अल्तमश फ़राज़ का जीवन परिचय | Altamash Faraz Biography In Hindi

अल्तमश फ़राज़ रियलिटी शो और टेलीविजन इंडस्ट्री का सफल अभिनेता व एक मॉडल है । जिन्हें आप वर्तमान काल (2022) में “ये है चाहतें” में “अरमान ठाकुर” के मुख्य किरदार से पहचाने जाते है । इनको प्रसिद्धि “बिग बॉस 14“, मिस्टर इंडिया, जोड़े रेजो राज से मिली | 

अल्तमश फ़राज़ का जन्म 2 सितंबर 1991 भारत की राजधानी दिल्ली के एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ । इनके पिता का नाम “मोहम्मद साजिदो” व माता का नाम “डॉक्टर शगुफ्ता नसरीन” है अल्तमश फराज ने “स्नातक” किया उसके पश्चात इन्होंने वकील की डिग्री (LLB) भी प्राप्त की । अल्तमश फराज एक बेहतरीन लॉयर भी है ।

Altamash Faraz Biography In Hindi के इस भाग में अल्तमश फ़राज़ के करियर के विषय में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए उनकी पारिवारिक स्थिति, सोशल मीडिया अकाउंट, लव, अफेयर, शारीरिक स्ट्रक्चर, संपत्ति इन मुद्दों को विस्तार पूर्वक उठाया जाएगा ।

कब और किन धरवाहिकों का हिस्सा रहे अल्तमश (When and where was Altamash a part of the serials? )

1 – मिस्टर इंडिया 2016

यह प्रतियोगिता को 11 दिसंबर 2016 को क्लब रॉयल्टी मुंबई महाराष्ट्र में आयोजित किया गया । जिसे “पीटर इंग्लैंड मिस्टर इंडिया 2016″ कहा गया । यह 8 वां संस्करण रहा । इस प्रतियोगिता में देश भर से 16 प्रतिभागियों को चुना गया । और उन्हें “मिस्टर इंडिया 2016” के लिए नामांकन किया गया । जिसमें अल्तमश फ़राज़ 2 (दूसरे) रन के रूप में उभर कर सामने आए ।

Altamash Faraz

2 – जोड़े रेजो राज 2017

जोड़े रेजो राज” यह एक एल्बम है । जिसमें 2017 में अल्तमश फ़राज़ ने भी काम किया । और यह एक प्रसिद्ध एल्बम रहा । जिसे 2022 में अब तक 5.3 मिलियन लोग देख चुके हैं । और यह लगातार तरक्की कर रहा है ।

3 – मिस्टर सुपरनैशनल एशिया एंड ओशिनिया 2017

यह एक सौंदर्य प्रतियोगिता रही । जिसे 5 साल पहले प्रारंभ किया गया था । 2016 में उसके पश्चात “मिस सुपर नेशनल को 2009” में शुरू किया । पोलैंड की प्रतियोगिता का एक संस्करण है । जिसे पुरुषों के लिए निर्मित किया गया । इस प्रतियोगिता में अल्तमश फ़राज़ भी शामिल रहे ।

4 – ये है चाहतें 2019

यह नाट्य 19 दिसंबर 2019 को “स्टार प्लस” पर प्रसारित किया गया । इस सीरियल में मुख्य किरदार के रूप में अबरार काजी, सरगुन कौर लूथरा शामिल रहे । नाट्य का समय काल 22 से 24 मिनट रहा । 2022 में अभी तक 513 एपिसोड सूट किए जा चुके हैं । और इसे प्रसारित भी किया जा चुका है । यह प्रोग्राम लगातार 2 सालों से प्रगति पर है । यह धारावाहिक “यह है मोहब्बतें” का 2(दूसरा) पाठ है । जिसमें अल्तमश फ़राज़ ने अरमान ठाकुर की भूमिका निभाई है । जो कि अबरार काजी के अपोजिट विलेन के रूप में नजर आते हैं ।

5 – “बिग बॉस 14″ -2020

यह टेलीविजन रियलिटी शो 3 अक्टूबर 2020 से 21 फरवरी 2021 तक चला । यह टेलीविजन इंडस्ट्री का एक प्रसिद्ध रियलिटी शो है । जिसमें कुछ प्रमुख सेलिब्रिटी को एक ही घर में रखकर उनके व्यवहार को नोटिस किया जाता है । इसे कलर्स टीवी पर प्रसारित किया गया । इस रियल्टी शो के कुल 142 एपिसोड शूट किए गए । इस रियलिटी शो की विनर रुबिका दिलैक रही । बिग बॉस 14 के शो में अल्तमश फ़राज़ को भी अपने अभिनय को दिखाने का मौका मिला । और वह भी विभिन्न सेलिब्रिटी के साथ इस शो में उपस्थित रहे |

अल्तमश फ़राज़ की मुख्य प्रसिद्धि का कारण वर्तमान काल 2022 में “यह है चाहतें” और बिग बॉस 14 जैसे टेलीविजन रियलिटी शो रहे । इन्हीं धारावाहिक में अपने अभिनय की वजह से यह भारतीय जनता में इतना प्रसिद्ध हो सके । हालांकि अल्तमश फ़राज़ एक उभरते हुए सितारे हैं । जिनका कैरियर अभी शुरू हुआ है । जैसे-जैसे इनका करियर बढ़ता जाएगा | Altamash Faraz Biography In Hindi के भाग में आपको अपडेट मिल जाएगा ।

नामअल्तमश फ़राज़
निक नेमअल्तमश
माता का नाम“डॉक्टर शगुफ्ता नसरीन”
पिता का नाम“मोहम्मद साजिदो”
जन्म2 सितंबर 1991
उम्र30 वर्ष
जन्म स्थानदिल्ली
धर्ममुस्लिम
शिक्षास्त्नतक , LLB LOW DEPARMENT
शौकघूमना , नाचना

अल्तमश फ़राज़ का इंटरव्यू [altmash faraz interview ]

टाइम्स ऑफ इंडिया रिपोर्ट के अनुसार { As per Times of India report }: टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के एक इंटरव्यू के दौरान अल्तमश फ़राज़ ने “ये है चाहतें” धारावाहिक पर इंटरव्यू देते हुए कहा

मैं मुख्य भूमिका के रूप में प्रवेश करूंगा क्योंकि जो की कहानी में कुछ बदलाव होंगे”

अल्तमश फ़राज़ में अपनी बात को दोहराते हुए फिर से कहा

मुझे नई नई चीजों को सीखने में बहुत ही अच्छा लगता है । और मैं शूटिंग के दौरान घटित हो रही घटनाओं का पूर्ण रूप से अवलोकन करता हूं । उसके पश्चात ही मैं अपने कार्यों को करता हूं । उन्होंने “यह है चाहतें” धारावाहिक टेलीविजन टीम को धन्यवाद भी कहा और यह भी कहते नजर आए की यह टीम बहुत ही अच्छी है । सभी को एक समान बर्ताव करती है । उन्होंने अपने विषय में कहते हुए कहा कि शुरू शुरू में सभी छोटी चीजों के लिए एडजस्ट करना पड़ता है । उसके बाद आप उस अभिनय के लिए पूरी तरह ढल जाते हैं और अपने अभिनय को पूर्ण रूप से तैयार करने के पश्चात ही प्रस्तुत करते हैं ।

शादी, गर्लफ्रेंड, अफेयर [ marriage, girlfriend, affair ]

अल्तमश फ़राज़ फिलहाल अभी अपने करियर पर फोकस कर रहे हैं वर्तमान काल 2022 में उनकी अभी शादी नहीं हुई है वह एक अविवाहित पुरुष है अभी वह किसी भी रिलेशनशिप में नहीं है। जैसे ही उनके रिलेशनशिप के विषय में जानकारी होती है आपको अपडेट किया जाएगा ।

शारीरिक मेजरमेंट [physical measurement ]

Altamash Faraz father

अल्तमश फ़राज़ एक मॉडल और एक फिटनेस प्रेमी है अतः वह एक सुडौल व कसे शारीरिक स्ट्रक्चर के मालिक हैं । पर यह उन्होंने कड़ी मेहनत और जिम करके प्राप्त किया है । नीचे उनकी बॉडी स्ट्रक्चर के विषय में जानकारी दी जा रही है जिसे आप देख सकते हैं ।

उचाई (height)5 फुट 4 इंच
157 cm
वजन ( weight)55 किलोग्राम
फ़िज़िक्सछती = 40 इंच
कमर = 32 इंच
बाइसेप्स = 14 इंच
आखो का रंगकाला
बालो का रंगकाला

संपत्ति व नेटवर्थ [ assets and net worth ] 

यकीनन आप अल्तमश फ़राज़ के संपत्ति के विषय में जानना चाहते हैं । और उनकी सैलरी के विषय में भी जानना चाहते हैं । अल्तमश फ़राज़ के कुल संपत्ति 30 से 50 लाख रुपए होने की आशंका है । हालांकि उनका कैरियर अभी शुरू हुआ है और जैसे-जैसे उनका करियर बढ़ेगा । यकीनन उनकी संपत्ति भी बढ़ेगी ।

अपने प्रोग्राम “यह है चाहतें” नामक टीवी सीरियल शो के लिए 75 हजार से 100000 रुपये तक चार्ज करते हैं ।

Altamash Faraz father

सोशल मीडिया अकाउंट 

अल्तमश फ़राज़ के सोशल मीडिया अकाउंट के विषय में जानकारी दी जा रही यदि आप उनके एक प्रशंसक हैं तो उन्हें फॉलो भी कर सकते हैं ।

facebookAltamash Faraz
@altamashfarazz
inbstagramaltamashfaraz
107k followers
wtitterअज्ञात

विशेष जानकारी [ special information ]

  • अल्तमश फ़राज़ क्या शराब व धूम्रपान करते हैं हां अल्तमश फ़राज़ धूम्रपान व शराब का सेवन करते हैं ।
  • इन्होंने पीटर इंग्लैंड मिस इंडिया 2016 में भाग लिया अतः यह सेकंड रनर अप रहे ।
  • अल्तमश फ़राज़ को घूमना, गाना बेहद पसंद है । और वह अक्सर आपको विभिन्न स्थानों पर घूमते हुए सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर करते हुए नजर आएंगे ।
  • हाल ही में 2022 उन्होंने भारत के “राष्ट्रपति राजनाथ कोविंद” के साथ मुलाकात की और उसकी फोटो सोशल मीडिया में अपलोड की । जिन्हें आप उनके फेसबुक अकाउंट में जाकर देख सकते हैं ।
  • 2018 में आईआईटी (IIT) कैंपस में चल रहे अंतररागिनी प्रोग्राम में इन्हें आमंत्रित किया गया ।
  • उन्होंने 2017 में एक एल्बम लॉन्च किया जिसका नाम “जोड़े रेजो राज” है । जिसे आप “यूट्यूब प्लेटफार्म” पर देख सकते हैं । इस एलबम में अभी तक 5.35 व्यू प्राप्त किए हैं ।
  • अल्तमश फ़राज़ को मुख्यता “बिग बॉस 14” व “ये है चाहतें” जैसे धारावाहिक शो से प्रसिद्धि मिली ।
  • मिस्टर सुपरनैशनल एशिया एंड ओशिनिया 2017 में अल्तमश फ़राज़ में शामिल रहे ।
  • हाल ही मे ये ज़ुबिन नौतियल के गाने ( मेरी आशिक़ी सॉन्ग ) मे भी देखे गए | जहा पर इन्हे मुख्य किरदार मे पाया गया |

विशेष जुड़ाव [special association]

Altamash Faraz Biography In Hindi के जा भाग एक प्रयास है जिससे अल्तमश फ़राज़ के विषय में जानकारी मिल सके । और हम आशा करते हैं कि आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिल चुकी होगी । हालांकि अल्तमश फ़राज़ एक उभरते हुए सितारे हैं | जिनका करियर अभी अभी शुरू हुआ है । और जैसे ही इनकी उपलब्ध ही बढ़ेगी यकीनन उनके विषय में जानकारी भी बढ़ती जाएगी । Altamash Faraz Biography In Hindi के इस भाग से यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में पहुंच सकते हैं ।

ये भी पढ़े……

  1. शाहीर शेख का जीवन परिचय | Shaheer Sheikh Biography in Hindi
  2. जय भानुशाली का जीवन परिचय | jay bhanushali biography in hindi
  3. हर्षद चोपड़ा का जीवन परिचय | Harshad Chopda biography in hindi
FAQ…
अल्तमश फ़राज़ कौन है और क्यों प्रसिद्ध है ?

अल्तमश फ़राज़ रियलिटी शो और टेलीविजन इंडस्ट्री के एक अभिनेता है जो वर्तमान काल में यह है चाहतें और बिग बॉस 14 मे अभिनय करने की वजह से प्रसिद्ध है ।

अल्तमश फ़राज़ का जन्म कब हुआ ?

अल्तमश फ़राज़ का जन्म 2 सितंबर 1991 में हुआ था ।

अल्तमश फ़राज़ की हाइट कितनी है ?

अल्तमश फ़राज़ की हाइट 157 सेंतीमीटर है

अल्तमश फ़राज़ के माता पिता का क्या नाम है ?

अल्तमश फ़राज़ की माता का नाम “डॉक्टर शगुफ्ता नसरीन” तथा पिता का नाम “मोहम्मद साजिदो” है ।

Leave a Comment