अलाना पांडे का जीवन परिचय | Alanna Panday Biography In Hindi

अलाना पांडे संपन्न परिवार में जन्मी एक भारतीय मॉडल है । जो वर्तमान में लॉस एंजेलिस में पढ़ाई करती हैं । अक्सर वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने प्रशंसकों को अपडेट करती रहती हैं । उनके चाहने वालों की भारत तथा विश्व में कमी नहीं है । अलाना पांडे इंडिया और अमेरिका में बेहद प्रसिद्ध सेलिब्रिटी है ।

भारत में जन्मी फिल्म अभिनेता चंकी पांडे की भतीजी है । Alanna Panday Biography In Hindi का यह अध्याय अलाना पांडे के विषय में सभी छोटे व बड़े तत्वों को जैसे जन्म, शिक्षा, जन्म स्थान, करियर, एजुकेशन, परिवार, रिलेशनशिप, आजीविका, जीवन शैली कुछ ऐसे प्रश्न जो अक्सर पूछे जाते हैं सभी को विस्तार पूर्वक समझते हैं ।

परिवार और अन्य संबंध ( family and other relationships )

अलाना के पिता चिक्की पांडे एक भारतीय बिजनेसमैन है जोकि गवर्नमेंट इस्पात कार्यालय के सदस्य भी रह चुके हैं । इनकी माता डीन पांडे है । एक छोटा भाई है जिसका नाम अहान पांडे है । चाचा फिल्म अभिनेता चंकी पांडे और चाची भावना पांडे तथा उनकी चचेरी बहन अनन्या पांडे और रायना पांडे हैं । अलाना पांडे के माता-पिता को छोड़कर इनके परिवार के अधिकतर सगे संबंधी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं । जल्द ही छोटा भाई अहान भी फिल्म इंडस्ट्री में डिब्रू करने वाला है ।

जन्म, जन्म स्थान और शिक्षा ( Birth, place of birth and education)

Alanna Panday childhood

अलाना पांडे एक भारतीय मॉडल इंटरनेट सेलिब्रिटी है | उनका जन्म 16 अगस्त 1995 मुंबई महाराष्ट्र भारत में हुआ । इनके पिता चिक्की पांडे बिजनेसमैन तथा माता डीन पांडे सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर है । जो की अभिनेता चंकी पांडे के बड़े भाई है | इनकी प्रारंभिक शिक्षा “ओबेरॉय इंटरनेशनल स्कूल” महाराष्ट्र में हुई । उसके पश्चात यह लॉस एंजेलिस अमेरिका चली गई और वहां पर “लंदन यूनिवर्सिटी” से यह “फैशन मैनेजमेंट” में ग्रेजुएशन कर रही है । साथ ही अभिनय की क्लासेस भी लेती है । और अपने अभिनय को बेहतर ढंग से निखार नहीं है ।

नाम (name)अलाना पांडे
उपनाम (nickname)अलना पांडे अलन्ना पांडे
जन्म (date of birth)16 अगस्त 1995
जन्म स्थान (birth place)मुंबई महाराष्ट्र
प्रसिद्धि का कारण (causses of famous)सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, अभिनेता चंकी पांडे की भतीजी
राशि (ziodick)सिंह
राष्ट्रीयता (nationalty)भारतीय
शिक्षा (education)फैशन मैनेजमेंट (लंदन )

जीवनशैली व कैरियर ( lifestyle and career)

वह 26 वर्ष की एक जवान युवा है । जोकि पार्टी करना और नृत्य करना बेहद पसंद करते हैं । यह अपने सोशल अकाउंट के जरिए अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है । जोकि इनके प्रशंसकों को अपडेट रखती है । यह अपनी आजीविका के लिए प्रमोशन का कार्य करते हैं । वह एक बेहद लोकप्रिय फिटनेस गीक है और इनके सोशल अकाउंट में मिलियंस फॉलोअर है । अलाना पांडे ने कई क्लॉथ ब्रांड, मेकअप ब्रांड, शूज ब्रांड का प्रमोशन अपने सोशल अकाउंट से किया गया है ।

Alanna Panday

 

यह सोशल मीडिया के जरिए अच्छी खासी आजीविका कर लेते हैं । अब यह पोस्ट डालने का भी पैसा चार्ज करते हैं । और सोशल कंपनी इन्हें पैसा देती है जो कि इनकी आजीविका का वर्तमान में मुख्य स्रोत है ।

अभी वह लंदन यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट का कोर्स कर रहे हैं । यकीनन या बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रखेंगे क्योंकि इनके सभी सगे संबंधी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमा चुके हैं । और यकीनन अलाना भी जल्द ही बॉलीवुड में कदम रखने वाली है ।

अलाना पांडे बचपन से ही एक अभिनेत्री बनने की इच्छा रखते हैं । और वह अपनी पढ़ाई खत्म करने के पश्चात यकीनन एक बेहतर अभिनेत्री बनने के लिए इंडिया वापस आएंगे और अपना अभिनय इंडिया में भी प्रदर्शित करेंगे ।

यूडी जयसिंह” के साथ अलाना पांडे रिलेशनशिप में है । यूडी जयसिंह के पिता मोनिशा जयसिंह है । जो कि एक प्रसिद्ध अमेरिकन फैशन डिज़ाइनर है । जनवरी 2022 हाल ही में अलाना और यूडी जयसिंह ने काफी लंबे रिलेशनशिप चलने के पश्चात सगाई कर ली है । हालांकि पहले वह लिविंग रिलेशनशिप में थे । लेकिन अब वह शादी के बंधन में बनने वाले जल्दी और शादी भी करेंगे इनका रिलेशनशिप 5 वर्षों से लगातार चल रहा है ।

शारीरिक विशेषताएं ( physical attributes )

अलाना एक बेहद प्रसिद्ध फिटनेस प्रेमी है जो कि एक सुडौल और सुंदर शरीर की मालिक भी है । इस बॉडी को मेंटेन बनाए रखने के लिए उन्होंने विभिन्न प्रकार के व्यायाम और एक्सरसाइज शामिल की है । वह एक प्रॉपर डाइट फॉलो करते हैं । उनका शरीर धरातल से 5 फीट 6 इंच या 168 सेंटीमीटर लंबा और वजन 51 किलोग्राम है । उनकी छाती का साइज 32 कमर का 27 और कूल्हों का 33 इंच है । जो कि उन्हें एक मॉडल बनाता है । उन्हें 6 इंच का जूता और 8 इंच की पोशाक लगती है । वह एक ऐसी फिटनेस मॉडल है जिन्हें जो कोई देखता है वह दीवाना हो जाता है । उनकी आंखों का रंग गहरा भूरा है तथा बालों का रंग काला है जो कि बेहद अट्रैक्टिव लगता है ।

Alanna Panday fitness

इस प्रकार की बॉडी स्ट्रक्चर को बनाए रखने के लिए वह प्रॉपर व्यायाम और एक जिम ट्रेनर को साथ रखती है । जिससे कि वह अपनी बॉडी को मेंटेन कर सकें ।

ऐसे फैक्ट जो आपने पहले नहीं सुने होंगे ( Facts you may not have heard before )

  • वह एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । और अपने अकाउंट में बेहद एक्टिव रहती है उन्हें सोशल मीडिया से बहुत ही प्यार है ।
  • हाल ही में उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड यूडी जयसिंह के साथ सगाई की रस्म को पूरा किया है ।
  • उन्हें 22 वर्षीय के एक समारोह में जांघाई हाई स्लिम ड्रेस के लिए सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे ।
  • अलाना मनीष मल्होत्रा के ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर है ।
  • वह एक साधारण पार्टी गर्ल है जिन्हें पिज़्ज़ा, चॉकलेट बेहद पसंद है ।
  • उनकी बेस्ट फ्रेंड सुहाना खान है जोकि बॉलीवुड किंग खान शाहरुख खान की बेटी है ।
  • उन्होंने अपनी यात्रा में थाईलैंड का नाम सबसे ऊपर रखा है उन्हें थाईलैंड का टूर करना है और उनकी फेवरेट प्लेस थाईलैंड है ।
  • वह एक पार्टी प्रेमी गर्ल है जिन्हें देर रात तक पार्टी करना बेहद पसंद है और वह पार्टी करती हुई फोटो को खींचते हैं जैसे सोशल मीडिया पर अपलोड करते हैं ।
  • आलिया कश्यप और अहान के साथ उन्हें पीकॉक मैगजीन के कवर पेज पर भी प्रस्तुत किया गया ।
  • अलाना एक बिकनी मॉडल है जो कि अपने बॉडी को बेहद मेंटेन रखना पसंद करती है वह एक फिटनेस प्रेमी गर्ल है

सोशल मीडिया अकाउंट लिंक्स ( social media account links)

अलाना की फैन फॉलोइंग भारत अपितु विश्व में विख्यात है अतः उनकी फेसबुक पर 630k फॉलोवर्ष है तथा इंस्टाग्राम पर 926k फॉलोअर्स उपस्थित है जोक इनकी लोकप्रियता को दर्शाता है यह सोशल मीडिया परहित बेहद पॉपुलर है यदि आप इसका इंस्टाग्राम चेक करना चाहते हैं | उनसे जुड़ना चाहते हैं तो नीचे लिंक दिए जा रहे हैं हालांकि ट्विटर अकाउंट ( 3,744 फोलोवर्स) का पूर्ण रूप से भरोसा नहीं किया जा सकता है लेकिन फेसबुक इंस्टाग्राम दोनों अकाउंट रियल है |

Alanna Panday family

निष्कर्ष एक जुड़ाव ( Conclusion a linkage )

Alanna Panday Biography In Hindi का यह चैप्टर अलाना पांडे के जीवन से जुड़े हुए विभिन्न पहलुओं को उजागर करने में कामयाब रहा है । और हम अलाना पांडे से जुड़े हुए सभी तथ्यों को विस्तार पूर्वक अपने Alanna Panday Biography In Hindi के लेख में गड़ चुके हैं । हम अपने पाठकों से आशा करते हैं कि उन्हें जानकारी पसंद आई होगी । यदि आप हमसे किसी भी प्रकार से जुड़ना चाहते हैं तो नीचे सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक दिए जा रहे हैं ।

ये भी पढ़े……….

  1. पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का जीवन परिचय | Payal Dhare aka Payal Gaming Biography in Hindi
  2. डॉ विकास दिव्यकीर्ति का जीवन परिचय । dr vikas divyakirti biography in hindi
  3. तुषार कालिया का जीवन परिचय | tushar kalia biography in hindi

FAQ………..

कौन है अलाना पांडे और क्यों प्रसिद्ध है और इनके चाचा कौन से प्रसिद्ध अभिनेता है ?

अलाना पांडे एक फिटनेस गीत, इंटरनेट सेलिब्रिटी, मॉडल सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और एक अभिनेत्री है । इनके पिता चिक्की पांडे हैं । जो कि अभिनेता चंकी पांडे के बड़े भाई हैं । अलाना पांडे के चाचा अभिनेता चंकी पांडे हैं यह भी इनकी प्रसिद्धि का मूल हो कारण है ।

अलाना पांडे किसके साथ रिलेशनशिप में है और वर्तमान में अभी उन्होंने किसके साथ सगाई की है ?

अलाना पांडे मशहूर फैशन डिजाइनर मोनिशा जय सिंह के बेटे यूडी जयसिंह के साथ रिलेशनशिप में है और वर्तमान काल में उन्होंने यूडी के साथ सगाई की है । और जल्द ही वह लोग शादी भी करने वाले हैं ।

अलाना पांडे का जन्म कब और कहां हुआ ?

अलाना पांडे का जन्म 16 अगस्त 1995 महाराष्ट्र मुंबई में हुआ ।

अलाना पांडे के माता पिता का क्या नाम है और उनका अभिनेता चंकी पांडे से क्या संबंध है ?

अलाना पांडे के माता डीन पांडे तथा पिता का नाम चिक्की पांडे है और उनका अभिनेता चंकी पांडे के साथ चाचा और भतीजी का संबंध है ।

अलाना पांडे की नेटवर्थ कितनी है और वह कितनी संपत्ति की मालकिन है ?

अलाना पांडे एक संपन्न परिवार में जन्मी कन्या है जिनके पिता बिजनेसमैन है । और परिवार के सभी लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं । वह 1 महीने में विभिन्न प्रकार के ऐड प्रमोशन, ब्रांड प्रमोशन और सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए 50 से ₹70 लाख कमा लेती हैं । हालांकि अभी अभिनेत्री नहीं बनी है । लेकिन वह जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली है । उनके पास लगभग 20 से 30 करोड़ की संपत्ति है ।

अलाना पांडे की शिक्षा कितनी है और वह वर्तमान में कौन सी शिक्षा ग्रहण कर रही हैं ?

अलाना पांडे ने प्रारंभिक शिक्षा महाराष्ट्र मुंबई से की । उसके पश्चात वह फैशन मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन करने के लिए लंदन यूनिवर्सिटी चली गई । और वर्तमान में वह फैशन मैनेजमेंट से ग्रेजुएशन कर रही हैं ।

Leave a Comment