अर्शी भारती शांडिल्य का जीवन परिचय | Arshi Bharti Shandilya Biography In Hindi

अर्शी भारती शाडिल्य एक अभिनेत्री हैं । वह पहले वे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपने अभिनय का प्रदर्शन करती रही है | उन्होंने इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर बेहद प्रसिद्धि पाई है ।

Arshi Bharti Shandilya Biography In Hindi का यह चैप्टर अर्शी भारती से जुड़े हुए सभी बिंदुओं को जैसे जन्म, शिक्षा, परिवार, शारीरिक विशेषताएं, करियर हाल ही में चर्चा का विषय, पसंद की वस्तुएं, सोशल मीडिया, ऐसे फैक्ट जो पसंद सबको पता होना चाहिए और उनके जीवन से जुड़े हुए महत्वपूर्ण घटनाओं का विस्तार पूर्वक वर्णन करेगा ।

परिवार, शिक्षा, जन्म, जन्म स्थान ( family, education, birth, place of birth )

अर्शी भारती एक सोशल मीडिया सेंसेशन, फिल्म व टेलीविजन अभिनेत्री हैं । उनका का जन्म 2 मार्च 1999 को जमशेदपुर झारखंड मे एक साधारण परिवार में हुआ | इनके पिता “राजेश भारती” एक व्यापारी और उनकी मां “सुनीता भारती” एक ग्रहणी रही । उन्होंने अपने करियर की शुरुआत आशुतोष गावरिकर की फिल्म पानीपत व टेलीविजन क्षेत्र में तारक मेहता का उल्टा चश्मा नामक धारावाहिक से की |

अर्शी की प्रारंभिक शिक्षा “राजेंद्र विद्यालय सैक्रेड हार्ट कन्वेंट स्कूल” झारखंड तपोपुरा में हुई । उसके पश्चात इन्होंने “वाइट वुड इंटरनेशनल कॉलेज” में एडमिशन लिया । कुछ कारणवश इन्होंने कॉलेज छोड़ दिया और ग्रेजुएशन कंप्लीट नहीं की । उसके पश्चात इन्होंने मार्केटिंग एंड एडवरटाइजिंग में सर्टिफिकेट प्राप्त किया तथा परचेसिंग से बीए भी किया । और वर्तमान में वह ऑनलाइन क्लासेस ले रही है । और पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी भी कर रही है |

actor Arshi Bharti Shandilya

अर्शी भारती शांडिल्य का अभिनय कैरियर ( acting career )

उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म पानीपत सहायक किरदार के रूप में की । पानीपत फिल्म के मुख्य रोल में अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त जैसे दिग्गज कलाकार शामिल है । इस फिल्म को 6 दिसंबर 2019 को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया गया । 92 करोड़ के बजट से बनी यह फिल्म सफल फिल्म साबित हुई जो किसी हद तक अर्शी भारती को सफलता दिलाने में कामयाब रही और उनका नाम की इस फिल्म के साथ जोड़ा गया । 14 फरवरी 2020 को इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स पर भी रिलीज किया गया । हालांकि इस फिल्म से उम्मीदें काफी थी लेकिन बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर या ₹49 करोड़ रुपए कमा सकें ।

15 जनवरी दिन शनिवार 2022 अर्शी भारतीय की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ । क्योंकि इन्हें भारत के सबसे फेमस धारावाहिक में हिस्सा बनने का मौका मिला । इन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा नामक शो के लिए मुनमुन दत्ता की जगह पर इन्हें चुना गया । अब यह वर्तमान में इसी शो का हिस्सा है । जो कि इनकी प्रसिद्धि का मूल कारण है । तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सभी किरदार बेहद प्रसिद्ध हैं । 23 जुलाई 2008 से वर्तमान 2022 तक प्रसारित हो रहा है । या नाटक भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री का सबसे ज्यादा चलने वाला सीरियल रहा है। इसके मुख्य किरदार में दिशा वकानी, अमित भट्ट, दिलीप जोशी है ।

नामअर्शी भारती शांडिल्य
निक नेमअर्शी
जन्म2/3/1999
जन्म स्थानजमशेदपुर झारखंड भारत
राशिमीन
धर्महिन्दू
स्थितिअविवाहित
मातासुनीता भारती
पिताराजेश भारती
शौकबैडमिटन खेलना , अच्छी कितबे पढना

हाल ही में चर्चा का विषय बनी ( became a topic of discussion recently )

वर्तमान काल 2022 15 जनवरी यह सभी न्यूज़ अखबारों के पहली पसंद बन गई हैं । उसका कारण तारक मेहता का उल्टा चश्मा में इन्हें सेलेक्ट किया गया है । कारणवश एनडीटीवी से लेकर एबीपी न्यूज़ तक सभी हेड लाइन के कवर पेज पर अर्शी भारती सैंडलिया की ही फोटो देखी जा सकती है । तरह-तरह के मींस और न्यूज़ बनाई जा रही है । जो कि इनके कैरियर से लेकर प्रसिद्धि तक है । जब से यह TMKOC में शामिल हुई है । इनके के विषय में तरह-तरह की चीजें सर्च कर रहे हैं इसी कारणवश जनवरी 2022 में चर्चा का विषय बनी हुई है ।

Arshi Bharti Shandilya mother

अर्शी भारती शांडिल्य का शारीरिक रूपरेखा ( anatomy )

हम अपने प्रशंसकों के लिए हर सेलिब्रिटी की शारीरिक रूप रेखा के विषय में सारी जानकारी एक ही जगह पर एकत्रित करते हैं । जिससे हमारे पाठकों को इधर उधर जाने की आवश्यकता ना हो । नीचे अर्शी भारती की बॉडी स्ट्रक्चर के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है ।

लंबाई170 सेंटीमीटर
5 फुट 7 इंच
1.70 मीटर
वजन61 किलोग्राम
बॉडी टाइपस्लिम (36-30-36) ( रेत की घड़ी )
आखो का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला
ड्रेस साइज4 us
जूतो का साइज8 us

अर्शी भारती शांडिल्य का इंटरव्यू ( arshi bharti shandilya interview )

उन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर जमशेदपुरट्रेनमेंट चैनल को एक इंटरव्यू देते हुए अपनी बात रखी । उन्होंने कहा –

“मैं लगातार ऑडिशन देती रहती हु । अब मुझे यह भी नहीं पता था कि मैंने कितनी जगह ऑडिशन दे दिया है । अचानक मेरे पास एक कॉल आता है उसमें एक व्यक्ति बोल रहा होता है कि आपका सलेक्शन तारक मेहता का उल्टा चश्मा नामक शो मे हो गया है | मुछे तो पहले बिस्वास ही नहीं हुआ | मैं TMKOC शो का हिस्सा बनूंगी । एक दिन पहले मैं और मेरी दोस्त इसी शो के विषय में चर्चा कर रही थी । हालाकि मैंने अपना परफॉर्मेंस बड़ी ही कुशलता से दिया था । मैं लगातार जगह जगह पर संघर्ष कर रही थी । यह तो मेरा अच्छा लक है जिसकी वजह से मुझे यह शो से मिला”

Arshi Bharti Shandilya family

कुछ सामान्य पसंद की वस्तुएं ( some common things )

अर्शी भारती की सभी सेलिब्रिटी की तरह कुछ पसंद की वस्तुओं को तालिका में विस्तार पूर्वक गड़ा जा रहा है । जिन्हें आप पढ़ कर अपनी सेलिब्रिटी को बेहद करीब से जान सकते हैं ।

पसंदीदा अभनेतासलमान खान, रणवीर सिंह, रितिक रोशन
पसंदीदा अभिनेत्रीप्रियंका चोपड़ा, ऐश्वरिया राय , कैटरीना कैफ
पसंदीदा खानाबिरयानी
पसंदीदा जगहकाठमांडू , नेपाल

 

कुछ ऐसे फैक्ट्स जो एक प्रशंसक के लिए महत्वपूर्ण है

  • अर्शी भारती को कुत्तों से लगाओ तो बेहद करती हैं लेकिन उन्हें कुत्तों से बहुत ही डर लगता है ।
  • उन्होंने “किशोर नामित कपूर अभिनय संस्थान” से अभिनय में डिप्लोमा किया ।
  • वह “अभिक भानु पेपरबैक” की ब्रांड एंबेसडर है ।
  • अर्शी भारती “अभिक भानु” की 3 फिल्मों में शामिल है । “लाल दिग्गी” उनमें से एक फिल्म है । जिसमें रवि किशन भी है ।
  • वह “मीन राशि” में जन्मी कन्या है । और वह हिंदू धर्म से तालुकात रखती है ।
  • वे धूम्रपान के बहुत ही खिलाफ है और एक फिट शरीर और स्वाथ्य को बनाए रखने के लिए प्रतिदिन व्यायाम और अच्छे डाइट को फॉलो करते हैं ।
  • वह वर्तमान काल में भी कई प्रकार के ऑडिशन और ऐड का प्रमोशन करती रहती हैं ।
  • उन्होंने अपनी सोशल मीडिया हैंडल से कई ऐड का प्रमोशन किया है ।

सोशल मीडिया सेंसेशन (social media sensation )

Arshi Bharti Shandilya fitness

अर्शी भारतीय एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । वह अपने सभी सोशल अकाउंट को बड़ी ही कुशलता से हैंडल करती हैं । उनके इंस्टाग्राम पर प्रति दिन फॉलोअर्स की संख्या बढ़ती ही जा रही है । नीचे तालिका में उनके इंस्टाग्राम फेसबुक और सभी सोशल अकाउंट का तथा उनके फॉलोवर्ष का विस्तार पूर्वक उल्लेख किया जा रहा है । यदि आप उनसे संपर्क करना चाहते हैं तो आप उन्हें फॉलो कर सकते हैं ।

facebookArshi Bharti
14K followers
instagramarshibharti
31.7k followers
wtitterअज्ञात

विशेष एक जुड़ाव ( special one connection )

विशेष एक जुड़ाव पूरे लेख का वह हिस्सा होता है । जिसमें अपने पाठकों से जुड़ने का प्रयास करते हैं । और उनका लेख के प्रति विचार विमर्श जानते हैं । हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा प्रस्तुत की गई महत्वपूर्ण जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी । Arshi Bharti Shandilya Biography In Hindi का यह भाग अर्शी भारती के सभी मूल तत्वों को उजागर करने में कामयाब रहा है । और अपने प्रयासों से ऐसे ही अपने पाठकों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराता रहेगा ।

ये भी पढ़े……

  1. नेहा सोलंकी का जीवन परिचय | Neha Solanki Biography In Hindi
  2. कीर्ति सुरेश का जीवन परिचय | keerthy suresh biography in hindi
  3. शिवांगी जोशी का जीवन परिचय | Shivangi Joshi Biography In Hindi

FAQ…….

कौन है अर्शी भारती और 2023 में क्यों चर्चा का विषय बनी हुई है ?

अर्शी भारती एक सोशल मीडिया सेंसेशन, फिल्म, टेलीविजन अभिनेत्री हैं । जिन्हें उनके अभिनय के लिए जाना जाता है । इन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा नामक शो के लिए चुना गया । यही इनकी प्रसिद्धि और चर्चा का मूल कारण है ।

क्या अर्शी भारती की शादी हो चुकी है या उनका कोई बॉयफ्रेंड है ?

वर्तमान काल 2022 में अर्शी भारती की अभी शादी नहीं हुई है । और बॉयफ्रेंड के विषय में पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं है । जैसे ही जानकारी मिलती है आपको इस लेख जरिए अपडेट किया जाएगा ।

अर्शी भारती का जन्म कब कहां हुआ ?

अर्शी भारती का जन्म 2 मार्च 1999 जमशेदपुर झारखंड भारत के एक छोटे से परिवार में हुआ ।

अर्शी भारती की उम्र कितनी है ?

अर्शी भारती की उम्र 23 वर्ष ।

अर्शी भारती के माता पिता का क्या नाम है ?

अर्शी भारती के पिता का नाम राजेश भारती और माता का नाम सुनीता भारती है

Leave a Comment