अबरार काजी, जीवनी | Abrar Qazi Biography In Hindi

अबरार काजी एक भारतीय अभिनेता और एक मॉडल है। 2018 में इन्होंने अपने फिल्म करियर की शुरुआत “लैला मजनू” फिल्म से की । इन दिनों अपने टीवी सीरियल शो “ये है चाहतें” कि “रुद्राक्ष खुराना” किरदार के लिए प्रसिद्ध है । इन्होंने यह मुकाम बड़ी संघर्षों से हासिल किया है । Abrar Qazi Biography In Hindi के लेख में आप अबरार काजी से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण बिंदु को मध्य नजर रखते हुए विस्तार पूर्वक उनके विषय में चर्चा की जाएगी ।

अबरार काजी बयोडेटा {Abrar Qazi early life }

अबरार काजी का जन्म 3 अगस्त 1990 को जम्मू एंड कश्मीर में हुआ ज्ञात जानकारी के अनुसार इनके पिता का नाम अज्ञात है और माता का नाम अज्ञात है । एक भाई है जिसका नाम “रिजवान काजी” (रैपर) है । सोशल मीडिया अकाउंट से न्यूज़ चैनल तक उनकी पारिवारिक स्थिति के विषय मे ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है ।

अबरार काजी का बचपन कश्मीर की वादियों में बीता है । अबरार काजी कश्मीर के निवासी हैं। हालांकि जब वह छोटे थे | तब उन्हें एक्टिंग का शौक नहीं था । लेकिन जैसे-जैसे वह अपनी बड़ी क्लास में गए । उन्हें एक्टिंग का शौक होने लगा।

एक्टिंग के शौक के परिणाम स्वरूप उन्होंने अपने स्कूल में विभिन्न प्रकार के फंक्शन शो में भाग लेना शुरू कर दिया । स्कूली पढ़ाई खत्म होने के बाद उन्होंने कॉलेज में भी विभिन्न फंक्शन में भाग लिया और अपने एक्टिंग की हूनर को निखारा ।

नाम अबरार काजी
निक नेम अबरार
जन्म 3 अगस्त 1990
जन्म स्थान जम्मू एंड कश्मीर {श्रीनगर}
काम प्रोफेसन अभिनेता , माडल
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्म इस्लाम
शिक्षा M.com, पत्रकारिता में
माता अज्ञात
पिता अज्ञात
भाई “रिजवान काजी” (रैपर)
बहन अज्ञात
शौक घूमना, पेंटिब्ग बनाना
स्थिति अविवाहित
गर्लफ्रेंड श्रुति शर्मा

अबरार काजी की पढ़ाई |{ Abrar Qazi Education }

अबरार काजी की प्रारंभिक शिक्षा उनके गृह नगर जम्मू एंड कश्मीर में हुए । उसके पश्चात वह “इस्लामिक कॉलेज साइंस ऑफ कॉमर्स श्रीनगर” में इन्होंने कॉमर्स से “बीकॉम” किया । उसके पश्चात “इस्लामिक यूनिवर्सिटी साइंस एंड टेक्नोलॉजी” से इन्होंने पत्रकारिता में m.a. किया ।

क्योंकि इनका रुझान एक्टिंग तथा एक्टिंग की दुनिया से था । अत: यह अपनी पढ़ाई को खत्म करने के पश्चात फिल्मों में काम करने के लिए विभिन्न प्रकार के संघर्षों का सामना करने लगे ।

फिल्मी एंड टेलीविजन करियर | { Abrar Qazi filmi and television career }

अबरार काजी अपने प्रारंभिक दिनों में जब वह टेलीविजन व फिल्मी कैरियर का संघर्ष कर रहे थे । तब उन्होंने श्रीनगर में उपस्थित “के जे प्रोडक्शन हाउस” में कुछ समय तक संपादक की नौकरी की ।

abrar qazi
abrar qazi

संघर्ष के दिनों में उन्होंने विभिन्न प्रकार के जॉब देखिए उन्होंने ग्राफिक डिजाइन का काम भी किया । उसके पश्चात उन्होंने उस जॉब को छोड़ दिया और दिल्ली चले गए उसके । उन्होंने फिल्मी करियर और टीवी सीरियलों में काम के लिए संघर्ष करना शुरू कर दिया ।

2018 में इन्होंने अपने फिल्म करियर की शुरुआत “लैला मजनू” फिल्म से की । इस फिल्म को “साजिद अली” ने डायरेक्ट किया । और इनका किरदार “जैद” ने खूब तारीफें बटोरी । लेकिन यह फिल्म इनकी प्रसिद्धि का कारण न बन सकी ।

इनकी सफलता का मुख्य कारण धारावाहिक “ये है चाहतें” और “गठबंधन” हैं । इन धारावाहिक की वजह से अबरार काजी को भारत में पहचान मिल सकी ।

2021 में “ये है चाहतें” एक धारावाहिक सो में “रुद्राक्ष खुराना” का किरदार निभा रहे “अबरार काजी” को लोग रुद्राक्ष खुराना के नाम से ही जानते हैं । इस धारावाहिक में अबरार को एक बेहतर पहचान दे दी है।

2019 में इनके द्वारा किए गए एक धारावाहिक “गठबंधन” में “रघु जादव” के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया । और अबरार काजी अपने अभिनय से भारतीय जनता का विश्वास व प्यार जीत पाए हैं ।

2019 में एक वेब सीरीज “द फैमिली मैन” में यह मुख्य किरदार में नजर आए । इस वेब सीरीज ने भी अबरार काजी को प्रसिद्धि दिलाने का काम किया ।

अबरार काजी भारतीय अभिनेता होने के साथ-साथ एक बेहतरीन मॉडल भी हैं । इन दिनों 2021 में इन्हें अपने धारावाहिक सो के लिए अत्यधिक पसंद किया जाता है । जिसमें “ये है चाहतें” और “गठबंधन” जैसे इन धारावाहिक की वजह से अबरार काजी को प्रसिद्धि मिली । अबरार काजी एक उभरते हुए सितारे हैं । जो कि अपने प्रयासों और संघर्षों से विभिन्न प्लेटफार्म ऊपर कार्य कर रहे हैं। जैसे-जैसे उनकी उपलब्धि कार्य बढ़ते जाएंगे Abrar Qazi Biography In Hindi के लेख पर भी अपडेट आपको कर दिया जाएगा ।

व्यक्तिगत जानकारी | { Abrar Qazi Family Lfe }

अबरार काजी एक आवाज अविवाहित पुरुष है । 31 साल की उम्र में अभी तक उन्होंने शादी नहीं की । हालांकि इनकी एक गर्लफ्रेंड है । जो ज्ञात सोशल मीडिया न्यूज़ चैनलों से हुआ है । उनका नाम “श्रुति शर्मा” है । इन दिनों अबरार काजी और श्रुति शर्मा रिलेशनशिप में हैं हालांकि इसकी चर्चा कभी है अबरार ने इसकी चर्चा खुलकर नहीं की है ।

abrar qazi
abrar qazi

मौजूदा जानकारी के अनुसार अबरार काजी के पारिवारिक जीवन के विषय में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है । उनके माता-पिता का नाम अज्ञात है एक उनका भाई है जिसका नाम “रिजवान काजी” है उनकी बहन का नाम ज्ञात नहीं है

अबरार काजी सोशल मीडिया अकाउंट्स एंड कॉन्टैक्ट डीटेल्स | { Abrar Qazi social media account and contact details )

नीचे अबरार काजी के सोशल मीडिया अकाउंट और कांटेक्ट डिटेल्स के विषय में तालिका दी जा रही है । इनकी प्रसिद्ध इनकी सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलती है । लाखों फॉलोअर इनकी प्रसिद्धि का प्रमाण देने के लिए काफी है। नीचे तालिका में सोशल मीडिया अकाउंट उपलब्ध है।

facebook abrar qazi
instagramabrarqazi47
wikkipediaAbrar Qazi
twitterअज्ञात

शारीरिक मापदंड | ( Physical Stats )

शारीरिक मापदंड यह भाग अपने प्रिय अभिनेता या अभिनेत्री के शारीरिक बनावट को जानने के लिए उपलब्ध कराया जाता है । जिससे कि उनके चाहने वाले अपने प्रिय अभिनेता के विषय में ज्यादा जान सकें । नीचे तालिका देखें

उचाई 178 cm
5 फुट 10 इंच
वजन 65 से 75 किलोग्राम
रंग गोरा
आखो का रंग गहरा भूरा
बालो का रंग काला
शारीरिक मापदंड छाती – 40 इंच
कमर – 32 इंच
डोला – 14 इंच

अबरार काजी प्रमुख तथ्य | { Abrar Qazi Facts }

  • अबरार काजी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2018 में “लैला मजनू” से की ।
  • अबरार काजी की प्रसिद्धि का कारण उनका धारावाहिक सो “ये है चाहतें” और “गठबंधन” टेलीविजन शो रहे ।
  • क्या अबरार काजी शराब और धूम्रपान करते हैं ज्ञात जानकारी के अनुसार ऐसा नहीं ज्ञात हुआ है ।
  • अबरार काजी अपने शुरू के दिनों में कश्मीर के जे प्रोडक्शन हाउस में काम करते थे तथा उन्होंने ग्राफिक डिजाइन का भी काम किया ।
  • अबरार को कुत्तों से बहुत लगाव है और वह एक कुत्ता प्रेमी है।
  • अबरार अपने खाली समय में पेंटिंग बनाना और घूमना पसंद करते हैं ।

आखिरी शब्द {Last word}

Abrar Qazi Biography In Hindi के इस भाग में अबरार काजी के जीवन से जुड़े हुए कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए उनकी जीवनी को बताया गया है । हालांकि अबरार काजी एक राइजिंग स्टार हैं । और वह अपनी उपलब्धियों और संघर्षों के बदौलत नियमित प्रयास कर रहे हैं।

जैसे-जैसे उनकी उपलब्धि बढ़ती जाएगी Abrar Qazi Biography In Hindi के लेख में आपको उनके विषय में महत्वपूर्ण जानकारी जोड़ दी जाएगी । इस अभिनेता का जीवन चरित्र के विषय में पर्याप्त जानकारी उपलब्ध नहीं है ।

यदि Abrar Qazi Biography In Hindi के लेख से जुड़े हुए आपके कोई प्रश्न हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ पहुंच सकते हैं ।

इन्हे भी देखे …..

pavitra punia biography in hindi | पवित्र पुनिया की जीवनी

अबरार काजी का जन्म कब हुआ ?

अबरार काजी का जन्म 3 अगस्त 1990 को हुआ ।

अबरार काजी कौन है और क्यों प्रसिद्ध है ?

अबरार काजी एक भारतीय फिल्म इंडस्ट्री एंड टेलीविजन अभिनेता है । जो इन दिनों अपने धारावाहिक “ये है चाहतें” में किए गए किरदार “रूद्राक्ष खुराना” के कारण प्रसिद्ध है ।

अबरार काजी की शादी कब और किससे हुई ?

अबरार काजी अभी एक अविवाहित पुरुष है हालांकि उनकी एक गर्लफ्रेंड है । जिसका नाम श्रुति शर्मा है। इसका दावा हम नहीं करते यह विभिन्न स्रोतों से प्राप्त जानकारी है हालांकि अबरार काजी हैं कभी भी इसका खुलकर बयान नहीं किया है ।

अबरार काजी की शिक्षा कहां तक है ?

अबरार काजी की प्रारंभिक शिक्षा उनके गृह नगर जम्मू एंड कश्मीर में हुए । उसके पश्चात वह “इस्लामिक कॉलेज साइंस ऑफ कॉमर्स श्रीनगर” में इन्होंने कॉमर्स से बीकॉम किया । उसके पश्चात “इस्लामिक यूनिवर्सिटी साइंस एंड टेक्नोलॉजी” से इन्होंने पत्रकारिता में m.a. किया ।

अबरार काजी का गृह नगर कहां पर है ?

अबरार काजी का गृह नगर श्रीनगर जम्मू एंड कश्मीर में है ।

3 thoughts on “अबरार काजी, जीवनी | Abrar Qazi Biography In Hindi”

Leave a Comment