आकांक्षा शर्मा का जीवन परिचय | Akanksha Sharma Biography In Hindi

आकांक्षा शर्मा भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की एक प्रसिद्ध मॉडलअभिनेत्री है । जिन्होंने कन्नड़ फिल्म से लेकर डेरी मिल्कसंतूर साबुन ऐड में काम किया है । आकांक्षा शर्मा का जन्म 14 अप्रैल 1997 में दिन बुधवार को शाम 7:25 पर बहादुरगढ़ हरियाणा पंजाब में हुआ । इनकी प्रारंभिक शिक्षा “बालभारती स्कूल” बहादुरगढ़ में हुई । इन्हें कक्षा 10 में 75.5 % अंक हासिल हुए | 8 वर्ष की अवस्था में वह दिल्ली चली गई । वहां के “क्वींस वैली स्कूल” से आगे की पढ़ाई को जारी रखा । कक्षा 12 में 63.1 % अंक मिले | वह अपने परिवार में अपने मां के सबसे करीब है उनकी मां का नाम शशि शर्मा जो कि एक ग्रहणी है | और उनके पिता एक बिजनेसमैन है | आकांक्षा का एक भाई है जिसका नाम ध्रुव शर्मा है । Akanksha Sharma Biography In Hindi का यह लेख इनके अब तक के करियर को विस्तार पूर्वक अपने इस लेख में प्रस्तुत करेगा ।

TABLE OF CONTENT दिखाओ

प्रसिद्धि का मुख्य क्या कारण है ? [What is the main reason for fame?

त्रिविक्रमा कन्नड़ फिल्म का हिस्सा रही । जहां इन्होंने लीड एक्ट्रेस के रूप में काम किया । और इनके कोस्टार “विक्रम रविंद्र चंद्रन” मुख्य अभिनय के रूप में इनके साथ रहे है । यह फिल्म कन्नड़ रोमांटिक फिल्म के रूप में प्रदर्शित की गई । “सहाना मूर्ति एस” द्वारा डायरेक्ट की गई यह फिल्म तेलुगू इंडस्ट्री की एक सफल फिल्म साबित हुई । जिसमें अक्षरा शर्मा के काम को बेहद सराहा गया । इसे मुख्यता 14 जनवरी 2020 में कन्नड़ सिनेमा में रिलीज किया गया ।

Akanksha Sharma
AKANKSHA SHARMA

इन्हें डेरी मिल्क ऐड प्रमोशन में भी देखा गया जिसमें यह डेरी मिल्क प्रोडक्ट को प्रमोट करते हुए नजर आए । 4 साल हो गए इसे यूट्यूब पर अपलोड किए हुए और कुल 6.1 k व्यू ही मिले है ।

वरुण धवन के साथ संतूर साबुन के ऐड को भी प्रमोट करती हुई देखी गई । जिसमें इन्होंने एक छोटी सी लड़की के मां का किरदार निभाते हुए संतूर साबुन के ऐड को प्रमोट किया ।

2 दिन दर्शन वीडियो सॉन्ग में इन्हें मुख्य भूमिका के रूप में दिखाया गया । जिसको यूट्यूब पर 55 मिलीयन व्यू प्राप्त हुए हैं वर्तमान काल से 3 साल हो गए से अपलोड किए हुए यह बहुत ही प्रसिद्ध सॉन्ग है । जिसमें आकांक्षा शर्मा मुख्य लीड हीरोइन में नजर आएंगे ।

डिस्को डांसर 2.0 में टाइगर श्रॉफ के साथि में अभिनय किया और कैमियो के प्रदर्शित हुई है । जिसे यूट्यूब पर 129 मिलियन व्यू प्राप्त हुए हैं । और यह सिर्फ 1 साल के अंदर में हुआ है।

आकांक्षा शर्मा की उम्र अभी 25 वर्ष है और वह लगातार अभिनय के क्षेत्र में अपना प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं । उनकी उपलब्धियों को विस्तार होने में भले ही थोड़ा समय लग जाए । लेकिन वह एक कुशल व बहुत ही सुंदर कलाकार हैं । उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर मिलियंस फॉलोअर हैं जो उनके प्यार को भारत की जनता के प्रति दर्शाता है ।

नामआकांक्षा शर्मा
निक नेमआकांक्षा
उम्र25 वर्ष
जन्म14 अप्रैल 1997
प्रोफेसनअभिनेत्री , माडल , सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
जन्म स्थानबहादुरगढ़ हरियाणा पंजाब
शिक्षा12 पास
स्कूलबालभारती स्कूल ( क्वींस वैली स्कूल” )
कॉलेजअज्ञात
माता साक्षी शर्मा
पिताअज्ञात
भाई ध्रुव शर्मा

कैसे विचार है हमारे प्रिय अभिनेत्री के आकांक्षा शर्मा के (इंटरव्यू) How about our favorite actress Akanksha Sharma (Interview)

उन्होंने त्रिविक्रमा कन्नड़ फिल्म के दौरान इंटरव्यू देते हुए कहा

Akanksha Sharma
AKANKSHA SHARMA

“मैं बहुत भाग्यशाली हूं जो कि रविचंद्रन सर ने मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनाया । और मैं तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करती हूं । मैं मुख्य रूप से दिल्ली की हूं । इस कारण मुझे कन्नड़ भाषा सीखने में थोड़ी सी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । लेकिन मैं अपना बेस्ट दूंगी यही मेरी कोशिश रहेगी।”

वर्तमान में संपत्ति का जायजा ( नेटवर्थ ) {Current assets stock (net worth) }

आकांक्षा शर्मा एक राइजिंग स्टार हैं और उनकी संपत्ति 2022 के आंकड़ों के अनुसार 20 से 25 लाख तक मापी गई है । वर्तमान में वह अधिक किसी फिल्म का हिस्सा नहीं है। लेकिन आने वाले समय में यकीनन वह अपनी बुलंदियों को पाएंगी । और अपना नाम एक बेहतर सफल अभिनेत्री में शामिल करेंगी ।

इन्हे भी देखे …..

सौंदर्य की मलिका है हमारी प्रिय अभिनेत्री{ शारीरिक विवरण} { Our beloved actress is the owner of beauty{Body Description}

वह बहुत ही खूबसूरत और सुडौल शरीर की मालिक है जो उन्होंने बड़ी ही मशक्कत से प्राप्त किया है । जिसके लिए उन्हें प्रॉपर व्यवयाम और प्रॉपर डाइट फॉलो करनी पड़ती है । तालिका में उनके शारीरिक विवरण दिया जा रहा है

लंबाई5 फुट 7 इंच
वजन57 किलोग्राम
आखो का रंगगहरा भूरा
बॉडी टाइप (फिगर)स्लिम
बालो का रंगकाला
जूते का साइज7 नंबर
Akanksha Sharma
AKANKSHA SHARMA

कुछ पसंद की आइटम { Some favorite items }

तालिका में आकांक्षा शर्मा की कुछ पसंद की वस्तुएं जी दी जा रही हैं जिसे उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था |

पसंदीदा रंगकाला , सफ़ेद
पसंदीदा बूकsita : warrior of mithila
पसंदीदा होब्बीपेंटिंग , नाचना , फोटो खिचाना
पसंदीय पेयकाफी
पसंदीदा जगहलंदन

कैसे संपर्क कर सकते हैं { how can contact}

यदि आप उनके सच्चे प्रशंसक हैं या उन्हें फॉलो करना चाहते हैं तो नीचे सोशल मीडिया अकाउंट के लिंक दिए जा रहे हैं आप उनके जरिए उनसे बात कर सकते हैं

facebookAkanksha Sharma
wtitterAkanksha Sharma
instagramakanksharmaa
563k followers

कुछ अनजान तथ्य { some unknown facts }

  • आकांक्षा शर्मा धूम्रपान का सेवन नहीं करती हैं ।
  • वह एक बेहतरीन स्केच आर्टिस्ट है । जिससे वह सोशल मीडिया में अपने बनाए हुए स्केच शेयर करती रहती हैं ।
  • उन्हें ट्रैवलिंग और डांसिंग का बेहद शौक है ।
  • आकांक्षा पशुओं से बेहद प्यार करती हैं और उनके घर पर एक पालतू कुत्ता है ।
  • आकांक्षा शर्मा अपने शौक सोशल मीडिया अकाउंट से विभिन्न प्रकार के प्रोडक्टों का प्रमोशन करते हैं ।
  • उन्हें काफी मघ पर डिजाइन बनाना बहुत अच्छे से आता है । जिससे वह बनाकर सोशल मीडिया में तस्वीरें शेयर करती हैं ।
  • उन्होंने फैशन डिजाइन शो पर रैंप वॉक भी किया है ।

संदर्भ एक जुड़ाव ( context a linkage )

Akanksha Sharma Biography In Hindi का लेख आकांक्षा शर्मा से जुड़ी प्रसिद्धि के सभी कारणों को उजागर करने में कामयाब रहा है । और इसने अपने सभी पाठकों के लिए आकांक्षा शर्मा के विषय में महत्वपूर्ण जानकारी को कलेक्ट किया । आकांक्षा शर्मा एक राइजिंग स्टार हैं । और वह लगातार इंडस्ट्री में अपने अभिनय को प्रसारित कर रही हैं । आने वाला भविष्य उनका जरूर सुनहरा होगा । यदि आप Akanksha Sharma Biography In Hindi के लेख से किसी प्रकार के प्रश्न पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं

इन्हे भी देखे …….

कौन है आकांक्षा शर्मा और क्यों प्रसिद्ध है ?

आकांक्षा शर्मा भारतीय कन्नड़ फिल्म की अभिनेत्री, ऐड प्रमोशन अभिनेत्री, वीडियो जॉकी, सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और एक बेहद खूबसूरत मॉडल है । जिसे मुख्यता डेरी मिल्क, संतूर साबुन ऐड, 2 दिन वीडियो सॉन्ग, डिस्को डांसर 2.0 में अभिनय के लिए जाना जाता है ।

आकांक्षा शर्मा का जन्म कब और कहां हुआ ?

आकांक्षा शर्मा का जन्म 14 अप्रैल 1997 में बहादुरगढ़ हरियाणा पंजाब में हुआ ।

आकांक्षा शर्मा की उम्र कितनी है ?

कक्षा शर्मा की उम्र 25 वर्ष है ।

आकांक्षा शर्मा कि नेटवर्थ कितनी है ?

आकांक्षा शर्मा की नेटवर्थ 20 से 25 लाख रुपए है ।

आकांक्षा शर्मा के माता पिता भाई का क्या नाम है ?

आकांक्षा शर्मा की माता का नाम साक्षी शर्मा तथा पिता का नाम अज्ञात है और इनका एक भाई भी है जिसका नाम ध्रुव शर्मा है ।

Leave a Comment