अबरार काजी का जीवन परिचय | Abrar Qazi Biography In Hindi

अबरार काजी एक भारतीय अभिनेता और एक मॉडल है। 2018 में इन्होंने अपने फिल्म करियर की शुरुआत “लैला मजनू” फिल्म से की । इन दिनों अपने टीवी सीरियल शो “ये है चाहतें” कि “रुद्राक्ष खुराना” किरदार के लिए जाना जाता है । इन्होंने यह मुकाम बड़ी संघर्षों से हासिल किया है । Abrar Qazi Biography In Hindi के लेख में अबरार के विषय मे महत्वपूर्ण बिदुओ को लेकर चर्चा की जाएगी |

अबरार काजी का जन्म 3 अगस्त 1990 को जम्मू एंड कश्मीर में हुआ | एक भाई है जिसका नाम “रिजवान काजी” (रैपर) है । काजी की शिक्षा उनके गृह नगर जम्मू एंड कश्मीर में हुए । उसके पश्चात वह “इस्लामिक कॉलेज साइंस ऑफ कॉमर्स श्रीनगर” में इन्होंने कॉमर्स से “बीकॉम” किया । उसके पश्चात “इस्लामिक यूनिवर्सिटी साइंस एंड टेक्नोलॉजी” से इन्होंने पत्रकारिता में m.a. किया ।

2016-17 ने अबरार काजी श्रीनगर के श्रीनगर “प्रोडक्शन हाउस” में एक संपादक की नौकरी किया करते थे और उन्हें एक सैलरी के रूप में नियुक्त किया गया था जो कि रुपये 25000 पर महीना थी ।

उन्होने ग्राफिक डिजाइन का काम भी किया करते थे जिसके लिए उन्हें रुपये₹ 35000 पर महीने प्राइवेट नौकरी द्वारा दिया जाता था ।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार : पहले गठबंधन नाटक में “करण वाही” को मेन रोल के लिए सिलेक्ट किया जा रहा था । लेकिन अकस्मात अबरार काजी को नियुक्त किया गया । गठबंधन जैसे धारावाहिक में अबरार काजी और श्रुति शर्मा का परफॉर्मेंस लोगों द्वारा पसंद किया जाने लगा ।

अबरार काजी को मुख्यता प्रसिद्धि स्टार प्लस के प्रसिद्ध धारावाहिक “ये है चाहते” (2019) से मिली है। इस प्रोग्राम मे किए गए किरदार “रूद्राक्ष खुराना” ने लोगो बेहद आकर्षित किया । परिणाम स्वरूप अबरार काजी को लोग रूद्राक्ष खुराना के नाम से ज्यादा पहचानते है।

अबरार काजी एक अविवाहित पुरुष है । 31 साल की उम्र में अभी तक उन्होंने शादी नहीं की । हालांकि इनकी एक गर्लफ्रेंड है । (जो ज्ञात सोशल मीडिया न्यूज़ चैनलों से हुआ है ।) उनका नाम “श्रुति शर्मा” है । इन दिनों अबरार काजी और श्रुति शर्मा रिलेशनशिप में हैं हालांकि इसकी चर्चा कभी भी अबरार ने नहीं की है ।

नामअबरार काजी
निक नेमअबरार
जन्म3 अगस्त 1990
जन्म स्थानजम्मू एंड कश्मीर {श्रीनगर}
काम प्रोफेसनअभिनेता , माडल
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्मइस्लाम
शिक्षाM.com, पत्रकारिता में
माताअज्ञात
पिताअज्ञात
भाई“रिजवान काजी” (रैपर)
बहनअज्ञात
शौकघूमना, पेंटिंग बनाना
स्थितिअविवाहित
गर्लफ्रेंडश्रुति शर्मा

अबरार काजी का इंटरव्यू ( Abrar Qazi interview )

अबरार काजी ने अपने धारावाहिक टेलीविजन शो ये है चाहतें के दौरान इंटरव्यू देते हुए कहा –

“वह अपनी टीम को, अपने ग्रुप मेंबर को यहां तक के अपने सह कलाकारों को धन्यवाद देते हुए नजर आए । उन्होंने अपने फैंस के लिए भी तहे दिल से शुक्रिया कहा और उन्होंने कहा कि वह अपना प्यार ऐसे ही बनाए रखें । उनका प्यार देखकर उन्हें मोटिवेशन मिलता है । और वह अपनी पूरी ताकत से अपने काम में जुड़ जाते हैं | उन्होंने अपने सह कलाकारों के विषय में कहा कि वह सभी बहुत ही अच्छे हैं । और एक दूसरे का देखभाल करते हैं । टीम में अच्छे से सभी कार्य को किया जा रहा है इस प्रकार व सभी को धन्यवाद देते हुए नजारा”

abrar-qazi
Abrar Qazi

अबरार काजी भारतीय अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन मॉडल भी हैं । इन दिनों 2022 में इन्हें अपने सीरियल के लिए अत्यधिक पसंद किया जाता है । जिसमें “ये है चाहतें” और “गठबंधन” जैसे इन धारावाहिक की वजह से अबरार काजी को प्रसिद्धि मिली । अबरार काजी एक उभरते हुए सितारे हैं । जो कि अपने प्रयासों और संघर्षों से विभिन्न प्लेटफार्म ऊपर कार्य कर रहे हैं। जैसे-जैसे उनकी उपलब्धि कार्य बढ़ते जाएंगे Abrar Qazi Biography In Hindi के लेख पर भी अपडेट आपको कर दिया जाएगा ।

एक्टिंग करियर ( Acting career of Abrar Qazi )

अबरार काजी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म 2018 लैला मजनू से की । उन्होंने फिल्म इंडस्ट्रीज टेलीविजन इंडस्ट्रीज और ओटीटी प्लेटफॉर्म में अभिनय की दुनिया में अपना सहयोग दिया है । जो कि इस प्रकार है…

फिल्मी करियर { film career }

लैला मजनू फिल्म 2018

यह फिल्म 7 सितंबर 2018 को सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी । यह फिल्म प्रेम प्रसंग पर आधारित रही । इस फिल्म के मुख्य रोल के रूप में अविनाश तिवारी, तृप्ति डिमरी जैसे अभिनेता रहे । अबरार काजी द्वारा किए जा रहे किरदार “जैद” लोगों को बेहद पसंद आया । इस फिल्म को “बाला मोशन पिक्चर्स” द्वारा निर्मित किया गया । इस फिल्म की समय अवधि 140 मिनट रही ।

टेलीविजन करियर ( television career )

1 – गठबंधन 2019 :

गठबंधन सीरियल टेलीविजन शो एक्शन ड्रामा रोमांस पर आधारित रहा । इस नाट्य को 27 नवंबर 2019 में “कलर्स टीवी” पर प्रसारित किया गया । मुख्य अभिनीत के रूप में अबरार काजी, श्रुति शर्मा अभिनय करते हुए नजर आए । गठबंधन धारावाहिक का समय अवधी काल 20 से 23:00 मिनट रखा गया ।

2 – यह है चाहतें 2019 – 2022

यह नाट्य 19 दिसंबर 2019 को “स्टार प्लस” पर प्रसारित किया गया । इस नाटक में मुख्य रोल के रूप में अबरार काजी, सरगुन कौर लूथरा शामिल रहे । समय काल 22:00 से 24:00 मिनट रहा । अभी तक 513 एपिसोड सूट किए जा चुके हैं । और इसे प्रसारित भी किया जा चुका है । यह प्रोग्राम लगातार 2 सालों से प्रगति पर है ।

ye hai chahte
ye hai chahte

3 – वेब सीरीज व OOT प्लेटफार्म करियर { Web Series and OOT Platform Careers }

अबरार ने वेब सीरीज में भी काम किया है हालांकि यह बहुत कम ही लोग जानते हैं ।

फैमिली मैन 2019

फैमिली मैन वेब सीरीज के 2 पाठ शूट किए गए । जिसमें सीजन 1, 20 सितंबर 2019 को लांच किया गया । तथा दूसरे पाठ को 3 जून 2021 को लांच किया गया । इस वेब सीरीज के मुख्य एक्टर के रूप में मनोज बाजपेई, समांथा रूठ प्रभु । अबरार काजी भी वेब सीरीज का हिस्सा रहे । और इन्होंने “करीम भाटिया” का रोल निभाया । एपिसोड सीजन 1 का समय अवधि काल 38:00 से 53:00 मिनट रहा और सीजन 2 का 33:00 से 60:00 मिनट रहा । इसे “ऐमेज़ॉन प्राइम” प्लेटफार्म पर रिलीज किया गया ।

संपर्क के साधन | { Abrar Qazi social media account and contact details )

नीचे अबरार काजी के सोशल मीडिया अकाउंट और कांटेक्ट डिटेल्स के विषय में तालिका दी जा रही है । इनकी प्रसिद्ध इनकी सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलती है । लाखों फॉलोअर इनकी प्रसिद्धि का प्रमाण देने के लिए काफी है। नीचे तालिका में सोशल मीडिया अकाउंट उपलब्ध है।

facebook pageabrar qazi
606K followers
instagramabrarqazi47
440k followers
wikkipediaAbrar Qazi
twitterअज्ञात

शारीरिक मापदंड | ( Physical Stats )

शारीरिक मापदंड यह भाग अपने प्रिय अभिनेता या अभिनेत्री के शारीरिक बनावट को जानने के लिए उपलब्ध कराया जाता है । जिससे कि उनके चाहने वाले अपने प्रिय अभिनेता के विषय में ज्यादा जान सकें । नीचे तालिका देखें

उचाई178 cm
5 फुट 10 इंच
वजन65 से 75 किलोग्राम
रंगगोरा
आखो का रंगगहरा भूरा
बालो का रंगकाला
शारीरिक मापदंडछाती – 40 इंच
कमर – 32 इंच
डोला – 14 इंच

अंतिम शब्द……..

Abrar Qazi Biography In Hindi के किस भाग में हम आखिरी शब्दों में अपने पाठकों से जुड़ने का पूर्ण प्रयास करते हैं | और उनसे उम्मीद रखते हैं कि उन्हें या लेख पसंद आया होगा | यदि इस लेख के प्रति किसी भी प्रकार का सुझाव देना चाहते हैं | तो हमें कमेंट बॉक्स में आप अपने सुझाव दे सकते हैं | आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो कांटेक्ट पेज पर जाकर संपर्क कर सकते हैं | हम आशा करते हैं कि हमारे द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी अच्छी लगी होगी |

ये भी पढ़े…………

FAQ………

अबरार काजी कौन है और क्यों प्रसिद्ध है ?

अबरार काजी एक भारतीय फिल्म इंडस्ट्री एंड टेलीविजन अभिनेता है । जो इन दिनों अपने धारावाहिक “ये है चाहतें” में किए गए किरदार “रूद्राक्ष खुराना” के कारण प्रसिद्ध है ।

अबरार काजी की शिक्षा कहां तक है ?

अबरार काजी की प्रारंभिक शिक्षा उनके गृह नगर जम्मू एंड कश्मीर में हुए । उसके पश्चात वह “इस्लामिक कॉलेज साइंस ऑफ कॉमर्स श्रीनगर” में इन्होंने कॉमर्स से बीकॉम किया । उसके पश्चात “इस्लामिक यूनिवर्सिटी साइंस एंड टेक्नोलॉजी” से इन्होंने पत्रकारिता में m.a. किया ।

अबरार काजी का गृह नगर कहां पर है ?

अबरार काजी का गृह नगर श्रीनगर जम्मू एंड कश्मीर में है ।

अबरार काजी के भाई का क्या नाम है ?

अबरार काजी के भाई का रिजवान काजी” नाम है |

Leave a Comment