थी । बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट इन्होंने फिल्म “राजा को रानी से प्यार हो गया” तथा “कुछ ना कहो” में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । इन्होंने बाल कलाकार के रूप में 4 से भी अधिक फिल्मों में काम किया । उसके पश्चात वयस्क होने के बाद इन्होंने 36 से भी अधिक टेलीविजन व रियल्टी शो में महत्वपूर्ण योगदान दिया है । जिसकी वजह से यह पहचानी जाती हैं । और इसका उल्लेख हम लेख में विस्तारपूर्वक किया गया है ।

जेनिफर इन दिनों टेलीविजन के एक धारावाहिक बेहद में निभाए गए किरदार “माया” की वजह से खूब चर्चा बटोर रही हैं । और इस किरदार को उन्होंने इस प्रकार निभाया कि लोगों ने जेनिफर के बजाए माया कहकर बुलाना पसंद करते हैं । यह किरदार इतना लोकप्रिय हुआ कि अलग-अलग मींस बने । तथा सोशल मीडिया पर आए दिन इनके माया करैक्टर के क्लिप वायरल होते रहते हैं । इन्होंने इसमें एक डार्क और इंटेंस कैरेक्टर को प्ले किया । जोकि वायरल होने की वजह बनता जा रहा है ।

जेनिफर एक बहुत ही खूबसूरत महिला हैं । और सेल्फ इंडिपेंडेंस है । यूके के एक अखबार “ईस्टर्न आई” ने जेनिफर को 2012 में 50 सबसे सेक्सी महिलाओं की गिनती में रखा । इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी खूबसूरती भारत में ही नहीं अपितु विदेश में भी है ।

Table of Contents

जेनिफर विंगेट की विस्तृत जीवनी (Detailed Biography of Jennifer Winget)

Jennifer Winget childhood

 

जेनिफर विंगेट फिल्म व टेलीविजन की प्रमुख अभिनेत्री हैं । विंगेट का जन्म 30 मई 1985 को गोरेगांव मुंबई महाराष्ट्र में हुआ । इनके पिता “हेमंत विंगेट” रिलायंस कंपनी के प्रमुख कर्मचारी रहे है । और इनकी माता प्रभा विंगेट एक ग्रहणी है । इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने गृह नगर यवतमाल में “सेंट जेवियर्स हाई स्कूल” से की । उसके पश्चात उन्होंने “केजी सुमन जूनियर कॉलेज ऑफ साइंस” से कॉमर्स में स्नातक किया । और अपने अभिनय करियर पर फोकस करने लगे । जेनिफर का एक भाई “मूसा विनगेट” है ।

जेनिफर विंगेट की लव लाइफ और शादी (Jennifer Winget’s love life and marriage)

जेनिफर विंगेट के मुलाकात टेलीविजन के एक धारावाहिक “दिल मिल गए” में अभिनेता “करण सिंह ग्रोवर” से हुई । अतः इन दोनों की दोस्ती अच्छी हो गई । और कुछ सालों की डेटिंग करने के पश्चात इन्होंने साल 2012 में सभी रीति-रिवाजों को मानते हुए शादी कर ली । लेकिन इनका यह रिश्ता ज्यादा समय तक ना चल सका । और साल 2014 में यह लोग आते अधिकारिक तौर पर अलग अलग हो गए । उसके पश्चात करण ग्रोवर ने भारत की मशहूर अभिनेत्री बिपाशा बसु से शादी कर ली । लेकिन जेनिफर ने आज भी किसी से विवाह नहीं किया । और वह एक एकल पर्सन के रूप में जीवन व्यतीत कर रही हैं । 2 सालों के रिलेशन के पश्चात इन दोनों कपल ने एक भी बच्चे को जन्म नहीं दिया ।

उसके पश्चात जेनिफर का नाम अभिनेता “सेहबान आजमी” के साथ जोड़ा जाने लगा । लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान जेनिफर ने इस बात को एक अफवाह बताया । और उनके रिलेशनशिप को एक दोस्ती का नाम दिया ।

Jennifer Winget husband

जेनिफर विंगेट कि नेटवर्थ और कार कलेक्शन (jennifer winget networth and car collection)

जेनिफर विंगेट फिल्म व टेलीविजन इंडस्ट्री से कई सालों से जुड़ी हुई है । अतः वह लगातार अभिनय करती आ रही हैं । जिस कारण उन्होंने अपनी संपत्ति भी बढ़ा ली है । एक रिपोर्ट की मानें तो उनकी नेटवर्थ 44 करोड जानी 6 मिलियन डॉलर है । मंथली इनकम 5 करोड़ से भी अधिक है । वह 1 एपिसोड का 2 लाख रुपए तक चार्ज करती हैं । उन्हें लग्जरी कारों का बहुत ही शौक है । जिस कारण उनके पास एक बीएमडब्ल्यू z4 तथा वोक्सवैगन पोलो कार उपस्थित है ।

जेनिफर विंगेट बॉडी स्ट्रक्चर और फिटनेस सीक्रेट 9Jennifer Winget Body Structure and Fitness Secrets)

जेनिफर एक बहुत ही खूबसूरत महिला हैं । और इस खूबसूरती तथा फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए वह कई प्रकार के कार्य करती हैं । उनके कद की बात की जाए तो, 165 सेंटीमीटर यानी 5 फुट 5 इंच है । तथा वजन 55 किलो मापा गया । विंगेट का बॉडी स्ट्रक्चर सैंडग्लास नुमा है । उनकी कूल्हों का आकार 34 इंच, कमर का 28 तथा छाती का 34 इंच है । जो कि उन्हें एक बेहद खूबसूरत और परफेक्ट मॉडल बनाता है । जेनिफर की पूरी बॉडी में उनकी सबसे ज्यादा विशेष आंखें हैं । उनकी आंखें हल्की भूरी और देखने में बहुत ही सुंदर लगती हैं । बाल काले और सीधे हैं । उनके चेहरे का स्ट्रक्चर डायमंड नुमा है । नाक सीधी खड़ी है । उन्हें 7 नंबर का जूता लगता है । और 4 नंबर की यूएस पोशाक लगती है । उनके राइट कंधे पर एक टैटू बना हुआ है ।

बता दे, वह अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए जिम नहीं जाती हैं । विंगेट पेय पदार्थ का अत्यधिक उपयोग करती हैं । और फिट रहने के लिए जूस तथा सूप अधिक मात्रा में लेती हैं । उन्हें प्रतिदिन योगा व व्यायाम करना अच्छा लगता है । वह लेमन टी पीना पसंद करती हैं । और कभी कदार वह गर्म पानी में जीरा डालकर भी पीती हैं । बात करें, भोजन की तो वह घर में बनी हुई सभी प्रकार के भोजन खाती हैं । और कभी कदार बाहर जाकर पार्टी में सभी प्रकार के भोजन ग्रहण करते हैं ।

Jennifer Winget fitness

जेनिफर विंगेट से जुड़ा विवाद (Jennifer Winget controversy)

जेनिफर 2020 में तब विवादों के घेरे में आ गई । जब उन्होंने अपने पूर्व पति से एक भारी रकम की डिमांड की जिस मीडिया तथा सोशल मीडिया में यह बात जोर पकड़ने लगी । और तरह-तरह के सवाल उठने लगे । इसीलिए जेनिफर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह साफ कर दिया कि, यह अफवाह पूर्ण रूप से झूठ है । और सभी न्यूज़ चैनल तथा गॉसिप वेबसाइट का मुंह बंद कर दिया । जेनिफर एक खुले विचारों की महिला हैं । उन्होंने सभी न्यूज़ चैनल को यह हिदायत दी की । यह न्यूज़ मात्र एक अफवाह है । इसे बार-बार दोहरा कर सच नही बनाया जा सकता है । उसके बाद मीडिया तथा न्यूज़ चैनल का में बंद हो गया ।

नाम (name)जेनिफर विंगेट
जन्मस्थान (birth place)गोरेगांव मुंबई महाराष्ट्र
जन्मतिथि (date of birth)30 मई 1985
निक्कनेम (nickname)जेनी
उम्र (age)37 वर्ष
गृहनगर (home town)यवतमाल मुंबई
राशि (ziodick)मिथुन
धर्म (riligion)ईसाई
वैवाहिक स्थिति (marital status)तलाक़शुदा
पति (Husband)करण सिंह ग्रोवर
राष्ट्रीयता [nationalty]भारतीय
प्रसिद्ध किरदार (famous role)माया
माता (mother)प्रभा विंगेट
पिता (father)हेमंत विंगेट
भाई (brother)मूसा विंगेट
जेनिफर विंगेट की पसंद की वस्तुएं (Jennifer Winget’s Favorites)

जेनिफर एक सेलिब्रिटी हैं । और उनके चाहने वाले उनकी पसंद जानना चाहते हैं । बता दें, उन्हें खाने में मुगलियाई भोजन बहुत पसंद है । और पेय पदार्थ में लेमन आइस टी वह अक्सर पीती रहती हैं । उन्हें एक अभिनेता के रूप में शाहरुख खान अच्छे लगते हैं । और अभिनेत्री के रूप में रानी मुखर्जी बहुत ही पसंद है । जेनिफर को ट्रैवलिंग का बहुत ही शौक है । और उनका पसंदीदा स्थान सिंगापुर और मलेशिया है । वह अक्सर पेशावरी आईटीसी नमक रेस्टोरेंट में देखी जाती हैं । अतः उनका यह पसंदीदा रेस्टोरेंट है । वह मैकडॉनल्ड की बनी वस्तुओं को को खाना पसंद करती हैं ।

Jennifer Winget mother

जेनिफर विंगेट को मिले पुरस्कार (Jennifer Winget received awards)

1 – साल 2013 में धारावाहिक सरस्वतीचंद्र के लिए इन्हें “स्टार परिवार अवॉर्ड फॉर फेवरेट जोड़ी” नामक पुरस्कार दिया गया ।

2 – इन्हें सरस्वतीचंद्र और कसौटी जिंदगी में किए गए अभिनय के कारण साल 2006 और 2013 में “स्टार परिवार अवार्ड फॉर फेवरेट बेटी” का अवार्ड मिला ।

3 – कसौटी जिंदगी की धारावाहिक के लिए विंगेट को “स्टार परिवार फॉर्म फेवरेट बहन” का पुरस्कार साल 2017 में प्रदान किया गया ।

4 – जेनिफर को टेलीविजन के एक धारावाहिक सरस्वतीचंद्र के लिए साल 2013 में “स्टार परिवार फॉर फेवरेट इंटरनेशनल जोड़ी” का पुरस्कार वितरित किया गया ।

5 – “आईटीआई अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस ड्रामा” का पुरस्कार जेनिफर को बेहद तथा सरस्वतीचंद्र के लिए साल 2017 में दिया गया ।

6 – उन्हें धारावाहिक सरस्वतीचंद्र के लिए “स्टार परिवार फॉर हॉटेस्ट जोड़ी” 2013 तथा “इंडियन टेली ज्यूरी अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस इन लीड रोल” 2014 में प्रदान किया गया ।

जेनिफर विंगेट का टेलीविजन संघर्ष (Jennifer Winget’s Television Struggle)

विंगेट ने अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत “शाका लका बूम बूम” 2003 के एक जादुई नाटक से चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी । जिसमें इन्होंने एक छोटे से बच्चे “पिया” का किरदार प्ले किया । इसके बाद इन्होंने “कुसुम”, “कोई दिल में है”, “क्रथिका” जैसे धारावाहिक में महत्वपूर्ण भूमिका में देखी गई । जिस कारण इन्हें लोगों द्वारा बहुत ही प्यार मिला ।

Jennifer Winget father

 

साल 2007 में जेनिफर स्टार प्लस के 1 सीरियल कसौटी जिंदगी में देखी गई । इनका अभिनय इस नाटक में काबिले तारीफ रहा । जिसकी वजह से इन्हें और भी काम मिलने लगा । और यह बैक टू बैक सीरियल में अपनी भूमिका अदा करने में कामयाब रही । उसी साल सीरियल “कहीं तो होगा” में “स्वेतलाना” के किरदार को खूब पसंद किया गया । और इन्होंने अलग-अलग जॉनर में कई किरदार निभाए ।

अब तक साल 2013 आ चुका था । और जेनिफर विंगेट बहुत ही तरक्की कर चुकी थी । क्योंकि इन्होंने कई टेलीविजन शो में भी हिस्सा लिया । इसी साल इन्होंने “संजय लीला भंसाली” का एक सीरियल सरस्वतीचंद्र साइन किया । और उसमें किए गए अभूतपूर्व अभिनय की वजह से इन्हें कई पुरस्कार प्रदान किए गए । यह टेलीविजन इंडस्ट्री का एक सफल धारावाहिक साबित हुआ । और जिस में जेनिफर विंगेट की मुख्य भूमिका को लोगों द्वारा खूब सराहा गया ।

इन्होंने सोनी टीवी पर प्रसारित किए जा जाने वाले एक नाटक “बेहद” के लिए चुना गया । जिसमें इनके कोस्टार “कुशाल टंडन” भी शामिल थे । यह नाटक 2017 को सोनी टीवी पर प्रसारित किया गया । यह बेहद सफल प्रोग्राम साबित हुआ । इसकी सफलता ने कई झंडे गाड़े और अवार्ड फंक्शन में कई अवार्ड भी जीते । इसमें जेनिफर के किरदार को एक डार्क रूप में प्रदर्शित किया गया है । यह प्रोग्राम इतना सफल रहा किसका भाग-2 भी बनाया गया ।

इसके अलावा इन्होंने “बेपनाह” धारावाहिक में “हर्षद चोपड़ा” के साथ काम किया । जिसको क्रिटिक्स तथा लोगों द्वारा मिला जिला रिस्पांस मिला । और यह नाटक एक सफल भारतीय रोमांटिक नाटक था।जिसमें हर्षद चोपड़ा से ज्यादा जेनिफर विंगेट के काम को प्रशंसा मिली । इसका पहला प्रीमियम 19 मार्च द्वारा 2018 को लांच किया गया । जिसके बाद यह नाटक लगातार तरक्की करता रहा ।

जेनिफर विंगेट अब तक टेलीविजन इंडस्ट्री में बहुत ही सफल एक्ट्रेस बन चुकी थी । और साल 2020 में उन्होंने “बेहद 2” को साइन किया । जिसमें इनके साथ “आशीष चौधरी” और “शिविन नारंग” भी देखे गए । साल 2020 उनके लिए तरक्की लेकर आया । “माया जय सिंह” का किरदार इतना पॉपुलर हुआ । कि तरह तरह मींस बनने लगे । शॉर्ट वीडियो क्लिप वायरल होने लगी । इसकी सफलता का मुख्य श्रेय जेनिफर को दिया गया । क्योंकि उन्होंने इसमें एक बहुत ही मिस्टीरियस गर्ल का किरदार निभाया । इसी प्रकार जेनिफर अपने कार्य को लगातार कर रही हैं । और सफल भी हो रही है ।

Jennifer Winget family

जेनिफर विंगेट का फिल्मी करियर (Jennifer Winget’s film career)

जेनिफर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर और चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी । वह 1995 में “अकेले हम अकेले तुम” फिल्म में देखी गई । जिसमें मुख्य अभिनीत के रूप में “आमिर खान” और “मनीषा कोइराला” थे । और इसमें जेनिफर ने एक बाल कलाकार के रूप में काम किया।

साल 1997 में इन्होंने “राजा की आएगी बारात” फिल्म में एक छोटे से स्कूल के बच्चे का किरदार निभाया । जिसमें उनके साथ “गुलशन ग्रोवर” तथा “रानी मुखर्जी” भी होती हैं । विंगेट ने रानी के बचपन का रोल प्ले किया । जिससे लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया । और फिल्म हिट साबित हुई ।

इसके अलावा उन्होंने साल 2000 में “राजा को रानी से प्यार हो गया” में तनु की भूमिका निभाई । मुख्य अभिनेता के रूप में मनीषा कोइराला और अरविंद स्वामी शामिल थे । इस फिल्म में यह बताओ चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में शामिल थे ।

साल 2003 में इन्होंने फिल्म “कुछ ना कहो” में महत्वपूर्ण भूमिका में देखी गई । एक बाल कलाकार के रूप में इन्होंने ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर की । हालांकि यह फिल्म ज्यादा सफल तो नहीं हुई । लेकिन यह फिल्म जेनिफर को पहचानते देकर चली गई ।

जेनिफर विंगेट ने वेब सीरीज में दिया योगदान (Jennifer Winget contributed to the web series)

कुणाल कोहली के निर्देशन में बनी वेब सीरीज “कोड़एम (code m)” में जेनिफर विंगेट को मुख्य अभिनेत्री के रूप में चुना गया । जिसमें अभिनेता के रूप में कुणाल कोहली थे । यह वेब सीरीज एक लव ट्रायंगल पर आधारित थी । जिसमें जेनिफर को 18 का और कुणाल को 40 का दिखाकर लव ट्रायंगल के विषय में बताया जाता है । वेब सीरीज को लोगों द्वारा ज्यादा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला । और यह वेब सीरीज ज्यादा सफल ना हो सकी । क्योंकि जेनिफर बहुत ही पॉपुलर बन चुकी थी । अतः लोगों ने इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म नेक्स्ट फ्लेक्स में देखा ।

actress Jennifer Winget

जेनिफर विंगेट का रियलिटी शो में योगदान (Jennifer Winget’s contribution to the reality show)

विंगेट साल 2008 में “जरा नच के दिखा” भारतीय टेलीविजन के एक डांस प्रोग्राम में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में हिस्सा लिया । जिसमें न्यायाधीश के रूप में “मलाइका अरोड़ा खान” ने भूमिका निभाई है । उसी साल उन्होंने “देख इंडिया देख” एक रियलिटी शो में मेजबान के रूप में देखी गई ।

जेनिफर विंगेट “हंसी के पटके” और “कॉमेडी सर्कस 3” में कंटेस्टेंट के रूप में शामिल रही थी । जहां इन्होंने अपने कॉमेडी अभिनय से लोगों को खूब हंसाया । अब तक साल 2010 आ चुका था । और एक बार फिर से “जरा नच के दिखा भाग 2” लॉन्च किया गया । जिसमें विंगेट होस्ट के रूप में लोगों का दिल जीतते हुए नजर आई ।

इन्हें इसके अलावा “कॉमेडी का महा मुकाबला“, “जोर का झटका टोटल वाइप आउट”, “द कपिल शर्मा” इत्यादि रियलिटी शो में योगदान देते देखी गई । इन्होंने लगातार इंडस्ट्री से जुड़ाव बनाकर रखा । और अपनी मनमोहक अंदाज से लोगों के बीच में बनी रही । जिस कारण इन्हें बहुत ही तरक्की मिली ।

जेनिफर विंगेट ऐड तथा ब्रांड एंबेसडर के रूप में (Jennifer Winget as Ad & Brand Ambassador)

यह बहुत ही कम लोगों को पता है कि, जेनिफर विंगेट “पैसे कॉस्मेटिक्स इंडिया” की ब्रांड एंबेसडर हैं । तथा कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को अपनी सोशल मीडिया अकाउंट से प्रमोट भी करती हैं । इसके अलावा वह “एवन इंटेंस परफ्यूम्स” तथा “स्केचर्स हाई-लाइट्स” जैसे कई नाम जी ब्रांडों का समर्थन करती है । तथा उनके प्रोडक्टों को प्रमोट करती देखी गई है । विंगेट एक ही बहुत खूबसूरत और टैलेंटेड अभिनेत्री हैं । जो इन प्रोडक्टों का ब्रांड एंबेसडर होना डिजर्व करते हैं ।

Jennifer Winget
कुछ अनसुने तथ्य (some unheard facts)

@ जेनिफर के पिता एक मराठी ईसाई धर्म के है । और माता हिंदू पंजाबी घर की थी ।

@ विंगेट अक्सर पार्टी करते हैं । जिसमें वह धूम्रपान तथा शराब का सेवन भी करती है ।

@ इनकी अभिनेत्री दृष्टि धामी से बहुत अच्छी दोस्त हैं । और उन्हें ही अपना फेवरेट मित्र बताती है ।

@ पशुओं से बहुत ही प्यार है । अतः उनके घर पर एक कुत्ता भी है ।

@ अपने करैक्टर माया के लिए उन्होंने अपने सर के पूरे बाल मुंडवा दिए थे । जिससे कि उस करैक्टर को पूर्ण रूप से निभा सकते हैं ।

@ वह अपनी प्रसिद्धि के कारण TMM की कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं ।

@ एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा यदि वह एक्टर ना होती तो एक एयर होस्टेज होती है ।

@ बता दे, उन्हें रेडिफ द्वारा टेलीविजन के 10 शीर्ष अभिनेत्रियों में शामिल किया गया । और उन्हें mensxp. com द्वारा भारतीय टेलीविजन की 35 सबसे हॉट अभिनेत्रियों में शामिल किया गया ।

आखरी शब्द (last word)

हमने जेनिफर विंगेट का जीवन परिचय | Jennifer Winget Biography In Hindi के लेख को संतृप्त बनाया है । जिसमें सभी पाठकों के प्रश्नों का उत्तर दिया जा सके । यकीनन यह लेख सभी के लिए पर्याप्त होगा । यह लेख संपूर्ण सामग्री से भरा हुआ है । यदि फिर भी आप किसी सवाल से विचलित हो रहे हैं । तो कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें और हम से संपर्क करना चाहते हैं तो कांटेक्ट पेज पर जाएं ।

ये भी पढे …..
  1. सारा खान का जीवन परिचय | Sara Khan Biography In Hindi
  2. सोनारिका भदोरिया का जीवन परिचय | sonarika bhadoria biography in hindi
  3. एरिका फर्नांडिस का जीवन परिचय | Erica Fernandes Biography in Hindi
FAQ………..
कौन है जेनिफर विंगेट और क्यों चर्चा का विषय बनी हुई है ?

जेनिफर विंगेट भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं । और बेहद में निभाए गए किरदार माया की वजह से वह अक्सर चर्चा में बनी रहती है ।

जेनिफर के माता-पिता पिता भाई बहन का क्या नाम है ?

जेनिफर के माता का नाम प्रभा विंगेट तथा पिता का नाम हेमंत विंगेट है और के भाई का नाम मूसा विंगेट है ।

जेनिफर विंगेट के पास कितनी संपत्ति है और उन्होंने कहा तक पढ़ाई की है ?

जेनिफर के पास 44 करोड़ की संपत्ति है और कॉमर्स में स्नातक किया है ।

जेनिफर की शादी किस मशहूर अभिनेता से हुई और कब तक चली ?

जेनिफर की शादी मशहूर अभिनेता करण सिंह ग्रोवर के साथ हुई तथा यह शादी 2012 में संपन्न हुई । लेकिन 2014 में टूट गई ।

जेनिफर का वह कौन सा किरदार है जो कि बहुत ही प्रसिद्ध हुआ ?

जेनिफर ने बेहद 2 में माया का किरदार निभाया जो कि बहुत ही प्रसिद्ध हुआ ।

Leave a Comment